0

निगरानी: यूनिडो फील्ड में चैक कर रहा पुराने सीएनजी कचरा वाहनों की वर्किंग, नए के रजिस्ट्रेशन और इंश्योरेंस – Bhopal News

Share

यूनिडो ने भोपाल नगर निगम को डोर-टू-डोर कचरा कलेक्शन के लिए अब कुल 250 सीएनजी कचरा वाहन दे चुका है। अब यूनिडो की टीम द्वारा इनकी वर्किंग फील्ड में जाकर चैक की जा रही है। यूनिडो नए दिए गए 125 सीएनजी कचरा वाहनों का मौदान में जाकर रजिस्ट्रेशन और एंश्योरे

.

इसमें पुराने 125 वाहनों के साथ फील्ड में उतरे नए वाहनों से किस क्षेत्र में कितना कचरा उठाया जा रहा है और ​कौन से वार्ड में कितने वाहन चल रहे हैं देखा जा रहा है। साथ ही इन सीएनजी कचरा वाहनों के नगर निगम द्वारा किए जा रहे उपयोग को भी जांचा जा रहा है।

शहर में चलने वाली एक सीएनजी डोर-टू-डोर कचरा वाहन कलेक्शन के लिए रोजाना 3 ट्रिप लगाती है। इस दौरान एक वाहन से रोजाना 1 टन कचरा उठाया जा रहा है। सभी सीएनजी वाहनों के मैदान में उतरने के बाद शहर के उन इलाकों से भी गार्बेज बिन हटा दिए जाएंगे, जहां अभी फिलहाल कचरा कलेक्शन के लिए वाहन नहीं पहुंच पा रहे हैं।

सारी प्रक्रिया पूरी होने पर होगा पेमेंट नए 125 सीएनजी कचरा वाहनों के रजिस्ट्रेशन और इंश्योरेंस की प्रक्रिया होने के बाद ही नगर निगम को यूनिडो से उनके पेमेंट मिलेंगे। इसके लिए नगर निगम रजिस्ट्रेशन और इंश्योरेंस की प्रक्रिया पूरी करने के बाद यूनिडो को इनका क्लेम जमा करेगा। जिसके बाद नगर निगम को इनकी राशि मिलेगी। इसके बाद इन सभी वाहनों के मेंटिनेंस का खर्च भी नगर निगम भोपाल ही उठाएगा।

हर महीने ली जाती है परफॉर्मेंस रिपोर्ट सीएनजी कचरा वाहनों की हर महीने की परफॉर्मेंस रिपोर्ट नगर निगम यूनिडो को देता है। इसमें शहर के किन वार्ड में कितने वाहन चल रहे हैं, रोजाना कितना कचरा उठा रहा है जैसे प्वाइंट्स पर रिपोर्ट तैयार कर यूनिडो को सौंपी जाती है। इसके अलावा अब यूनिडो की टीम मौदान में भी पहुंचकर उनकी रिपोर्ट तैयार कर रही है।

#नगरन #यनड #फलड #म #चक #कर #रह #परन #सएनज #कचर #वहन #क #वरकग #नए #क #रजसटरशन #और #इशयरस #Bhopal #News
#नगरन #यनड #फलड #म #चक #कर #रह #परन #सएनज #कचर #वहन #क #वरकग #नए #क #रजसटरशन #और #इशयरस #Bhopal #News

Source link