0

चैंपियन ट्रॉफी…PAK बोर्ड ने BCCI को लेटर लिखा: कहा- भारतीय टीम चाहे तो हर मैच के बाद लाहौर से दिल्ली-चंडीगढ़ लौट सकती है

स्पोर्ट्स डेस्क3 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

वनडे वर्ल्ड कप 1996 के बाद यह पहला मौका है जब पाकिस्तान को किसी ICC इवेंट की मेजबानी दी गई है।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने चैंपियन ट्रॉफी 2025 को लेकर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) को एक प्रपोजल दिया है। क्रिकबज के मुताबिक, PCB ने कहा है कि टीम इंडिया अपना हर मैच खेलकर वापस भारत लौट सकती है और इसमें पाकिस्तानी बोर्ड उनकी मदद करेगा।

रिपोर्ट में कहा गया है कि PCB ने हाल ही में BCCI को लेटर लिखा है। इसमें कहा है कि अगर भारतीय टीम सुरक्षा को देखते हुए पाकिस्तान में नहीं रहना चाहती और वो हर मैच के बाद वापस चंडीगढ़ या नई दिल्ली लौटना चाहती है तो बोर्ड उनकी मदद करेगा। PCB के एक अधिकारी ने इस प्रपोजल की पुष्टि की है। यह ऑफर देने की वजह भारत के आखिरी दो मुकाबलों के बीच एक सप्ताह का गैप है।

भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर की हाल ही में पाकिस्तान यात्रा ने इन चर्चाओं को फिर से हवा दे दी है। रिपोर्ट्स से पता चला है कि जयशंकर और पाकिस्तान के विदेश मंत्री इशाक डार के बीच कई बार बातचीत के दौरान इस मुद्दे को उठाया गया था।

पाकिस्तान क्रिकेट टीम की यह फोटो 18 जून 2017 की है, जब टीम चैंपियंस ट्रॉफी जीती थी।

पाकिस्तान क्रिकेट टीम की यह फोटो 18 जून 2017 की है, जब टीम चैंपियंस ट्रॉफी जीती थी।

चैंपियंस ट्रॉफी 2025 की मेजबानी पाकिस्तान को मिली चैंपियंस ट्रॉफी 2025 की मेजबानी पाकिस्तान को दी गई है। PCB ने टूर्नामेंट के वेन्यू और शेड्यूल का ड्राफ्ट ICC को सौंप दिया है। टूर्नामेंट अगले साल फरवरी-मार्च में खेला जाना है। ड्राफ्ट के मुताबिक, भारत को ग्रुप ए में पाकिस्तान, बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के साथ रखा गया है। ग्रुप बी में ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका, इंग्लैंड और अफगानिस्तान शामिल हैं। शेड्यूल के मुताबिक भारत के तीन मैच 20 फरवरी (बांग्लादेश से), 23 फरवरी (पाकिस्तान से) और 2 मार्च (न्यूजीलैंड से) को होने हैं। भारत के सभी मैच लाहौर में खेले जा सकते हैं।

टीम इंडिया के पाकिस्तान जाने पर संशय अप्रैल महीने में आई एक मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया था कि (ICC) चैंपियंस ट्रॉफी को एशिया कप की तरह ‘हाइब्रिड मॉडल’ पर करा सकता है। ICC के कार्यकारी बोर्ड के एक सूत्र ने PTI से कहा था, ‘यदि भारत सरकार टीम इंडिया को पाकिस्तान भेजना नहीं चाहती तो, ICC वहां के बोर्ड पर दबाव नहीं बना सकती है। उसे विकल्प तलाशना होगा।

भारत के कहने पर एशिया कप के मैच श्रीलंका में हुए थे पिछले साल भी एशिया कप की मेजबानी पाकिस्तान को मिली थी। तब भी भारत के वहां नहीं जाने पर यह टूर्नामेंट ‘हाइब्रिड मॉडल’ पर हुआ था। भारत के मुकाबले श्रीलंका में कराए गए थे। कोलंबो में हुए फाइनल मुकाबले में भारतीय टीम ने श्रीलंका को 10 विकेट से हराकर चैंपियनशिप जीती थी।

खबरें और भी हैं…

Source link
#चपयन #टरफ…PAK #बरड #न #BCCI #क #लटर #लख #कह #भरतय #टम #चह #त #हर #मच #क #बद #लहर #स #दललचडगढ़ #लट #सकत #ह
[source_link