टी-20 मुकाबले के लिए आज आएंगे टीम इंडिया-बांग्लादेशी प्लेयर: ​​​​​​​रूटीन और स्पेशल फ्लाइट से आएंगे खिलाड़ी; हिंदू महासभा काले झंडों के साथ करेगी विरोध – Gwalior News

टी-20 मुकाबले के लिए आज आएंगे टीम इंडिया-बांग्लादेशी प्लेयर:  ​​​​​​​रूटीन और स्पेशल फ्लाइट से आएंगे खिलाड़ी; हिंदू महासभा काले झंडों के साथ करेगी विरोध – Gwalior News

ग्वालियर को हाई सिक्योरिटी जोन में बदल दिया गया है।

ग्वालियर में 6 अक्टूबर को भारत-बांग्लादेश टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट मैच होने जा रहा है। बुधवार, 2 अक्टूबर की सुबह से ही टीम इंडिया और बांग्लादेश के खिलाड़ी ग्वालियर आना शुरू हो जाएंगे। इंडियन प्लेयर बेंगलुरु, दिल्ली, मुंबई से रूटीन फ्लाइट के जरिए ग्वालि

.

कानपुर से एक स्पेशल फ्लाइट 4 बजे तक ग्वालियर आएगी। स्पेशल फ्लाइट में बांग्लादेश के सभी खिलाड़ी और टीम इंडिया के कुछ खिलाड़ी ग्वालियर आएंगे। बांग्लादेश की टीम को सिटी सेंटर होटल रेडिसन, टीम इंडिया को होटल ऊषा किरण पैलेस में ठहराया जाएगा।

दोनों होटल के हेड शेफ ने प्लेयर्स के डाइट चार्ट के आधार पर एनर्जी के लिए कार्बोहाइड्रेट, प्रोटीन से भरपूर फूड की लिस्ट बना ली है। इंडियन टीम को वेजिटेबल सैंडविच, वेजिटेबल से भरपूर ऑमलेट, खिचड़ी, फ्रेश जूस, फ्रूट सलाद पनीर सर्व किया जाएगा। बांग्लादेश टीम को कम फैट वाला नॉनवेज, खिचड़ी, निहारी, खमीरी रोटी, काकोरी कबाब सर्व किए जाएंगे।

उधर, हिंदू महासभा ने मैच के विरोध की चेतावनी दी है। आज महासभा ने काले झंडों के साथ विरोध – प्रदर्शन का ऐलान किया है।

टीम इंडिया और बांग्लादेशी प्लेयर आने पर ग्वालियर में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है।

सुबह 8.30 बजे आएगी पहली फ्लाइट आज दिन भर दोनों टीम के खिलाड़ी अलग-अलग फ्लाइट से आते रहेंगे। सबसे पहले बेंगलुरु से बुधवार सुबह 8.30 बजे पहली फ्लाइट ग्वालियर पहुंचेगी। बेंगलुरु कैंप में ट्रेनिंग ले रहे 5 खिलाड़ी ग्वालियर आएंगे। इनमें तेज गेंदबाज मयंक यादव, अर्शदीप सिंह, नीतीश कुमार रेड्‌डी, वॉशिंगटन सुंदर आदि शामिल होंगे।

दूसरी फ्लाइट दिल्ली से सुबह 11 बजे के लगभग आएगी। इसमें भी ओपनर बल्लेबाज अभिषेक शर्मा, जितेश शर्मा (विकेट कीपर), हर्षित राणा आदि होंगे। अगली फ्लाइट दोपहर 1.55 बजे मुंबई से सीधे ग्वालियर आएगी। मुंबई से आने वाली फ्लाइट में भारतीय टीम के कप्तान सूर्य कुमार यादव, ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या समेत 6 खिलाड़ी होंगे।

शाम 4.30 बजे कानपुर से एक स्पेशल फ्लाइट आएगी। इसमें बांग्लादेश की पूरी टीम और कुछ इंडियन प्लेयर होंगे।

