0

जडेजा ने बॉल डाइवर्ट करके ओरूर्क को रन आउट किया: यंग ने दूसरे अटेंप्ट में कैच लिया, पंत शून्य पर रन आउट हुए; मोमेंट्स

स्पोर्ट्स डेस्क7 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

न्यूजीलैंड ने भारत में पहली बार सीरीज जीतकर इतिहास रच दिया है। इसी के साथ इंडिया का घर पर लगातार 18 सीरीज जीतने के रिकॉर्ड भी टूट गया। पुणे में खेले दूसरे टेस्ट में कीवियों ने 113 रन से जीत दर्ज की। इस जीत के साथ कीवियों ने 3 मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है।

सुंदर ने एजाज पटेल का शानदार कैच लिया, जडेजा ने बॉल को डाइवर्ट करके ओरूर्क को रन आउट किया, जायसवाल ने सिक्स लगाकर टीम का खाता खोला…दिन के यादगार पल रहे। पढ़िए ऐसे ही टॉप-7 मोमेंट्स…

1. सुंदर का शानदार कैच

सुंदर ने एजाज पटेल का कैच पकड़ा।

सुंदर ने एजाज पटेल का कैच पकड़ा।

न्यूजीलैंड का 9वां विकेट रवींद्र जडेजा ने लिया। पारी के 68वें ओवर में एजाज पटेल ने मिडिल स्‍टंप पर गुड लेंथ बॉल को डीप मिडविकेट पर स्‍लॉग स्‍वीप किया। यहां खड़े वॉशिंगटन सुंदर ने दाई ओर भागते हुए शानदार कैच पकड़ा। एजाज पटेल एक रन पर पवेलियन लौटे।

2. विलियम ओरूर्क रनआउट हुए

जडेजा ने बॉल को स्लाइड करके थ्रो किया।

जडेजा ने बॉल को स्लाइड करके थ्रो किया।

70वें ओवर में विलियम ओरूर्क कैजुअल तरीके से रनआउट हो गए। ये न्यूजीलैंड का 10वां विकट था। यहां जडेजा ने ग्लेन फिलिप्स को ऑफ स्‍टंप पर गुड लेंथ बॉल डाली जिसे फिलिप्स ने कट किया। कवर पर खड़े सुंदर ने सुस्ती दिखाते हुए आराम से थ्रो किया। जिस वजह से ओरूर्क भी आराम से भाग रहे थे। जडेजा ने बॉल को स्लाइड करके स्टंप पर मार दिया भारत को विकेट मिला। यहां जडेजा सुंदर से निराश दिखे।

3. जायसवाल का पहली बॉल पर कैच छूटा

ग्लेन फिलिप्स ने छलांग लगाकर कैच करने की कोशिश की।

ग्लेन फिलिप्स ने छलांग लगाकर कैच करने की कोशिश की।

भारत की दूसरी पारी की पहली बॉल पर यशस्वी जायसवाल को जीवनदान मिला। वे टिम साउदी की उछाल भरी बॉल को कट करना चाहते थे, लेकिन बॉल ग्लेन फिलिप्स के पास गई, जिसे उन्होंने छलांग लगाते हुए एक हाथ से पकड़ा, लेकिन रिप्ले देखने के बाद थर्ड अंपायर ने जायसवाल को नॉटआउट करार दिया।

4. जीवनदान की अगली बॉल पर सिक्स

यशस्वी जायसवाल ने सिक्स लगाकर भारत की दूसरी पारी की शुरुआत की।

यशस्वी जायसवाल ने सिक्स लगाकर भारत की दूसरी पारी की शुरुआत की।

इंडियन इनिंग की दूसरी ही बॉल पर साउदी को यशस्वी जायसवाल ने सिक्स लगाया। शॉर्ट ऑफ गुड लेंथ गेंद को एक्रॉस जाकर जायसवाल ने मिडविकेट के ऊपर सिक्स के लिए भेजा। इस ओवर की तीसरी बॉल फिर से जायसवाल ने बैकवर्ड प्वाइंट पर चौका लगा दिया।

5. गिल का कैच छूटा

शुभमन गिल 23 रन बनाकर आउट हुए।

शुभमन गिल 23 रन बनाकर आउट हुए।

12वें ओवर में शुभमन गिल आउट होने से बच गए। सैंटनर की बॉल गिल के बल्ले का बाहरी किनारा लेकर पीछे गई और विकेटकीपर टॉम ब्लंडेल के पैड से लगकर स्लिप पर खड़े डेरिल मिचेल की ओर गई। इस बॉल पर पहले ब्लंडेल फिर मिचेल से कैच छूटा।

6. ऋषभ पंत शून्य पर रनआउट

ऋषभ पंत के रूप में भारत का चौथा विकेट गिरा।

ऋषभ पंत के रूप में भारत का चौथा विकेट गिरा।

भारत ने 23वें ओवर में चौथा विकेट गंवा दिया। ऋषभ पंत शून्य के स्कोर पर रनआउट हो गए। कोहली ने एजाज पटेल की गुड लेंथ बॉल को बैकवर्ड पॉइंट की तरफ धकेला और रन लेने के लिए निकल पड़े। सैंटनर ने विकेटकीपर एंड पर थ्रो किया, पंत ने डाइव लगाई लेकिन रन पूरा नहीं कर पाए।

7. यंग ने दूसरे अटेंप्ट में कैच लिया

विल यंग कैच करने की कोशिश करते हुए।

विल यंग कैच करने की कोशिश करते हुए।

37वें ओवर में वॉशिंगटन सुंदर 21 रन बनाकर आउट हुए। ग्लेन फिलिप्स की बॉल पर सुंदर ने डिफेंस किया। बॉल, बैट का अंदरूनी किनारा लेकर पैड से टकारई और शॉर्ट लेग पर खड़े विल यंग के पास गई। गेंद यंग के हथेली पर लगी और दूसरे प्रयास में उन्होंने कैच लिया। वॉशिंगटन सुंदर ने 21 रन बनाए।

खबरें और भी हैं…

Source link
#जडज #न #बल #डइवरट #करक #ओररक #क #रन #आउट #कय #यग #न #दसर #अटपट #म #कच #लय #पत #शनय #पर #रन #आउट #हए #ममटस
[source_link