0

छतरपुर कलेक्टर ने किया राजनगर क्षेत्र का निरीक्षण: नल जल याेजना से जुड़े कार्यों की समीक्षा की; अधिकारियों को दिए आवश्यक निर्देश – Chhatarpur (MP) News

Share

बुधवार शाम को छतरपुर कलेक्टर पार्थ जैसवाल ने राजनगर क्षेत्र के विभिन्न निर्माणाधीन नल जल याेजना से जुड़े कार्यों का निरीक्षण किया। इस दौरान जिला पंचायत सीईओ तपस्या परिहार, एसडीएम बलवीर रमन सहित संबंधित जल परियोजनाओं से जुड़े अधिकारी उपस्थित रहे।

.

कलेक्टर जैसवाल ने कुटने राजनगर ग्रामीण समूह जल प्रदाय योजना अंतर्गत निर्माणाधीन जल शोधन संयंत्र का निरीक्षण करते हुए गुणवत्ता को ध्यान में रखते हुए समय सीमा में पूर्ण कराने के निर्देश दिए। साथ ही वहां कार्यरत मजदूरों से भी उनकी मूलभूत व्यवस्थाओं और कुशलता के बारे में चर्चा की।

इसके बाद सीएलएफ, फिल्टर हाउस, स्टाफ क्वार्टर के कार्य का निरीक्षण किया और कार्य की प्रगति बढ़ाने के निर्देश दिए। साथ ही डब्ल्यूटीपी लैब का निरीक्षण करते हुए समक्ष में कंप्रेसिव स्ट्रैंथ टेस्टिंग मशीन के माध्यम से क्यूब टेस्ट सहित अन्य परीक्षण कराए। कलेक्टर ने इन्टेकवेल के साथ-साथ गांवों में बिछाई जा रही पाइपलाइन की जानकारी ली।

कलेक्टर ने जल शोधन संयंत्र का निरीक्षण करते हुए को निर्देश दिए।

4 हजार घरों में पहुंचने लगा नल जल

कलेक्टर पार्थ जैसवाल ने एशियन डेवलपमेंट बैंक की ओर से वित्त पोषित खजुराहो और राजनगर की जलावर्धन योजना के जल शोधन संयंत्र का निरीक्षण किया। कलेक्टर ने जल शोधन संयंत्र के विभिन्न अवयव का भी निरीक्षण किया। इसके तहत जल शोधन संयंत्र में स्थापित लैब का निरीक्षण करते हुए जल की गुणवत्ता की जांच कराई गई।

इस दौरान परियोजना प्रबंधक ने बताया कि योजना के अन्तर्गत खजुराहो में 4100 और राजनगर में 2000 नल कनेक्शन हो चुके है। अभी दोनों जगह 4 हजार घरों में पानी पहुंच रहा है। कलेक्टर ने शेष घरों में जल्द पानी पहुंचाने के निर्देश दिए।

योजना के अन्तर्गत खजुराहो में 4100 और राजनगर में 2000 नल कनेक्शन हो चुके है।

योजना के अन्तर्गत खजुराहो में 4100 और राजनगर में 2000 नल कनेक्शन हो चुके है।

133 गांव के लोगों को दिया जाएगा पानी

उन्होंने कहा कि एक भी ग्राम और घर न छूटे। उन्होंने बनाई गई ओएचटी की प्रगति के बारे में जानकारी लेते हुए शीघ्र शेष ओएचटी का काम पूरा करने के निर्देश दिए। इसके अलावा अगले 10 दिन में अन्य 2 एमबीआर का काम भी शुरू करने के निर्देश दिए।

कलेक्टर ने बताया कि राजनगर वॉटर टैंक का निरीक्षण किया गया है। इस वॉटर टैंक से राजनगर क्षेत्र के 133 गांव के लोगों को पानी दिया जाएगा। यह कार्य मार्च तक पूरा हो जाएगा।

#छतरपर #कलकटर #न #कय #रजनगर #कषतर #क #नरकषण #नल #जल #यजन #स #जड #करय #क #समकष #क #अधकरय #क #दए #आवशयक #नरदश #Chhatarpur #News
#छतरपर #कलकटर #न #कय #रजनगर #कषतर #क #नरकषण #नल #जल #यजन #स #जड #करय #क #समकष #क #अधकरय #क #दए #आवशयक #नरदश #Chhatarpur #News

Source link