0

धर्मशाला खेल परिसर ने बढ़ा दिया शुल्क, जानिए क्या होंगी नई कीमतें, ये है अपडेट

Share

धर्मशाला: लंबे समय से लग रही अटकलों के बाद जिला युवा सेवाएं एवं खेल विभाग के खेल परिसर ने अब अपने विभिन्न तरह के शुल्कों में इज़ाफा किया है. यह फैसला लिया गया है कि शुल्क में बढ़ौतरी की जाएगी. बीते कल उपायुक्त कांगड़ा हेमराज बैरवा की अध्यक्षता में पांच साल बाद आयोजित खेल परिसर प्रबंधन समिति की बैठक में सिंथेटिक ट्रैक और इंडोर स्टेडियम का शुल्क बढ़ाने को लेकर मंजूरी दी गई है. अब सरकारी संस्थानों को सिंथेटिक ट्रैक बुकिंग के लिए प्रतिदिन के लिए 8,000 रुपये देंगे होंगे. वहीं, निजी संस्थानों को इसके लिए 50,000 रुपये की राशि रोजाना देनी होगी.

जल्द ही संशोधित फीस होगी तय
इसके अलावा परिसर में छात्रों और नॉन छात्रों के प्रवेश शुल्क को लेकर जल्द ही संशोधित फीस तय करने के निर्देश भी दिए गए है. धर्मशाला खेल परिसर में पूर्व में सिंथेटिक ट्रैक के लिए प्रतिदिन बुकिंग के लिए सरकारी संस्थानों और पंजीकृत खेल संघों से 5,000 रुपये लिया जाता था, जिसे अब बढ़ाकर 8,000 रुपये कर दिया गया है. जबकि निजी संस्थानों के लिए 30,000 रुपये की 50,000 रुपये कर दिया गया है. इसके अलावा इंडोर स्टेडियम की बुकिंग की फीस सरकारी संस्थानों और पंजीकृत खेल संघों के लिए 3,000 से बढ़ाकर 5,000 रुपये कर दी है. वहीं, निजी संस्थानों के लिए इसको बढ़ाकर 50,000 रुपये कर दिया है. इसके अलावा अभ्यास करने वाले छात्र और नॉन छात्र खिलाड़ियों की फीस को भी तय सीमा तक बढ़ाने के लिए कहा गया है. ताकि खेल परिसर के रखरखाव के लिए इस राशि को खर्चा जा सके.

क्या बोले खेल अधिकारी
कार्यकारी जिला खेल अधिकारी सन्नी कुमार ने न्यूज 18 लोकल को जानकारी देते हुए बताया कि उपायुक्त कांगड़ा की अध्यक्षता में आयोजित खेल परिसर प्रबंधन समिति की बैठक में सिंथेटिक ट्रैक और इंडोर स्टेडियम की शुल्क बढ़ाने को लेकर मंजूरी मिली है। खेल परिसर में अन्य सुविधाओं को बढ़ावा देने के लिए भी उपायुक्त ने निर्देश दिए है। ताकि खिलाड़ियों को बेहतर सुविधाएं मिल सके।

Tags: Dharamsala news, Himachal news, Kangra News, Latest hindi news, Local18, Sports news

Source link
#धरमशल #खल #परसर #न #बढ #दय #शलक #जनए #कय #हग #नई #कमत #य #ह #अपडट
[source_link