0

चैंपियंस ट्रॉफी से पहले बोर्ड का आया बड़ा बयान, क्रिकेट जगत में मचा हड़कंप – India TV Hindi

Image Source : GETTY
भारत बनाम पाकिस्तान

ICC के बड़े टूर्नामेंट में से एक चैंपियंस ट्रॉफी 2025 का अगले साल पाकिस्तान की धरती पर आयोजन होना है। इस टूर्नामेंट के जरिए पाकिस्तान में लंबे समय बाद किसी ICC इवेंट की वापसी होगी। हालांकि सुरक्षा कारणों के चलते टीम इंडिया का पाकिस्तान जाना मुश्किल लग रहा है। । टीम इंडिया पाकिस्तान जाएगी या नहीं, इसको लेकर अब तक भारत सरकार और बीसीसीआई की तरफ से कोई भी आधिकारिक बयान नहीं आया है। ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि भारतीय टीम किसी और देश में चैंपियंस ट्रॉफी के अपने मैच खेल सकती है लेकिन पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की यही कोशिश है कि भारतीय टीम पाकिस्तान में ही अपने सभी मैच खेले ताकि ज्यादा से ज्यादा रेवेन्यू पाकिस्तान बोर्ड को मिल सके।

इस बीच चैंपियंस ट्रॉफी को लेकर इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड यानी ECB का बड़ा बयान आया है। इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के अध्यक्ष रिचर्ड थॉम्पसन ने सुझाव दिया है कि भारत के बगैर चैंपियंस ट्रॉफी की कल्पना करना भी मुश्किल है। उन्होंने कहा कि भारत के बिना टूर्नामेंट कराना कोई विकल्प नहीं है और अगर टीम इंडिया पाकिस्तान की यात्रा नहीं करती है तो कई अन्य विकल्प उपलब्ध हैं।

जय शाह निभाएंगे अहम भूमिका

थॉम्पसन ईसीबी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी रिचर्ड गोल्ड के साथ पाकिस्तान में हैं। उन्होंने ईएसपीएनक्रिकइन्फो से बातचीत में कहा कि भारत का चैंपियंस ट्रॉफी में नहीं खेलना क्रिकेट के हित में नहीं होगा। थॉम्पसन ने कहा कि बीसीसीआई के पूर्व सचिव और अब आईसीसी के अध्यक्ष जय शाह की इसमें बड़ी भूमिका होगी। मुझे लगता है कि वे कोई रास्ता निकाल लेंगे। उन्हें कोई रास्ता निकालना ही होगा।  ईसीबी के सीईओ गोल्ड ने कहा कि यदि आप भारत या पाकिस्तान के बिना चैंपियंस ट्रॉफी में खेलते हैं तो प्रसारण अधिकार नहीं होंगे और हमें उन्हें सुरक्षित रखने की जरूरत है।। गोल्ड ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि भारतीय टीम पाकिस्तान की यात्रा करेगी। अगर ऐसा नहीं होता है तो कई अलग विकल्प उपलब्ध हैं।

क्या पाकिस्तान जाएगी टीम इंडिया?

भारत और पाकिस्तान लंबे समय से द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेलते हैं। दोनों टीमों का ICC टूर्नामेंट में ही आमना-सामना होता है। भारतीय टीम ने साल 2008 में आखिरी बार पाकिस्तान का दौरा किया था। अब देखना दिलचस्प होगा कि चैंपियंस ट्रॉफी में हिस्सा लेने के लिए भारतीय टीम पाकिस्तान का दौरा करती है या फिर किसी तीसरे देश में अपने मुकाबले खेलती है।

(Inputs- PTI)

यह भी पढ़ें:

अंग्रेज बल्लेबाज के शतक से क्रिकेट जगत में मची खलबली, टूट गया वर्ल्ड रिकॉर्ड; पंत-सहवाग छूटे पीछे

ICC का बड़ा ऐलान, कुक और एबीडी हुए महान खिलाड़ियों में शुमार; पूर्व भारतीय खिलाड़ी को भी मिली जगह

 

 

Latest Cricket News



Source link
#चपयस #टरफ #स #पहल #बरड #क #आय #बड #बयन #करकट #जगत #म #मच #हडकप #India #Hindi
[source_link