0

दिग्विजय सिंह, उमंग सिंघार और हेमंत कटारे पर FIR: विजयपुर थाने में भाजपा ने की शिकायत, प्रत्याशी रामनिवास रावत का पुराना वीडियो पोस्ट करने का आरोप – Sheopur News

श्योपुर जिले के विजयपुर विधानसभा सीट पर उपचुनाव के बीच कांग्रेस की मुश्किलें बढ़ गई हैं। विजयपुर थाने में पूर्व सीएम और राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह, नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार और उपनेता प्रतिपक्ष हेमंत कटारे के खिलाफ केस दर्ज किया गया है।

.

उनके खिलाफ भाजपा के जिला महामंत्री अरविंद उर्फ गुड्‌डू सिंह जादौन ने शनिवार शाम शिकायत की है। इसमें आरोप लगाया कि तीनों नेताओं ने अपने X हैंडल पर वन एवं पर्यावरण मंत्री और विजयपुर से भाजपा प्रत्याशी रामनिवास रावत का वीडियो शेयर किया है। यह वीडियो 6 साल पुराना है। इससे रावत की छवि खराब करने की कोशिश की गई है।

कांग्रेस ने 6 साल पुराना वीडियो किया शेयर

अरविंद जादौन ने बताया कि दिग्विजय सिंह समेत तीनों नेताओं ने शुक्रवार वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया। ये वीडियो कराहल के पहेला गांव का है। इसमें रामनिवास रावत गांव का दौरा करते दिख रहे हैं। वीडियो में गांव के लोगों ने रावत को पानी की समस्या को लेकर खरी खोटी सुनाई हैं। नारेबाजी भी की है।

असल में यह वीडियो उस समय का है, जब 6 साल पहले गांव में पानी की समस्या थी। अब गांव में पानी की समस्या नहीं है। कांग्रेस इसे वर्तमान स्थिति का बताकर प्रचारित कर रही है। ऐसे में गलत तरीके से वीडियो पोस्ट करके रावत की छवि धूमिल करने की कोशिश की गई है।

तीनों नेताओं ने रामनिवास रावत का यह वीडियो 25 अक्टूबर को शेयर किया था।

आईटी एक्ट के तहत भी कार्रवाई की तैयारी

विजयपुर थाना टीआई पप्पू सिंह यादव का कहना है कि तीनों नेताओं पर आरोप है कि गलत तरीके से प्रचार करके छवि बिगाड़ने की कोशिश की गई है। इसमें उनके खिलाफ भारतीय न्याय संहिता (बीएनएस) 2033 की धारा 223 के तहत केस दर्ज किया गया है। इसमें एक महीने तक सजा या 200 रुपए का जुर्माना या दोनों का प्रावधान है। आईटी एक्ट की धाराओं के तहत कार्रवाई की भी तैयारी है।

#दगवजय #सह #उमग #सघर #और #हमत #कटर #पर #FIR #वजयपर #थन #म #भजप #न #क #शकयत #परतयश #रमनवस #रवत #क #परन #वडय #पसट #करन #क #आरप #Sheopur #News
#दगवजय #सह #उमग #सघर #और #हमत #कटर #पर #FIR #वजयपर #थन #म #भजप #न #क #शकयत #परतयश #रमनवस #रवत #क #परन #वडय #पसट #करन #क #आरप #Sheopur #News

Source link