0

टी-20 वर्ल्डकप के सेमीफाइनल में कैसे पहुंचेगी इंडियन विमेंस टीम: आज ऑस्ट्रेलिया पर जीत जरूरी, नेट रन रेट बेहतर रखना होगा

Share

शारजाह28 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

भारतीय महिला टीम ने विमेंस टी-20 वर्ल्ड कप में लगातार 2 मैच जीतकर वापसी की है। टीम पहला मैच हार गई थी।

भारतीय महिला टीम रविवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना आखिरी लीग मैच खेलेगी। यह मुकाबला शाम 7:30 बजे से शारजाह के मैदान पर खेला जाएगा।

सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए भारतीय टीम का डिफेंडिंग चैंपियन ऑस्ट्रेलिया की चुनौती से पार पाना जरूरी है। यदि भारतीय टीम शारजाह में होने इस मुकाबले को जीत लेती है, तो विमेंस इन ब्लू की दावेदारी मजबूत हो जाएगी। भारत-ऑस्ट्रेलिया मैच से पहले समझिए पॉइंट्स टेबल का गणित…

1. ऑस्ट्रेलिया : रेस में सबसे आगे, सबसे ज्यादा 6 अंक ऑस्ट्रेलिया की टीम सबसे ज्यादा 6 अंक लेकर ग्रुप ए की पॉइंट्स टेबल के टॉप पर है। टीम का नेट रन रेट 2.786 भी शानदार है। ऐसे में ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए सेमीफाइनल की दरवाजे लगभग खुल चुके हैं। टीम को आज भारत के खिलाफ आखिरी मुकाबला खेलना है।

  • भारत को हराने की स्थिति में ऑस्ट्रेलियाई टीम 8 अंक के साथ सेमीफाइनल में पहुंचेगी।
  • यदि ऑस्ट्रेलिया की टीम भारत से नहीं जीत पाती है, तो टीम को न्यूजीलैंड के पाकिस्तान से हारने की दुआ करनी होगी। हालांकि, टीम 6 अंक के बाद भी बेहतर नेट रन रेट के साथ टॉप-2 में पहुंच जाएगी।
  • भारत और न्यूजीलैंड के बड़े टीम ऑस्ट्रेलिया को बड़े अंतर से हरा देती है और न्यूजीलैंड भी पाकिस्तान पर बड़ी जीत दर्ज करती है और दोनों में से एक का नेट रन रेट ऑस्ट्रेलिया से बेहतर हो जाता है। इस स्थिति में ऑस्ट्रेलियाई टीम रेस से बाहर हो सकती है।
ऑस्ट्रेलियाई टीम लगातार 3 मैच जीतकर ग्रुप ए की पॉइंट्स टेबल के टॉप पर है।

ऑस्ट्रेलियाई टीम लगातार 3 मैच जीतकर ग्रुप ए की पॉइंट्स टेबल के टॉप पर है।

2. भारत: ऑस्ट्रेलिया से जीतना जरूरी, नेट रन रेट न्यूजीलैंड से बेहतर रखना होगा भारतीय टीम के पास 3 मैचों के बाद 4 अंक हैं। हरमनप्रीत कौर की कप्तानी वाली टीम ग्रुप की पॉइंट्स टेबल में दूसरे स्थान पर है। टीम इंडिया को आज ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना आखिरी लीग मैच खेलना है। वर्तमान में भारतीय टीम का नेट रन रेट (0.576) न्यूजीलैंड (0.282) से बेहतर है।

  • ऑस्ट्रेलिया को हराने की स्थिति में भारतीय टीम के खाते में 6 अंक हो जाएंगे। टीम का नेट रन रेट भी पॉजिटिव है। ऐसे में भारतीय टीम को अपना नेट रन रेट न्यूजीलैंड से बेहतर रखना होगा।
  • भारतीय टीम चाहेगी कि पाकिस्तान की टीम न्यूजीलैंड को ग्रुप के आखिरी लीग मुकाबले में हरा दे। यदि ऐसा नहीं होता है तो न्यूजीलैंड को बड़ी जीत न मिले।
  • न्यूजीलैंड के जीतने की स्थिति में भी भारतीय टीम बेहतर नेट रन रेट के साथ टॉप-2 में पहुंच सकती है।
टीम इंडिया ने लगातार 2 मुकाबले जीतकर वापसी की है।

