0

द रॉक, ट्रिपल एच और जॉन सीना में कौन है सबसे ज्यादा अमीर, किसके पास है कितनी संपत्ति, कहां कहां से करते हैं कमाई

Share

नई दिल्ली. डब्ल्यूडब्ल्यूई रिंग से कई रेसलर्स ने अपनी पहचान बनाई है. इस खेल का नाम जेहन में आते ही आंखों के सामने बड़े और मजबूत कद काठी वाले शख्स की छवि उभरकर आती है. इस खेल में अमेरिका के रेसलर्स का दबदबा रहा है. कई पहलवानों ने इस खेल से खूब पैसा कमाया है. द रॉक, ट्रिपल एच और जॉन सीना उन पहलवानों में शामिल हैं जिन्होंने इस खेल के अलावा विज्ञापन और हॉलीवुड मूवी में काम कर खूब पैसा इकट्ठा किया है. इन तीनों रेसलर्स में सबसे अमीर पहलवान द रॉक हैं जिनकी नेटवर्थ लगभग 800 मिलियन डॉलर है. रॉक ने डब्ल्यूडब्लयूई के अलावा मूवी और एंडोर्समेंट से करोड़ों कमाए हैं. वह आज भी हॉलीवुड मूवी और विज्ञापन से मोटी कमाई कर रहे हैं. द रॉक की दुनिया भर में फैन फॉलोइंग हैं.

वर्तमान में द रॉक (The Rock) डब्ल्यूडब्ल्यूई और हॉलीवुड के सबसे बड़े सुपरस्टार हैं. वह इस समय पार्ट टाइम डब्ल्यूडब्यूई में रेसलिंग करते हैं जबकि फुल टाइम वह हॉलीवुड मूवी को देते हैं. हाल में वह कॉडी रोड्स वर्सेस द ब्लॉडी लाइन स्टोरी में नजर आए थे. ट्रिपल एच भी डब्ल्यूडब्ल्यूई के बड़े नाम हैं. वह 14 बार के वर्ल्ड चैंपियन हैं. उनकी नेटवर्थ 260 मिलियन डॉलर है. वर्तमान में ट्रिपल एच डब्ल्यूडब्ल्यूई के चीफ कॉन्टेंट ऑफिसर हैं. उन्होंन स्टेफनी मैकमाहोन से शादी की है जो विंस मैकमाहोन की बेटी हैं.

क्रिकेटर ने शादी करके तोड़ा वादा, अनुष्का शर्मा को करता था पसंद, भारत है दूसरा घर

कौन है ऋषभ पंत की गर्लफ्रेंड ईशा नेगी, खूबसूरती के सामने कई ऐक्ट्रेस भरती हैं पानी, बर्थडे पर यूं किया विश

80 मिलियन डॉलर के मालिक हैं जॉन सीना
अमेरिका के ट्रिपल एच (Triple H) ने डब्ल्यूडब्ल्यूई से तो मोटी कमाई की ही हैं, इसके लावा उन्होंने कई जगह इंवेस्ट किया है. उनके पास कई बड़े ब्रॉन्ड के कॉन्ट्रेक्ट हैं जिसका विज्ञापन कर वह मोटी कमाई करते हैं. ट्रिपल एच ने बतौर सुपरस्टार 1995 में रिंग में कदम रखा था. जॉन सीना 16 बार के वर्ल्ड चैंपियन हैं. उनकी कुल संपत्ति 80 मिलियन डॉलर की है. वह डब्ल्यूडब्ल्यूई रिंग के सबसे फेमस रेसलर हैं. उन्होंने हाल में डब्ल्यूडब्ल्यूई से रिटायरमेंट का ऐलान किया था. जॉन सीन का डब्ल्यूडब्ल्यूई करियर लगभग दो दशक का रहा.

जॉन सीना इस समय हॉलीवुड मूवी पर फोकस कर रहे हैं
अमेरिका के 1.85 मीटर लंबे जॉन सीना (John Cena) हॉलीवुड और डब्ल्यूडब्ल्यूई के बेहतरीन रेसलर रहे हैं. उन्होंने डब्ल्यूडब्ल्यूई से खूब कमाई की. वह इस समय मूवी में का कर रहे हैं जबकि दनके पास कई बड़े विज्ञापन हैं. वह बड़ी कंपनियों के विज्ञापन से करोड़ों चार्ज करते हैं. इस समय वह रिटायरमेंट के बाद पार्ट टाइम रिंग में उतरते हैं. उनका पूरा फोकस हॉलीवुड मूवी पर है. जॉन सीना ने पहली बार 2001 में डब्ल्यूडब्लयूई का कॉन्ट्रेक्ट साइन किया था.

Tags: WWE

Source link
#द #रक #टरपल #एच #और #जन #सन #म #कन #ह #सबस #जयद #अमर #कसक #पस #ह #कतन #सपतत #कह #कह #स #करत #ह #कमई
[source_link