0

डेढ़ महीने पहले साजिश,40km दूर से आते थे रेकी करने: सोचा था लूट कर निकल जाएंगे; पहचानने पर बुजुर्ग, फिर उनकी बेटी की हत्या – Gwalior News

Share

ग्वालियर में ग्रोसरी शॉप ऑनर और उनकी बुजुर्ग मां की हत्या का मास्टरमाइंड पुलिस को अब पूरी कहानी सुना रहा है।

.

इरफान खान ने पुलिस ऑफिसर्स को बताया कि रीना भल्ला (57) ने उसे नौकरी से नहीं निकाला था, बल्कि उसने खुद नौकरी छोड़ दी थी। उसे पता था कि घर में बहुत माल रहता है। डेढ़ महीने पहले उसने इस घर में वारदात की साजिश रची, लेकिन किसी की भी हत्या करने का कोई इरादा नहीं था। पूरा प्लान इरफान ने बनाया था। सोचा था कि कैश और ज्वेलरी समेटकर निकल जाएंगे और आराम से दीपावली मनाएंगे।

चेहरे पर रुमाल बांधकर वह रीना के फ्लैट में एंटर हुआ। पीछे-पीछे उसके तीन दोस्त पहुंचे। उसे पता था कि 78 साल की इंदु पुरी ठीक से सुन और देख नहीं पातीं, लेकिन जब चारों रूम में पहुंचे तो इरफान को बुजुर्ग ने पहचान लिया। इसके बाद आरोपियों ने उनकी हत्या की।

हत्या के बाद सभी घबराकर निकल रहे थे, इतने में रीना अंदर आ गईं। उन्हें देख सभी बेडरूम में छिप गए। रीना के बेडरूम में पहुंचते ही पहचाने जाने के डर से हमला कर उनकी भी हत्या कर दी। मां – बेटी शहर के सिटी सेंटर अल्कापुरी में होम्स सिटी अपार्टमेंट में रहती थीं।

इंदु पुरी अपनी दोनों बेटियों रीना और डोली के साथ। इंदु पुरी और रीना की हत्या हो गई।

भिंड के गोहद से आकर करते थे रेकी इरफान को पूरी जानकारी थी कि घर में कितने लोग हैं और दुकान पर कितने लड़के काम करते हैं। अब योजना को अंजाम देने के लिए वह हर हफ्ते या पांच दिन में गोहद से ग्वालियर आकर रेकी करके जाता था। यह पता लगाने के लिए कि कहीं दोनों महिलाओं का रुटीन तो नहीं बदल गया है। जब पुख्ता हो गया, तो वारदात को अंजाम दिया गया। गोहद से ग्वालियर की दूरी करीब 40 किलोमीटर है।

मां-बेटी की फ्लैट के दो सीसीटीवी में दो संदिग्ध नजर आए थे। पुलिस ने इस आधार पर जांच करते हुए चारों आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

मां-बेटी की फ्लैट के दो सीसीटीवी में दो संदिग्ध नजर आए थे। पुलिस ने इस आधार पर जांच करते हुए चारों आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

आरोपियों को आज कोर्ट में किया जाएगा पेश

पुलिस गुरुवार को पूछताछ के बाद चारों आरोपियों को कोर्ट में पेश करेगी और रिमांड मांगेगी। कुछ एटीएम कार्ड, मोबाइल बरामद हो गए हैं, लेकिन आरोपियों ने गोल्ड फौरन किसी को बेच दिया। यह अभी पुलिस को नहीं मिला है। इस संबंध में भी पूछताछ की जा रही है। इसके अलावा पुलिस पूरी घटना के संबंध में ज्यादा से ज्यादा सबूत जुटाना चाहती है, जिससे आरोपियों को इस अपराध की कड़ी से कड़ी सजा दिला सके।

ग्वालियर एसपी धर्मवीर सिंह ने का कहना है…

QuoteImage

चारों आरोपियों ने डेढ़ महीने पहले ही पूरी प्लानिंग कर ली थी। लगातार रेकी भी कर रहे थे। लोगों को चाहिए कि वे अपने घर और प्रतिष्ठान पर काम करने वालों का वेरिफिकेशन जरूर कराएं।

