0

जूर गांव के आंगनबाड़ी भवन पर कब्जा: परिसर में सुखाई जा रही मक्के की फसल; मजदूरों को किराए पर भी दिया – Shivpuri News

Share

आंगनबाड़ी परिसर में सुखाई जा रही मक्के की फसल।

शिवपुरी जिले की कोलारस जनपद की ग्राम पंचायत देहरदा सड़क के जूर गांव में आंगनबाड़ी केंद्र पर दबंगों ने कब्जा कर लिया है। यहां आंगनबाड़ी परिसर में मक्के की फसल को सुखाया जा रहा है। बताया गया हैं कि आंगनबाड़ी के इस भवन में कुछ लोग किराए पर भी रहने भी लगे है

.

जानकारी के मुताबिक मनरेगा और महिला बाल विकास विभाग के द्वारा वर्ष-2022-2023 इस आंगनबाड़ी के भवन के लिए 11 लाख 22 हजार रुपयए की राशि स्वीकृत हुई थी। इसके बाद इस भवन का निर्माण करा दिया गया, लेकिन इस भवन को अब तक महिला बाल विकास विभाग के सुपुर्द नहीं किया गया। इस आंगनबाड़ी के नवनिर्मित भवन पर कब्जा कर, इसमें अब मक्के की फसल को सुखाया जा रहा हैं। वहीं, बताया गया हैं कि इस भवन को किसी कंपनी में काम करने वाले मजदूरों किराए पर भी दे दिया गया है।

महिला बाल विकास के सुपुर्द नहीं किया भवन

इस मामले में ग्राम पंचायत देहरदा सड़क के सचिव कल्याण सिंह धाकड़ का कहना हैं कि जूर गांव में आंगनबाड़ी भवन बनकर तैयार हैं, लेकिन इसे अभी महिला बाल विकास विभाग के सुपुर्द नहीं किया गया। इसकी प्रक्रिया चल रही है। भवन के परिसर में मक्के की फसल सुखाई जा रही है और उसमें मजदूर रह रहे हैं। इसका उन्हें पता नहीं हैं। वह भवन का मौका मुआयना कर पड़ताल करेंगे। वहीं कोलारस जनपद पंचायत सीईओ भिमेन्द्र गुप्ता ने भी जांच कराने की बात कही है।

आंगनबाड़ी भवन में किया कब्जा

#जर #गव #क #आगनबड़ #भवन #पर #कबज #परसर #म #सखई #ज #रह #मकक #क #फसल #मजदर #क #करए #पर #भ #दय #Shivpuri #News
#जर #गव #क #आगनबड़ #भवन #पर #कबज #परसर #म #सखई #ज #रह #मकक #क #फसल #मजदर #क #करए #पर #भ #दय #Shivpuri #News

Source link