टीम इंडिया ने लगातार 2 मुकाबले जीतकर वापसी की है।

3. न्यूजीलैंड : पाकिस्तान को हराना होगा, रन रेट सुधारना जरूरी न्यूजीलैंड के पास 3 मैचों के बाद 4 अंक हैं और टीम ग्रुप ए की पॉइंट्स टेबल के तीसरे स्थान पर है। टीम नेट रन रेट की वजह से भारत से पिछड़ रही है। ऐसे में न्यूजीलैंड को सोमवार 14 अक्टूबर को पाकिस्तान से आखिरी लीग मुकाबले में अपना नेट रन रेट बेहतर करना होगा।

  • पाकिस्तान को हराने की स्थिति में न्यूजीलैंड के खाते में 6 अंक हो जाएंगे।
  • न्यूजीलैंड की टीम को अपना नेट रन रेट भारत से बेहतर करना होगा।
  • हारने की स्थिति में टीम को भारत और ऑस्ट्रेलिया के मैच के नतीजे पर निर्भर रहना होगा।
न्यूजीलैंड ने अपने पहले मुकाबले में टीम इंडिया को हराया था। टीम तीसरे नंबर पर है।

न्यूजीलैंड ने अपने पहले मुकाबले में टीम इंडिया को हराया था। टीम तीसरे नंबर पर है।

4. पाकिस्तान: भारत और न्यूजीलैंड के हारने की दुआ करेगी पाकिस्तान की टीम 2 अंक के साथ चौथे स्थान पर है। टीम टॉप-4 की रेस से लगभग बाहर हो चुकी है। टीम को 14 अक्टूबर को न्यूजीलैंड के खिलाफ आखिरी लीग मैच खेलना होगा।

  • आखिरी लीग मैच में न्यूजीलैंड को हराना ही होगा। इस स्थिति में पाकिस्तान के 4 अंक हो जाएंगे।
  • पाकिस्तान की टीम दुआ करेगी कि ऑस्ट्रेलिया भारतीय टीम को बड़े अंतर से हरा दे।
  • भारत और न्यूजीलैंड के हारने की स्थिति में टीम 4 अंक के साथ बेहतर नेट रन रेट की स्थिति में सेमीफाइनल में प्रवेश कर सकती है।
पाकिस्तान की टीम पिछले 3 में से 2 मैच हार चुकी है। टीम चौथे नंबर पर है।

पाकिस्तान की टीम पिछले 3 में से 2 मैच हार चुकी है। टीम चौथे नंबर पर है।

ग्रुप बी: साउथ अफ्रीका सबसे मजबूत, वेस्टइंडी और इंग्लैंड भी दावेदार ग्रुप बी के पॉइंट्स टेबल की स्थिति भी ग्रुप ए के जैसी ही है। साउथ अफ्रीका की टीम 6 अंक के साथ टॉप पर है। जबकि वेस्टइंडीज और इंग्लैंड की टीमें 4-4 अंक के साथ टॉप-4 की रेस में बनी हैं।

बांग्लादेश और स्कॉटलैंड की टीमें बाहर हो चुकी हैं। आज इंग्लैंड को स्कॉटलैंड से मुकाबला खेलना है। टीम का आखिरी मुकाबला वेस्टइंडीज से होगा।

——————————————————–

विमेंस टी-20 वर्ल्ड कप की यह खबर भी पढ़िए…

भारतीय महिला टीम का मुकाबला आज ऑस्ट्रेलिया से

विमेंस टी-20 वर्ल्ड कप में रविवार को भारत और ऑस्ट्रेलिया मैच खेला जाएगा। भारत को सेमीफाइनल की रेस में बने रहने के लिए ऑस्ट्रेलिया को हराना होगा। हारने की स्थिति में टीम को न्यूजीलैंड और पाकिस्तान मैच के नतीजे पर निर्भर रहना होगा। पढ़ें पूरी खबर

खबरें और भी हैं…

Source link
#ट20 #वरलडकप #क #समफइनल #म #कस #पहचग #इडयन #वमस #टम #आज #ऑसटरलय #पर #जत #जरर #नट #रन #रट #बहतर #रखन #हग
[source_link