0

छिंदवाड़ा में दशहरे पर जमकर बिके वाहन: विजयादशमी पर हुई 900 वाहनों की बिक्री; ट्रेक्टर बाजार नहीं दिखी राेनक – Chhindwara News

Share

विजयादशमी पर्व पर वाहन खरीदना शुभ माना जाता है। इस बार दशहरा शनिवार को पड़ने के कारण छिंदवाड़ा जिले के ऑटोमोबाइल संचालकों को वाहनों की बिक्री पर संशय था। बावजूद इसके इस बार दो पहिया और चौपहिया वाहनों की बिक्री ज्यादा रही।

.

विजयादशमी पर हुई 900 वाहनों की बिक्री

वाहनों की बिक्री में पेट्रोल वाहनों के अलावा सीएनजी और इलेक्ट्रिक वाहनों ने भी अपनी जगह बनाई। हालांकि, पेट्रोल वाहनों की ज्यादा बिक्री हुई। टू व्हीलर के लीडिंग ब्रांड की हीरो मोटोकॉर्प ने छिंदवाड़ा जिले में पिछले बार से 50%अधिक 900 वाहनों की बिक्री की।

सत्कार हीरो के मैनेजर पंकज हिरकने ने बताया कि नवरात्र उत्सव में 569 वाहन और विजयादशमी पर्व पर लगभग 300 वाहनों की बिक्री हुई, जो पिछले वर्ष से ज्यादा है। अक्षित होंडा ने भी पिछले वर्ष डेढ़ गुना बिक्री की। अभिषेक टीवीएस ने वाहनों की बिक्री में करीब 40 ग्रोथ कर 112 वाहन बेचे।

सुनील बजाज में पिछले बार से 20% ज्यादा 144 बाइक सेल की। सुनील बजाज ने 18 सीएनजी बाइक और 50 चेतक स्कूटर सेल किए। टीवीएस में इलेक्ट्रिक वाहनों में 10%,बढ़त चौपहिया वाहनों में लगभग 15% की ग्रोथ हुई है।

चार पहिया वाहन भी खूब बिके

वहीं चार पहिया वाहनों की बात करें तो छिंदवाड़ा में सत्कार टोयोटा ने दशहरा पर्व के दिन 20 वाहनों की बिक्री की। वहीं अभिषेक ग्रुप ने 43 हुंडई, 37 कीया और 11 रेनाल्ट कार बेची, जो पिछले वर्ष से 15% अधिक रही।

ट्रेक्टर बाजार में हुई 40% कम बिक्री

इस बार दशहरा पर्व शनिवार को हाेने के कारण ट्रेक्टर और ऑटो कम बिके। जहां एक ओर टू व्हीलर और चौपहिया वाहनों में ग्रोथ देखने को मिली। वहीं ट्रेक्टर के बाजार में पिछली बाद से 40% कम बिक्री हुई। इस बार जिले के शोरूम में महिंदा के 20 और सोनालिका के 6 ट्रेक्टरों की बिक्री हुई।

#छदवड #म #दशहर #पर #जमकर #बक #वहन #वजयदशम #पर #हई #वहन #क #बकर #टरकटर #बजर #नह #दख #रनक #Chhindwara #News
#छदवड #म #दशहर #पर #जमकर #बक #वहन #वजयदशम #पर #हई #वहन #क #बकर #टरकटर #बजर #नह #दख #रनक #Chhindwara #News

Source link