0

दिसंबर के दूसरे सप्ताह से भोपाल से पाटलीपुत्र के बीच दौड़ेगी वंदे भारत स्लीपर

वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक सौरभ कटारिया ने बताया कि भोपाल मंडल के लिए यह खुशी की बात है कि हमे दो वंदे भारत एक्सप्रेस के रैक मिलने वाले हैं। लखनऊ और पाटलीपुत्र के बीच यह ट्रेन चलाई जाएगी। इससे भोपाल यूपी और बिहार आने जाने वालों को इससे बहुत लाभ मिलेगा।

By vikas verma

Publish Date: Sun, 27 Oct 2024 04:53:35 PM (IST)

Updated Date: Sun, 27 Oct 2024 04:53:35 PM (IST)

वंदे भारत ट्रेन।

HighLights

  1. अंतिम सप्ताह में मिलेंगे रैक, एक सप्ताह का होगा ट्रायल
  2. आठ कोच की लखनऊ के लिए भी वंदे भारत एक्सप्रेस
  3. अभी डेट निर्धारित नहीं की कब चलाई जाएगी।

नवदुनिया प्रतिनिधि, भोपाल। भोपाल से लखनऊ और पाटलीपुत्र के यात्रा करने वाले यात्रियों को वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन की जल्द ही सौगात मिलने वाली है। वंदे भारत स्लीपर ट्रेन की पहली खेप नवंबर के अंत तक भोपाल पहुंच रही है।

नवंबर के आखिरी सप्ताह तक इसका ट्रायल किया जाएगा। इसके लिए दो तरह के रैक लाए जा रहे हैं। पहली आठ कोच वाली वंदे भारत सीटिंग ट्रेन रहेगी। दूसरी वंदे भारत स्लीपर 20 कोच की होगी। वहीं दिल्ली से मुंबई के बीच चलने वाली एक और वंदे भारत स्लीपर भी भोपाल होकर जाएगी।

आठ और बीस कोच के एक-एक रैक आएंगे

अधिकारियों को कहना है कि रानी कमलापति से पाटलीपुत्र (पटना) के बीच 20 कोच की वंदे भारत स्लीपर संचालित किया जाएगा। वहीं, भोपाल से लखनऊ के बीच आठ कोच वाली सीटिंग वंदे भारत चलाई जाएगी। अभी लखनऊ के लिए स्लीपर वंदे भारत की कोई योजना नहीं हैं। लखनऊ वंदे भारत का रैक नवंबर की अंतिम सप्ताह तक मिलने जा रहा है। जिसके बाद दिसंबर के दूसरे सप्ताह में ट्रेन का संचालन किया जा सकता है। वंदे भारत एक्सप्रेस चलने से यात्रियों के समय की बचत होगी।

अभी डेट निर्धारित नहीं की कब चलाई जाएगी

वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक सौरभ कटारिया ने बताया कि भोपाल मंडल को दो वंदे भारत एक्सप्रेस के रैक मिलने वाले हैं। जो कि लखनऊ और पाटलीपुत्र के बीच चलाई जाएगी। अभी डेट निर्धारित नहीं की कब चलाई जाएगी, लेकिन नवंबर के अंत तक रैक को लाया जाएगा। इसके बाद एक सप्ताह ट्रायल होगा।

Source link
#दसबर #क #दसर #सपतह #स #भपल #स #पटलपतर #क #बच #दडग #वद #भरत #सलपर
https://www.naidunia.com/madhya-pradesh/bhopal-vande-bharat-sleeper-will-run-between-bhopal-and-patliputra-from-the-second-week-of-december-8357031