0

दुनिया के सबसे खतरनाक बॉडीबिल्डर की मौत, 36 साल की उम्र में हार्ट अटैक, 61 इंच था सीना, ‘हल्क’ बनने…

Share

नई दिल्ली. दुनिया के सबसे ‘खतरनाक’ कहे जाने वाले बॉडीबिल्डर इलिया गोलम यफिमचेक का निधन हो गया है. उनकी उम्र 36 साल थी. इलिया यफिमचेक को 6 सितंबर को अस्पताल में भर्ती कराया गया था. अस्पताल में भर्ती किए जाने के बाद वे कोमा में चले गए. 11 सितंबर को हार्ट अटैक से उनकी मौत हो गई.

डेली मेल की रिपोर्ट के मुताबिक इलिया यफिमचेक को घर में ही हार्ट अटैक आया था. पत्नी एना उन्हें शुरुआती इलाज के बाद अस्पताल ले गईं. एना ने स्थानीय मीडिया को बताया कि वे अस्पताल में पूरे समय इलिया यफिमचेक के साथ रहीं. उम्मीद थी कि वे ठीक हो जाएंगे. लेकिन डॉक्टरों ने बताया कि इलिया यफिमचेक ब्रेन डेड हैं. आखिर में वे हम सबको छोड़कर चले गए.

बेलारूस के इलिया यफिमचेक ने अपने मजबूत और भारी भरकम शरीर के दम पर बड़ी संख्या में फॉलोअर बनाए थे. हालांकि, उन्होंने कभी बॉडीबिल्डिंग या ऐसी किसी चैंपियनशिप में हिस्सा नहीं लिया.

‘हल्क’ जैसा दिखने की चाहत में एक्सरसाइज शुरू करने वाले इलिया यफिमचेक का सीना 61 इंच का था. उनके बाईसेप्स 25 इंच के थे. यफिमचेक अपनी डाइट के लिए मशहूर थे. एक रिपोर्ट के मुताबिक वे रोजाना 16,500 कैलोरी लेते थे. छह फुट एक इंच लंबे इलिया यफिमचेक का वजन 155 किलो था.

FIRST PUBLISHED : September 13, 2024, 13:53 IST

Source link
#दनय #क #सबस #खतरनक #बडबलडर #क #मत #सल #क #उमर #म #हरट #अटक #इच #थ #सन #हलक #बनन..
[source_link