0

छतरपुर में मस्जिद के अंदर बम होने की धमकी: बम एस्कॉर्ट ने घंटों तक की सर्चिंग, नहीं मिला कुछ; माहौल बिगाड़ने की कोशिश – Chhatarpur (MP) News

छतरपुर के सिविल लाइन थाना क्षेत्र के पुरानी ईदगाह के पास स्थित सुल्तानुल हिंद मस्जिद में बम होने की धमकी मिली। मंगलवार दोपहर 3 बजे के करीब मस्जिद के अंदर से एक पर्चा मिला था, जिसमें बुंदेली भाषा में लिखा था कि मस्जिद में बम है।

.

पर्चे में बुंदेली भाषा में लिखा था कि ‘जो मस्जिद में बम रखो है, जो बात को हल्के में न लाइओ, बम रखो है जो बात सही है।

इसकी सूचना मिलते ही सीएसपी अमन मिश्रा और सिविल लाइन थाना प्रभारी वाल्मीक चौबे सहित बम एस्कॉर्ट टीम मौके पर पहुंची और पूरी मस्जिद को किया चेक। तीन घंटे के सर्चिंग के बाद भी मस्जिद में बम नहीं मिला।

इमाम ने की कठोर कार्रवाई की मांग

सुल्तानी हिंद मस्जिद के इमाम शराफत खान ने बताया कि आज जब मैं जोहर की नमाज पढ़ने के लिए मस्जिद में आया तो मुझे मस्जिद परिसर में एक पर्चा दिखा। जिसमें बुंदेली भाषा में लिखा था कि मस्जिद में बम है। मैंने ये बात अपने समाज के लोगों को बताई, उसके बाद सिविल लाइन पुलिस को जानकारी दी गई। पुलिस टीम ने सर्च किया जिसमें कुछ नहीं मिला।

उन्होंने आगे कहा कि कुछ असामाजिक तत्वों ने ऐसी हरकत की है, उनको ऐसा नहीं करना चाहिए था। यह एक धार्मिक स्थल है, इससे हमारे शहर का माहौल बिगड़ेगा। पुलिस से मांग है कि इसकी सही से विवेचना हो और जिसने भी ऐसा किया हो उसपर कठोर कार्रवाई हो।

मस्जिद के अंदर से मिली पर्ची।

सीएसपी अमन मिश्रा ने बताया कि पुलिस बम स्क्वायड के साथ मौके पर पहुंच गई थी। बम स्क्वायड ने चेक किया जिसमें किसी भी प्रकार की कोई संदिग्ध चीज नहीं पाई गई है। इसमें किसी मस्जिद का नाम नहीं लिखा था, इसलिए लोगों को हिदायत दी गई थी कि मस्जिदों से दूर रहे। अभी पुलिस आगे भी जांच पड़ताल कर रही है।

#छतरपर #म #मसजद #क #अदर #बम #हन #क #धमक #बम #एसकरट #न #घट #तक #क #सरचग #नह #मल #कछ #महलबगड़न #क #कशश #Chhatarpur #News
#छतरपर #म #मसजद #क #अदर #बम #हन #क #धमक #बम #एसकरट #न #घट #तक #क #सरचग #नह #मल #कछ #महलबगड़न #क #कशश #Chhatarpur #News

Source link