0

दिल्ली से तय होगा बुधनी से शिवराज का उत्तराधिकारी कौन! पैनल में बेटे कार्तिकेय का नाम शामिल

Share

मध्य प्रदेश के बुधनी और विजयपुर विधानसभा क्षेत्र के उपचुनाव के लिए भाजपा की प्रदेश चुनाव समिति की बैठक हुई। बुधनी से पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के उत्तराधिकारी का निर्णय केंद्रीय नेतृत्व करेगा। विजयपुर में रामनिवास रावत को प्रत्याशी बनाने का प्रस्ताव है। दोनों सीटों पर उपचुनाव पिछले साल के चुनाव परिणामों के कारण हो रहा है।

By Anurag Mishra

Publish Date: Mon, 14 Oct 2024 08:20:10 PM (IST)

Updated Date: Mon, 14 Oct 2024 08:20:10 PM (IST)

शिवराज का उत्तराधिकारी कौन?

HighLights

  1. BJP की चुनाव समिति ने बुधनी और विजयपुर उपचुनाव की बैठक की।
  2. बुधनी से शिवराज के उत्तराधिकारी का निर्णय केंद्रीय नेतृत्व करेगा।
  3. उपचुनाव शिवराज और रावत के चुनाव जीतने के कारण हो रहा है।

राज्य ब्यूरो, भोपाल। मध्य प्रदेश में बुधनी और विजयपुर विधानसभा क्षेत्र के उप चुनाव के लिए सोमवार को भाजपा कार्यालय में पार्टी की प्रदेश चुनाव समिति की बैठक हुई। इसमें तय हुआ कि बुधनी से पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के उत्तराधिकारी का निर्णय केंद्रीय नेतृत्व करेगा। विजयपुर में रामनिवास रावत को प्रत्याशी बनाने के लिए सिंगल नाम केंद्रीय नेतृत्व को भेजा जाएगा। बुधनी के लिए पैनल में विदिशा के पूर्व सांसद रमाकांत भार्गव के अलावा कार्तिकेय सिंह चौहान, पूर्व विधायक राजेंद्र सिंह का नाम भी शामिल है।

गौरतलब है कि पिछले साल हुए विधानसभा चुनाव में बुधनी से शिवराज और विजयपुर से कांग्रेस की टिकट पर रामनिवास रावत चुनाव जीते थे। शिवराज सांसद बन गए और रावत ने कांग्रेस छोड़ भाजपा में आकर विधानसभा की सदस्यता त्याग दी। इसी कारण दोनों सीटों पर उपचुनाव हो रहा है। प्रदेश चुनाव समिति की बैठक में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा और महामंत्री हितानंद उपस्थित थे।

केंद्रीय नेतृत्व को भेजी जाएगी रिपोर्ट

बैठक के बाद भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने कहा कि चुनाव समिति की बैठक में उम्मीदवारों के नामों को लेकर सुझाव आए हैं। उसकी रिपोर्ट बनाकर केंद्रीय नेतृत्व को भेजी जाएगी। इससे पहले पार्टी ने दोनों सीटों पर प्रभारी नियुक्त कर दिए थे।

बुधनी विधानसभा सीट पर इनको बनाया प्रभारी

भाजपा संगठन ने राजस्व मंत्री करण सिंह वर्मा को बुधनी विधानसभा सीट का प्रभारी और पूर्व मंत्री रामपाल सिंह को सह प्रभारी बनाया है। दोनों के सुझाव पर भी समिति में चर्चा हुई है। प्रत्याशियों के नाम में गुरू प्रसाद शर्मा, रवि मालवीय और रवीश सिंह चौहान के नाम भी चर्चा में आए थे।

Source link
#दलल #स #तय #हग #बधन #स #शवरज #क #उततरधकर #कन #पनल #म #बट #करतकय #क #नम #शमल
https://www.naidunia.com/madhya-pradesh/bhopal-delhi-will-decide-who-will-be-shivraj-successor-from-budhni-son-karthikeya-name-included-in-the-panel-8355391