0

तमन्ना भाटिया से ईडी ने की पूछताछ: HPZ टोकन ऐप मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़ा मामला, ऐप के प्रमोशन के लिए एक्ट्रेस को मिले थे पैसे

7 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

तमन्ना भाटिया से ED ने गुरुवार को गुवाहाटी में HPZ टोकन मोबाइल ऐप से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ की। एक्ट्रेस को HPZ टोकन ऐप से जुड़े एक कार्यक्रम में सेलिब्रिटी अपीयरेंस के लिए पैसे मिले थे। इस ऐप के जरिए कथित तौर पर बिटकॉइन और क्रिप्टोकरेंसी के नाम पर लोगों को चुना लगाया गया है।

पीटीआई के मुताबिक, तमन्ना भाटिया को HPZ टोकन ऐप से जुड़े एक कार्यक्रम में ‘सेलिब्रिटी अपीयरेंस’ के लिए पैसे मिले थे। हालांकि, रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि तमन्ना के खिलाफ कोई गंभीर आरोप नहीं हैं। उन्हें पहले भी बुलाया गया था, लेकिन काम की वजह से वह नहीं जा सकी थीं, इसलिए अब तमन्ना गुरुवार को असम के गुवाहाटी में ईडी के दफ्तर पहुंची थीं।

HPZ टोकन ऐप क्या है

HPZ टोकन एक मोबाइल ऐप है, जिसमें कई तरह के गेम्स हैं। आरोप है कि इस ऐप के जरिये लोगों को 57 हजार रुपये लगाने पर हर रोज 4 हजार रुपये देने का वादा करके करोड़ों रुपये ठगे गए। ठगी के लिए शेल कंपनियों के नाम पर फर्जी अकाउंट अलग-अलग बैंकों में खुले गए, जिनमें इन्वेस्टर्स से पैसे ट्रांसफर करवाए गए। उन पैसे को आरोपियों ने क्रिप्टो और बिटकॉइन में इन्वेस्ट किया और महादेव जैसी कई बेटिंग ऐप पर पैसा लगाया।

गौरतलब है कि तमन्ना भाटिया का नाम महादेव बैटिंग ऐप मामले में भी आ चुका है। एक्ट्रेस के अलावा इस मामले में एक्टर रणबीर कपूर और श्रद्धा कपूर जैसे 17 स्टार्स से पूछताछ पिछले साल की गई थी। आरोप था कि उन सभी ने ऐप को प्रमोट किया था और इसके विज्ञापनों में दिखाई दिए थे। वहीं, महादेव बेटिंग ऐप से भी HPZ ऐप के तार जुड़े हुए हैं।

खबरें और भी हैं…

Source link
#तमनन #भटय #स #ईड #न #क #पछतछ #HPZ #टकन #ऐप #मन #लनडरग #स #जड #ममल #ऐप #क #परमशन #क #लए #एकटरस #क #मल #थ #पस
2024-10-18 08:07:56
https://www.bhaskar.com/entertainment/news/tamannaah-bhatia-gets-questioned-by-ed-in-hpz-token-money-laundering-case-in-guwahati-133824828.html