0

टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंची वर्ल्ड चैंपियन टीम, इंग्लैंड को किया बाहर – India TV Hindi

Share

Image Source : AP
इंग्लैंड बनाम वेस्टइंडीज

महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सेमीफाइनल के लिए अब आखिरी टीम ने क्वालीफाई कर लिया है। यह टीम कोई और नहीं बल्कि वेस्टइंडीज की महिला टीम है। इसी के साथ अब सभी चार टीमों ने सेमीफाइनल में अपनी जगह बना ली है। टूर्नामेंट अब अपने आखिरी चरण में पहुंच गया है। वेस्टइंडीज ने सेमीफाइनल की रेस से इंग्लैंड की महिला टीम को बाहर कर दिया। इंग्लैंड ने इस पूरे वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन किया, लेकिन आखिरी मैच में मिली हार के कारण उन्हें बाहर होना पड़ा। जोकि उनकी टीम के लिए काफी निराशाजनक रहा।

कैसा रहा मैच का हाल

वेस्टइंडीज की महिला टीम और साउथ अफ्रीका की महिला टीम के बीच करो या मरो का मुकाबला खेला गया। इस मुकाबले में वेस्टइंडीज की महिला टीम ने इंग्लैंड को 8 विकेट से हरा दिया। यह मैच उनकी टीम के लिए बेहद जरूरी रहा। इस मैच में वेस्टइंडीज की महिला टीम ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। इसके बाद पहले बल्लेबाजी करने के लिए मैदान पर उतरी इंग्लैंड की टीम ने 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 141 रन बनाए। जिसके जवाब में वेस्टइंडीज ने सिर्फ 18 ओवर में 142 रन बनाए और सिर्फ चार ही विकेट खोया। इसी के साथ उन्होंने मैच भी जीता और सेमीफाइनल का टिकट भी हासिल कर लिया।

ग्रुप बी का समीकरण रहा बेहद मुश्किल

दरअसल ग्रुप ए की तरह इस ग्रुप का समीकरण आसान नहीं रहा। ग्रुप ए की अंक तालिका पर नजर डालें तो सभी टीमों के अलग-अलग अंक हैं, लेकिन इसके विपरीत ग्रुप बी टॉप की तीन टीमों का अंक एक जैसा रहा। इंग्लैंड, साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज की टीमों ने 6 अंकों के साथ अपना ग्रुप राउंड खत्म किया, लेकिन नेट रन रेट के आधार पर टॉप दो टीमों ने सेमीफाइनल में जगह बनाई। वह टीम वेस्टइंडीज और साउथ अफ्रीका रही। सेमीफाइनल में वेस्टइंडीज का सामना अब न्यूजीलैंड की महिला टीम से होगा। इस मुकाबले का आयोजन 18 अक्टूबर को किया जाएगा। वहीं फाइनल मैच 20 अक्टूबर को खेला जाना है।

यह भी पढ़ें

महिला टी20 वर्ल्ड कप के बीच इस टीम ने लिया बड़ा फैसला, सीनियर खिलाड़ी को कप्तानी से हटाया

टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंची ये टीम, अब सिर्फ एक स्थान बचा

Latest Cricket News



Source link
#ट20 #वरलड #कप #क #समफइनल #म #पहच #वरलड #चपयन #टम #इगलड #क #कय #बहर #India #Hindi
[source_link