0

जबलपुर में नाबालिग के किलर बनने की इनसाइड स्टोरी: इंस्टा पोस्ट पर कमेंट से नाराज होकर मारे थे चाकू; हंसते हुए बोला- जिसने पकड़ा उसे भी मारूंगा – Jabalpur News

Share

तारीख 3 अक्टूबर 2024, समय सुबह के 10 बजे, स्थान – शासकीय स्कूल नटवारा

.

रोज की तरह गुरुवार 3 अक्टूबर को भी नटवारा के सरकारी स्कूल के सामने सब्जी और फलों की दुकान लग चुकी थी। (15) साल का रोहित प्रजापति अपने तय समय सुबह करीब 10 बजे घर से स्कूल जाने के लिए पैदल बस स्टैंड के लिए निकला था। वो जैसे ही इलाके के शासकीय स्कूल नटवारा के गेट के पास पहुंचा तभी पीछे से आवाज आई, ओय सुन…! रोहित को पता नहीं था कि पीछे से आई आवाज उसकी जिंदगी छीन लेगी।

रोहित ने पीछे मुड़कर देखा तो आवाज देने वाला एक 14 साल का लड़का निकला। वो रोहित के कंधे पर हाथ रख उसे जबरदस्ती स्कूल के अंदर दीवार के पास ले गया। रोहित कुछ समझ पाता उसके पहले ही लड़का ताबड़तोड़ चाकू के पांच वार कर भाग गया। घायल रोहित पीछे से मदद के लिए चिल्लाया। रोहित की आवाज सुन सामने सब्जी की दुकान पर बैठी उसकी चाची ने शोर मचाया। तभी वहां से गुजर रहे लोगों ने आरोपी युवक को चाकू के साथ पकड़ा और रोहित को नजदीकी अस्पताल में इलाज के लिए लेकर पहुंचे। अगले दिन इलाज के दौरान रोहित ने दम तोड़ दिया

15 साल का रोहित जिसकी इंस्टाग्राम पर किए गए कमेंट को लेकर हत्या कर दी गई।

जान लीजिए क्या है पूरा मामला

जबलपुर जिला मुख्यालय से करीब 50 किलोमीटर दूर शहपुरा थाना क्षेत्र के नटवारा गांव में गुरुवार सुबह 9वीं के छात्र रोहित की इलाके के सरकारी स्कूल कैंपस में चाकू मारकर हत्या कर दी गई। वह सुबह घर से पैदल स्कूल के लिए निकला था। हमला इलाके में रहने वाले 14 साल के नाबालिग लड़के ने किया। आरोपी ने रोहित को दो दिन पहले भी मोबाइल पर जान से मारने की धमकी दी थी। दोनों के बीच इंस्टाग्राम पोस्ट पर कमेंट को लेकर विवाद हुआ था। घटना के बाद लहूलुहान हालत में छात्र को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया। यहां से जबलपुर मेडिकल अस्पताल रेफर कर दिया। यहां शुक्रवार सुबह करीब 11 बजे इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई थी।

पुलिस ने हत्या में उपयोग किए गए चाकू को भी जब्त किया है।

पुलिस ने हत्या में उपयोग किए गए चाकू को भी जब्त किया है।

इंस्टाग्राम पर लिखा- ” तेरे बस की बात नहीं बेटा बाप को भेज”

शहपुरा थाना इलाके के नटवारा मझगवां गांव के रहने वाले 14 साल के लड़के ने इंस्टाग्राम पर एक फोटो पोस्ट की। पोस्ट के कमेंट में मृतक रोहित ने लिखा, ” तेरे बस की बात नहीं बेटा बाप को भेज” रोहित के इस कमेंट के बाद आरोपी ने एक ऑडियो मैसेज पोस्ट किया जो कि 6 सेकेंड का था। सामने से भी 6 सेकेंड का जवाब दिया गया। यहां से शुरू हुई दो नाबालिग लड़कों में रंजिश।

सोशल मीडिया की यह पोस्ट घटना के चार दिन पहले यानी 30 सितंबर की बताई जा रही है। 1 अक्टूबर को फिर से रोहित और आरोपी की मुलाकात हुई। तब रोहित ने उससे कहा जा वो ही मैसेज देख और बुला ला अपने बाप को। यह बात आरोपी को इस कदर खटकी की उसने सोच लिया कि वह अब रोहित को जीने नहीं देगा। बीते चार दिन से स्कूल से गायब आरोपी लड़का 3 तारीख को समय से पहले स्कूल पहुंचा और रोहित के आने का इंतजार करने लगा। रोहित जैसे ही घर से स्कूल के लिए निकला इस दौरान मौका देख आरोपी ने रोहित के ऊपर चाकू से हमला कर दिया।

इसी स्कूल की दीवार किनारे दिनदहाड़े रोहित की चाकू मारकर हत्या की गई।

इसी स्कूल की दीवार किनारे दिनदहाड़े रोहित की चाकू मारकर हत्या की गई।

हर वार पर आरोपी बोला “मैं हूं तेरा बाप”