QuoteImage

ITI, BA, B.COM पास दसवीं फेल के बनाए प्लान में फंस गए मां-बेटी की हत्या करने वाले चारों आरोपी बेहद शातिर हैं। यह बार-बार पुलिस को अपनी कहानी में उलझा रहे हैं। यहां बता दें कि मास्टरमाइंड इरफान खान दसवीं फेल है। उसके अन्य साथी छोटू ITI पास है, जबकि प्रमोद माथुर BA किए हुए है और अंकुर झा B.COM पास है। ये भी दसवीं फेल की प्लानिंग से वारदात करने आए थे और फंस गए।

डेढ़ महीने पहले चारों मिले थे। उस समय सभी ने अपनी आर्थिक तंगी का दुखड़ा रोया था। इरफान ने बताया था कि ग्वालियर में एक घर ऐसा है, जहां घर के दरवाजे दिन भर खुले रहते हैं। वहां दो बुजुर्ग महिलाओं के सिवाय कोई नहीं होगा। आराम से वारदात कर निकल जाएंगे और दीपावली मनाएंगे। आसान टारगेट समझकर चारों ने तय किया था कि दशहरा के बाद वारदात को अंजाम देंगे।

15 मिनट बाद आतीं तो बच जातीं रीना

हमलावरों ने पुलिस को बताया कि उनकी प्लानिंग थी कि वे रात 9.30 बजे (सोमवार, 14 अक्टूबर) से पहले वारदात कर निकल जाएंगे, क्योंकि 9.30 से 9.40 के बीच रीना भल्ला ग्रोसरी शॉप से घर आती थीं। रीना की अनुपस्थिति में घर सूना रहता है और दरवाजे खुले रहते हैं। घर में सिर्फ इंदु पुरी ही होती थीं।

इरफान ने प्रमोद, छोटू और अंकुर को बताया था कि बहुत माल मिलेगा। सभी रात 8.30 बजे ही वहां पहुंच गए थे, लेकिन ये बाहर खड़े होकर खाना बनाने वाली हाउस मेड के निकलने का इंतजार कर रहे थे। हाउस मेड के निकलते ही अंदर पहुंचे। मुंह पर रुमाल बांधकर सबसे पहले इरफान अंदर पहुंचा, क्योंकि उसे सब पता था कि कौन से रूम में बुजुर्ग होंगी और अलमारी कहां रखी है।

सभी बेडरूम में पहुंचे तो वहां बुजुर्ग जाग रही थीं। इरफान की कद काठी देखते ही वे उसे पहचान गईं। इसके बाद चारों ने मिलकर उनकी हत्या कर दी। हत्या करने के बाद वे घबरा गए और आनन-फानन में सामान खंगालने लगे। उनको पता था कि कुछ ही देर में रीना भी आने वाली होंगी।

सभी सामान समेटकर निकल ही रहे थे, तभी रीना 15 मिनट पहले ही घर पर पहुंच गईं। इस पर सभी छुप गए। इरफान ने सभी दोस्तों से बोला कि इसको छोड़ा तो यह हमें मरवा देगी। इसके बाद रीना जब बेडरूम में पहुंची तो चारों उन पर झपट पड़े और मार दिया।

घटना से जुड़ी ये खबरें भी पढ़िए…

नौकरी से निकाला तो मां-बेटी की हत्या

ग्वालियर में मां-बेटी के डबल मर्डर केस में पुलिस ने खुलासा कर दिया है। मां-बेटी ने जिस युवक को कुछ दिन पहले नौकरी से निकाला था, उसने बदला लेने के लिए तीन दोस्तों के साथ हत्या की प्लानिंग की। चारों आरोपी हैदराबाद के लिए निकलने वाले थे। पढ़िए पूरी खबर

ग्वालियर में मां-बेटी की हत्या

घटना वाले दिन सोमवार को रीना ने शाम 4 बजे ग्रोसरी शॉप बंद कर दी थी। मंगलवार सुबह जब उनके घर की मेड काम के लिए पहुंची, तो कुंडी बाहर से लगी थी। दरवाजा खोलकर वह अंदर पहुंची तो बेडरूम में मां-बेटी के शव पड़े थे। पूरी खबर पढ़िए

#डढ़ #महन #पहल #सजश40km #दर #स #आत #थ #रक #करन #सच #थ #लट #कर #नकल #जएग #पहचनन #पर #बजरग #फर #उनक #बट #क #हतय #Gwalior #News
#डढ़ #महन #पहल #सजश40km #दर #स #आत #थ #रक #करन #सच #थ #लट #कर #नकल #जएग #पहचनन #पर #बजरग #फर #उनक #बट #क #हतय #Gwalior #News

Source link