0

दीपावली एवं छठ पूजा को लेकर रेलवे स्टेशनों एवं ट्रेनों में बढ़ाई सुरक्षा व्यवस्था

एसीएम व प्रवक्ता नवल अग्रवाल ने बताया कि दीपावली और छठ पूजा जैसे बड़े त्योहारों में भारी संख्या में आवागमन होता है। इसलिए आम यात्रियों की सुरक्षा के लिए रेलवे ने सुरक्षा इंतजाम किए है। हमारा से तरफ से हमेशा से यह प्रयास रहा है कि रेल के माध्यम से सुरक्षित यात्रा करे।

By vikas verma

Publish Date: Thu, 24 Oct 2024 06:49:35 PM (IST)

Updated Date: Thu, 24 Oct 2024 06:49:35 PM (IST)

HighLights

  1. दीपावली एवं छठ पूजा के लिए रेल प्रशासन ने किए इंतजाम।
  2. सुरक्षा गश्त के साथ सीसीटीवी निगरानी भी की जा रही है
  3. डाग स्कवाड एवं मेटल डिटेक्टर चेकिंग की जा रही है।

नवदुनिया प्रतिनिधि, भोपाल। भोपाल मंडल में त्योहारों के दौरान संरक्षित एवं सुरक्षित और सुविधायुक्त यात्रा के लिए प्रतिबद्ध है। रेलवे सुरक्षा बल ने दीपावली एवं छठ पूजा को ध्यान में रखते हुए ट्रेनों और रेलवे स्टेशनों पर सख्त सुरक्षा व्यवस्था की है। इसके तहत, आरपीएफ ने मुख्य स्टेशनों पर रेलवे सुरक्षा विशेष बल के अतिरिक्त जवानों की तैनाती की गयी है। साथ ही रेल प्रशासन ने कहा कि ज्वलनशील एवं विस्फोटक सामग्री लेकर यात्रा न करें। कोई भी संदिग्ध वस्तु दिखाई दे तो कर्मचारियों को सूचित करें।

सुरक्षा गश्त के साथ सीसीटीवी निगरानी

आरपीएफ एवं जीआरपी की टीमें ट्रेनों और स्टेशनों पर गश्त कर रही हैं। जिससे किसी भी अप्रिय घटना को रोका जा सके। स्टेशनों पर लगे सीसीटीवी कैमरों की लगातार मानेटरिंग करते हुए संदिग्ध गतिविधियों पर निगरानी की जा रही है।

चेकिंग कर कार्रवाई की जा रही

रेल सुरक्षा बल द्वारा डाग स्कवाड एवं मेटल डिटेक्टर के माध्यम से भी स्टेशनों पर चेकिंग की जा रही है। चेकिंग के दौरान रेल अधिनियम की धारा 164 के तहत कार्रवाई भी की जा रही है।

Source link
#दपवल #एव #छठ #पज #क #लकर #रलव #सटशन #एव #टरन #म #बढ़ई #सरकष #वयवसथ
https://www.naidunia.com/madhya-pradesh/bhopal-security-increased-in-stations-and-trains-due-to-diwali-and-chhath-puja-8356662