राजस्थानी, गुजराती और कोस्टल रीजन का खाना ग्वालियर में अगले 6 दिन (2 से 7 अक्टूबर) तक लगातार खिलाड़ियों को अलग-अलग थीमों पर खाना खिलाया जाएगा। इनमें राजस्थानी, गुजराती, कोस्टल समेत अन्य थीम शामिल हैं। कोई खिलाड़ी अगर अचानक स्पेशल डिश या ड्रिंक्स की मांग करते हैं, तो उन्हें वो भी प्रोवाइड की जाएगी। ब्रेकफास्ट में शुगरकेन जूस से लेकर एप्पल, बीटरूट और कैरेट जूस सर्व किया जाएगा।

दोनों टीमें आज शाम तक ग्वालियर आ जाएंगी। 3 से 5 अक्टूबर तक प्रैक्टिस सेशन चलेगा।

दोनों टीमें आज शाम तक ग्वालियर आ जाएंगी। 3 से 5 अक्टूबर तक प्रैक्टिस सेशन चलेगा।

हिंदू महासभा के काला दिवस पर इंटेलिजेंस की नजर

बांग्लादेश में हिंदुओं पर अत्याचार के मुद्दे पर आज हिंदू महासभा काला दिवस मनाएगी। दोपहर 3 बजे हिंदू महासभा के लोग हिंदू महासभा भवन, दौलतगंज लश्कर से काले झंडों के साथ शंकरपुर स्टेडियम पर विरोध – प्रदर्शन करेंगे। 6 अक्टूबर को दोपहर 1 बजे तक लश्कर बंद रखने की अपील की गई है।

हिंदू महासभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ. जयवीर भारद्वाज ने कहा, ‘प्रशासन हमको धमका रहा है, लेकिन हम हिंदुओं की हत्याओं का विरोध करेंगे। भारत-बांग्लादेश मैच का पुरजोर तरीके से विरोध करेंगे।’

हिंदू महासभा की चेतावनी पर इंटेलिजेंस के साथ पूरा जिला प्रशासन और पुलिस नजर गढ़ाए हुए है। पुलिस अधिकारियों की मानें तो 2 अक्टूबर को उनको कोई प्रदर्शन नहीं करने दिया जाएगा।

2 हजार से ज्यादा जवान रहेंगे तैनात भारत बांग्लादेश मैच की सुरक्षा को लेकर दो हजार से ज्यादा जवान तैनात किए जा रहे हैं। ग्वालियर में मैच की सुरक्षा के लिए चार एसपी की मांग की गई थी, लेकिन ग्वालियर सहित दो एसपी ही मिले हैं। इसके अलावा 1500 अतिरिक्त जवान बाहर से आएंगे और एक हजार का पुलिस बल ग्वालियर से लगाया जा रहा है।

खिलाड़ियों काे एयरपोर्ट से होटल लाने और होटल पर सुरक्षा के लिए अलग-अलग टीमें बनाई गई हैं। इसके साथ ही दोनों टीम को होटल से स्टेडियम तक पहुंचाने वाली टीम में अफसर और जवान अलग से तैनात किए गए हैं, जिससे किसी प्रकार की गफलत न हो। स्टेडियम में जहां से खिलाड़ी मैदान में आएंगे और जाएंगे, उस मार्ग पर सुरक्षा के लिए अलग टीम तैनात रहेगी, जो मैच शुरू होने से तीन घंटे पहले अपनी पोजिशन ले लेगी।

ग्वालियक में शंकरपुर स्टेडियम की कुल दर्शक क्षमता 30 हजार है।

ग्वालियक में शंकरपुर स्टेडियम की कुल दर्शक क्षमता 30 हजार है।

डेढ़ किलोमीटर में तीन बार होगी टिकट चेकिंग ग्वालियर को हाई सिक्योरिटी जोन में बदल गया है। दोनों टीमें 2 अक्टूबर की शाम तक ग्वालियर आ जाएंगी और 3 अक्टूबर से 5 अक्टूबर तक प्रैक्टिस सेशन चलेगा। इस दौरान शंकरपुर स्थित न्यू क्रिकेट स्टेडियम ट्रिपल लेयर सिक्योरिटी में रहेगा। कोई असामाजिक तत्व अंदर प्रवेश न करे, इसके लिए क्रिकेट स्टेडियम से डेढ़ किलोमीटर पहले ही टिकट की जांच की जाएगी। यह पहला चेकिंग पॉइंट होगा। इसके अलावा स्टेडियम के गेट पर एंट्री से पहले कुल तीन बार टिकट चेक किए जाएंगे।

