0

डब्ल्यूडब्ल्यूई इतिहास के 5 सबसे वजनी रेसलर, जिन्होंने रिंग में मचाया धमाल

Share

नई दिल्ली. अमेरिका में वर्ल्ड रेसलिंग एंटरटेनमेंट (डब्ल्यूडब्ल्यूई) काफी लोकप्रिय है. भारत के भी कई रेसलर्स ने इस खेल में नाम कमाया है. उनमें से द ग्रेट खली प्रमुख हैं. खली ने कई साल तक इस खेल में खुद को साबित किया. लंबे चौड़े कद काठी वाले खली अब संन्यास ले चुके हैं और अपना खुद का रेसलिंग अकादमी चलाते हैं. डब्ल्यूडब्ल्यूई में कुछ रेसलर्स ऐसे हुए हैं जिन्होंने अपने पहाड़नुमा शरीर और भारी भरकम वजन की वजह से काफी लोकप्रिय हुए. लेकिन अगर आप ये सोच रहे होंगे की खली दुनिया के सबसे वजनी 5 रेसलर्स में शुमार हैं तो ऐसा नहीं है. खली से भी ज्यादा वजन के रेसलर्स यहां रिकॉर्ड बुक में अपना नाम दर्ज करा चुके हैं जिसका आने वाले समय में टूटना लगभग नामुमकिन है. अमेरिका के रेसलर योकोजूना दुनिया के सबसे वजनी डब्ल्यूडब्ल्यूई रेसलर हैं. उनका वजन लगभग 267 किलो था. 1.93 मीटर हाइट वाले योकोजूना की 34 साल की उम्र में मौत हो गई. योकोजूना जब रिंग में उतरते थे तब विपक्षी रेसलर की हालत खराब हो जाती थी.

डब्ल्यूडब्ल्यूई (WWE) के ऑलटाइम सबसे वजनी रेसलर्स में दूसरे नंबर पर फ्रांस के आंद्रे द जॉयंट (Andre the Giant) का नंबर आता है. 46 की उम्र में अंतिम सांस लेने वाले जॉयंट का वजन लगभग 236 किलो था. वह रेसलर होने के साथ साथ बहुत अच्छे एक्टर भी थे. उन्होंने कई सारी फ्रेंच फिल्मों में काम किया. जॉयंट का असली नाम आंद्रे रेने रॉसीमॉफ था. रिंग में उन्हें आंद्रे द जॉयंट के रूप में जाना जाता था. इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर यूनाइटेड किंग्डम के रेसलर बिग डैडी हैं. इस रेसलर का वजन लगभग 226 किलो था. इस रेसलर का असली नाम शर्ली क्राबेर्टी जूनियर था लेकिन रिंग में वह बिग डैडी के नाम से मशहूर थे. इनकी गिनती दुनिया के खूंखार रेसलर्स में होती है.

अरबपति सचिन की लाडली करती हैं मोटी कमाई, 26 की उम्र में खड़ा किया बिजनेस, नेटवर्थ जान हो जाएंगे हैरान

कभी टेंट में बिताई रात, पिता के काम में बटाया हाथ, आज आसमान छू रही नेट वर्थ, यशस्वी जायसवाल अब जीते हैं रॉयल लाइफ

बिग शो का वजन 215 किलो है
अमेरिका के दिग्गज रेसलर बिग शो (Big Show) का वजन करीब 215 किलो है. इनका असली नाम पॉल डोनाल्ड था लेकिन रिंग में इन्हें बिग शो के नाम से जाना गया. यह रेसलर आज भी रिंग में अपनी लोहा मनवाते हुए दिखाई देते हैं. बिग शो रेसलिंग के साथ साथ एक्टिंग की दुनिया में भी मशहूर हैं. वह एक बेहतरी एक्टर भी हैं. वर्तमान में वह ऑल एलीट रेसलिंग को साथ अनुबंधित हैं. बतौर रेसलर और कॉमेंटेटर वह अपने काम का बखूबी अंजाम दे रहे हैं.

सबसे वजनी रेसलर की लिस्ट में गोंजालेज पांचवें नंबर पर हैं
अर्जेंटीना के मशहूर डब्ल्यूडब्ल्यूई रेसलर जॉयंट गोंजालेज (Giant Gonjalez) की गिनती सबसे लंबे रेसलर्स में होती है. उनके कंधों पर लंबे लंबे बाल हुआ करते थे. गोंजालेज एक बेहतरी बास्केटबॉल प्लेयर भी थी. रेसलिंग के बाद उन्होंने ऐक्टिंग की दुनिया में भी कदम रखा. उनका वजन लगभग 209 किलो से ज्यादा था. वह सबसे लंबे रेसलर्स थे. उन्होंने रिंग में कई दिग्गजों को पटखनी दी. इस खेल में सबसे भारी भरकम रेसलर्स की लिस्ट में वह पांचवें नंबर पर हैं. साल 2010 में गोंजालेज की दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई थी. इस रेसलर की हाइट लगभग 8 फुट थी.

Tags: WWE

Source link
#डबलयडबलयई #इतहस #क #सबस #वजन #रसलर #जनहन #रग #म #मचय #धमल
[source_link