0

दिवाली से खाद्य सुरक्षा विभाग एक्शन में: शनिवार को 28 सैंपल लिए, जांच के लिए भोपाल भेजे; बैतूल, आमला, भैंसदेही में कार्रवाई – Betul News

त्योहारी सीजन के चलते खाद्य और औषधि प्रशासन ने मिलावट से निपटने के लिए जिले भर में अभियान चलाया है। खाद्य सुरक्षा अधिकारियों ने बैतूल, आमला और भैंसदेही में कई मिठाई दुकानों पर सैंपलिंग की है।

.

अभियान के तहत खाद्य सुरक्षा प्रशासन के अधिकारियों ने एसडीएम आमला शैलेंद्र बड़ोनिया के साथ शनिवार कई दुकानों पर सैंपलिंग करवाई। खाद्य सुरक्षा अधिकारी संदीप पाटिल ने बताया कि आमला और भैंसदेही में स्थित होटल और दुकानों का औचक निरीक्षण कर 28 सैंपल लिए।

इस दौरान प्रतिष्ठानों, दुकानों के लाइसेंस और रजिस्ट्रेशन की भी जांच की गई। निरीक्षण में संचालकों को रख-रखाव की समझाइश दी। खाद्य सुरक्षा अधिकारी संदीप पाटिल ने आमला में मिठाई के 14, मैदा के 1, सोयाबीन आईल के 1 सैंपल लिए। इस तरह कुल 16 सैंपल लिए और भैंसदेही में मीना कुमरे ने नमकीन के 6, मिठाई के 6, इस प्रकार कुल 12 सैंपल लिए। सैंपल्स को खाद्य परीक्षण प्रयोगशाला भोपाल भेजे जाएंगे और जांच रिपोर्ट के आधार पर कार्यवाही की जाएगी।

बैतूल में भी कार्रवाई

थाना कोतवाली क्षेत्र के लल्ली चौक के पास अन्ना हॉट चिप्स की नमकीन दुकान, बीकानेर मिष्ठान भंडार, मुरैना की शाही गजक की दुकान पर अमले ने संदीप पाटिल, सहायक खाद्य सुरक्षा अधिकारी बैतूल योगेश और थाना प्रभारी कोतवाली निरीक्षक देवकरण डेहरिया के साथ सैंपलिंग की कार्रवाई की।

मिठाई दुकान पर जांच करते अधिकारी।

Source link
#दवल #स #खदय #सरकष #वभग #एकशन #म #शनवर #क #सपल #लए #जच #क #लए #भपल #भज #बतल #आमल #भसदह #म #कररवई #Betul #News
https://www.bhaskar.com/local/mp/betul/news/food-safety-department-in-action-since-diwali-133868327.html