मैच देखने के लिए चलना पड़ सकता है पैदल अभी तक जो कार्यक्रम बना है, उसके मुताबिक दर्शकों को स्टेडियम तक पहुंचने में किसी प्रकार की परेशानी न हो, इसके लिए डेढ़ किलोमीटर पहले ही वाहनों को रोक दिया जाएगा। यहां से मैच देखने जाने वालों को पैदल ही जाना होगा। स्टेडियम के आसपास कुल दो हजार जवान तैनात किए जाएंगे।

होटल भी होने लगे फुल मैच को लेकर शहर में उत्साह है। यही कारण है कि बाहर से आने वाले गेस्ट के लिए शहर के होटलों में बड़े पैमाने पर तैयारियां जारी हैं। होटल में रूम बुकिंग के लिए लगातार कॉल आ रहे हैं। शहर के बड़े होटल में यह हाल है कि आठ से दस दिन पहले ही रूम बुक हो चुके हैं। ग्वालियर के होटल रमाया के जनरल मैनेजर पुनीत त्यागी ने बताया कि हमारा होटल पूरी तरह से बुक हो चुका है। लगातार आठ से दस दिन से बाहर से आने वाले गेस्ट रूम और टैरिफ को लेकर पूछताछ कर रहे थे। हमारे यहां 35 रूम हैं। सभी 6 अक्टूबर के लिए बुक हो चुके हैं।

6 घंटे में बिक गए थे सारे टिकट ग्वालियर में 14 साल बाद इंटरनेशनल क्रिकेट मैच हो रहा है। 20 सितंबर को ऑनलाइन ​बुकिंग शुरू होते ही 6 घंटे में सभी टिकट बिक गए। यह मैच शंकरपुरम स्थित श्रीमंत माधवराव सिंधिया इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना है। शंकरपुर स्टेडियम की कुल दर्शक क्षमता 30 हजार है।

सामान्य टिकट के लिए सुबह 10 बजे से ऑनलाइन बुकिंग शुरू हुई। शाम 4 बजे तक सभी 22400 टिकट बिक गए। 1500 विद्यार्थियों और 100 दिव्यांगों के टिकट पहले ही बुक हो चुके हैं। एमपीसीए के सीईओ रोहित पंडित ने बताया कि लगभग जो 6 हजार सीटें अभी खाली हैं, वो वीआईपी के लिए रखी गई हैं।

मैच का टिकट प्राइस और बैठक व्यवस्था

  • साउथ पवेलियन लेवल-1 (सेमी हॉस्पिटैलिटी): ₹5452
  • साउथ पवेलियन लेवल-4 (रेगुलर): ₹2478
  • साउथ पवेलियन लेवल-4 (प्रीमियम रो): ₹3098
  • नॉर्थ पवेलियन लेवल-1 (सेमी हॉस्पिटैलिटी): ₹4708
  • ईस्ट गैलरी: ₹1115
  • नॉर्थ-ईस्ट गैलरी: ₹1549
  • वेस्ट गैलरी: ₹1115
  • नॉर्थ वेस्ट गैलरी: ₹1859

#ट20 #मकबल #क #लए #आज #आएग #टम #इडयबगलदश #पलयर #रटन #और #सपशल #फलइट #स #आएग #खलड़ #हद #महसभ #कल #झड #क #सथ #करग #वरध #Gwalior #News
#ट20 #मकबल #क #लए #आज #आएग #टम #इडयबगलदश #पलयर #रटन #और #सपशल #फलइट #स #आएग #खलड़ #हद #महसभ #कल #झड #क #सथ #करग #वरध #Gwalior #News

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *