0

दीपावली से पहले कार्यालयों की साफ-सफाई व रंगाई-पुताई कराएं: कलेक्टर ने अधिकारियों को दिए निर्देश; नवनिर्मित भवनों का लोकार्पण भी होगा – Harda News

Share

हरदा कलेक्टर आदित्य सिंह ने सभी जिला अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि स्वच्छता ही सेवा अभियान के तहत अपने-अपने अधीनस्थ कार्यालय परिसरों की साफ-सफाई तथा कार्यालय भवनों की सफाई व पुताई कराएं। उन्होंने कहा कि यह कार्य दीपावली से पूर्व हर हाल में पूर्ण क

.

इसके साथ ही कलेक्टर ने सभी अधिकारियों को निर्देश दिए कि पूर्ण हो चुके शासकीय भवनों का लोकार्पण तथा हाल में ही स्वीकृत शासकीय भवनों का भूमि पूजन एवं शिलान्यास कार्यक्रम जनप्रतिनिधियों की उपस्थिति में सामान्य प्रशासन विभाग के निर्देशों का पालन करते हुए आयोजित करें।

बैठक में जिला पंचायत सीईओ सविता झानिया सहित अन्य विभागीय अधिकारी भी मौजूद रहे।

ड्राइविंग लाइसेंस बनाकर विद्यार्थियों को वितरित करें कलेक्टर ने परिवहन विभाग एवं हायर सेकेंडरी स्कूल व महाविद्यालयों के प्राचार्यों को निर्देश दिये कि विद्यार्थियों के ड्राइविंग लाईसेंस बनवाने के लिये विशेष शिविर आयोजित किये जाएं और इन शिविरों में जनप्रतिनिधियों की उपस्थिति में विद्यार्थियों को लाइसेंस वितरित किए जायें।

उन्होंने सीएमएचओ को निर्देश दिए कि सभी शासकीय अधिकारी कर्मचारियों के स्वास्थ्य परीक्षण के लिये विशेष शिविर विभागवार आयोजित किए जाएं और सुनिश्चित किया जाए कि हर तीन माह में अधिकारी कर्मचारियों का नियमित रूप से स्वास्थ्य परीक्षण होता रहे। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि सरकार की सभी जनकल्याणकारी योजनाओं के हितग्राहियों की ई-केवायसी की कार्रवाई शतप्रतिशत पूर्ण की जाए।

जिले में दुग्ध उत्पादन बढ़ाएं कलेक्टर सिंह ने बैठक में निर्देश दिये कि जिले में दुग्ध उत्पादन बढ़ाने के लिये कार्य योजना बनाएं। उन्होंने जिला पंचायत की सीईओ की अध्यक्षता में इसके लिए एक जिला स्तरीय समिति गठित करते हुए कार्ययोजना तैयार करने एवं आगामी कार्रवाई करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि इस समिति में महिला बाल विकास, पशु चिकित्सा, शिक्षा, स्वास्थ्य तथा ग्रामीण आजीविका मिशन के जिला अधिकारी शामिल किए हैं।

#दपवल #स #पहल #करयलय #क #सफसफई #व #रगईपतई #करए #कलकटर #न #अधकरय #क #दए #नरदश #नवनरमत #भवन #क #लकरपण #भ #हग #Harda #News
#दपवल #स #पहल #करयलय #क #सफसफई #व #रगईपतई #करए #कलकटर #न #अधकरय #क #दए #नरदश #नवनरमत #भवन #क #लकरपण #भ #हग #Harda #News

Source link