रोहित को चाकू मारने के दौरान हर वार पर आरोपी बोल रहा था की, मैं हूं तेरा बाप। करीब चार से पांच वार करने के बाद नाबालिग आरोपी वहां से भाग खड़ा हुआ। खून से लथपथ रोहित को देख दुकान पर बैठी उसकी चाची रजनी ने आवाज लगाई। वह लड़का मेरे भतीजे को चाकू मारकर भाग रहा है। पास ही खड़े कोटवार शिवदास चढार ने करीब 500 मीटर बाइक से भागकर आरोपी को चाकू के साथ पकड़ा। इस दौरान आरोपी हंस रहा था। उसके चेहरे पर जरा भी शिकन नहीं थी।

तीन महीने पहले ही पुणे से आया था रोहित

रोहित के परिवार में माता-पिता और एक बड़ी बहन है। पारिवारिक स्थिति अच्छी न होने के कारण रोहित के पिता अशोक पत्नी शांति के साथ महाराष्ट्र के पुणे में मजदूरी करते हैं। नटवारा गांव में रोहित और उसकी बड़ी बहन अपने चाचा-चाची के घर रहते थे। आठवीं पास करने के बाद रोहित अपने माता-पिता के पास पुणे चला गया। वहां तीन माह तक रहा। पिता अशोक ने रोहित से बोला भी था कि यहीं रहकर पढ़ लो, ये बड़ा शहर है, पढ़ाई अच्छी होती है। लेकिन रोहित ने कहा कि नहीं मैं गांव में रहूंगा। मुझे एक मोबाइल दिला दो, बेटे की खुशी को देखते हुए पिता ने रोहित को एक सेकेंड हैंड मोबाइल खरीद कर दिया। इसके बाद रोहित अगस्त में पुणे से जबलपुर आ गया और फिर इसने इंस्टाग्राम आईडी बनाई।

रोहित की हत्या से नाराज ग्रामीणों ने स्कूल का घेराव करते हुए जमकर हंगामा किया।

रोहित की हत्या से नाराज ग्रामीणों ने स्कूल का घेराव करते हुए जमकर हंगामा किया।

कई नामों से बनाई थी इंस्टा आईडी

इंस्टाग्राम का मास्टर 14 वर्षीय आरोपी नाबालिग आठवीं क्लास की पढ़ाई के साथ-साथ सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव था। इंस्टाग्राम पर अपनी कई आईडी बनाई हुई थी। कभी बंदूक, कभी सिगरेट, कभी बाइक, तो कभी हाथों से ईंट फोड़ते हुए फोटो-वीडियो पोस्ट करता था। आरोपी जिम भी जाता था, जिसकी वीडियो उसने इंस्टाग्राम पर पोस्ट की थी। मृतक रोहित और आरोपी की दोस्ती इंस्टाग्राम से ही हुई थी। आरोपी के माता-पिता भी मजदूरी करते थे। इसके बाद भी उसके पास महंगी पल्सर बाइक है। पुलिस अब लड़के के पास पल्सर बाइक को लेकर भी जांच कर रही है।

जिन्होंने पकड़ा उन्हें जान से मारने की धमकी

जैसे ही मैंने उसे पकड़ा तो बार-बार एक ही बात बोल रहा था कि जैसे ही छूट कर गांव आऊंगा तो तुम सबके घर पर बम पटक दूंगा। जिसने भी मुझे पकड़ा वो भी मरेंगे। ​​​​​- शिवदास चढ़ार, कोटवार

आरोपी लड़का चार-पांच दिन से स्कूल नहीं आ रहा था। जिस दिन ये घटना हुई थी, उस दिन भी वह स्कूल नहीं आया था, फिर ना जाने कैसे स्कूल के बाहर उसने इस वारदात को अंजाम दिया है। – रोनी सिंह राजपूत, आरोपी के स्कूल टीचर

पहले भी स्कूल में चाकू ले जा चुका है आरोपी

ग्रामीणों ने बताया कि दोनों के बीच चार दिन पहले पहले सोशल मीडिया पर हुए विवाद की वजह से यह घटना हुई है। दोनों आसपास के गांव के थे। पहचान भी थी। आरोपी नाबालिग लड़के की बंदूक-चाकू के साथ कई फोटो है। ग्रामीणों के मुताबिक आरोपी पहले भी स्कूल में कई बार चाकू लेकर आ चुका है। जिसकी मौखिक रूप से शिकायत भी टीचर से हुई, पर इस तरफ ध्यान नहीं दिया गया।

नाबालिग आरोपी को बाल सुधार गृह भेजा

रोहित को चाकू मारने के बाद भी आरोपी के चेहरे में जरा भी शिकन नहीं थी। वह हंसते हुए थाने गया और पुलिस के सामने भी हंसता रहा। पुलिस ने वारदात में उपयोग किया गया चाकू जब्त किया है। आरोपी नाबालिग को बाल न्यायालय में पेश किया गया जहां से उसे बाल सुधार गृह भेज दिया गया है।

#जबलपर #म #नबलग #क #कलर #बनन #क #इनसइड #सटर #इसट #पसट #पर #कमट #स #नरज #हकर #मर #थ #चक #हसत #हए #बल #जसन #पकड़ #उस #भ #मरग #Jabalpur #News
#जबलपर #म #नबलग #क #कलर #बनन #क #इनसइड #सटर #इसट #पसट #पर #कमट #स #नरज #हकर #मर #थ #चक #हसत #हए #बल #जसन #पकड़ #उस #भ #मरग #Jabalpur #News

Source link