0

नीमच में निकला भव्य चल समारोह: स्वर्णकार समाज ने मनाई महाराजा श्री अजमीढ़जी की जयंती, प्रतिभावान विद्यार्थियों का हुआ सम्मान – Neemuch News

बैंड की धुन पर गूंजे भजन, जयघोष के साथ समाजजन ने किया नृत्य

श्री मैढ़ क्षत्रिय स्वर्णकार समाज नीमच की ओर से अपने आराध्य देव महाराजा श्री अजमीढ़जी का जयंती महोत्सव बड़े धूमधाम और हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। इस अवसर पर शुक्रवार रात समाज ने शहर में भव्य चल समारोह का आयोजन किया। बड़ी संख्या में समाज के लोग सब्जी

.

स्वर्णकार समाज ने सजाया फूलों से रथ, महाराजा अजमीढ़जी की तस्वीर विराजित

चल समारोह में महाराजा श्री अजमीढ़जी की तस्वीर को फूलों से सजे रथ में विराजित किया गया। बैंड की धुन पर महाराजा के भजनों की ध्वनि गूंज रही थी। ढोल की थाप पर समाज के पुरुष सफेद परिधानों में और महिलाएं लाल परिधानों में नृत्य करते हुए और महाराजा श्री अजमीढ़जी की जयघोष लगाते हुए चल रहे थे।

नीमच की प्रमुख सड़कों पर निकाला गया भव्य चल समारोह

चल समारोह में आकर्षण का केंद्र रही राधा-कृष्ण और हनुमान जी की झांकी

इस कार्यक्रम में राधा-कृष्ण की झांकी और संजीवनी बूटी लाते हुए हनुमान जी की झांकी आकर्षण का केंद्र रही। चल समारोह का मार्ग जगह-जगह राजनीतिक दलों और सामाजिक संगठनों की ओर से पुष्प वर्षा कर स्वागत किया गया। समारोह के समापन पर स्वर्णकार मांगलिक भवन में समाज के वरिष्ठ सदस्यों और प्रतिभावान छात्रों का सम्मान किया गया।

समाज के वरिष्ठों और प्रतिभावान छात्रों का सम्मान

समाज के पदाधिकारियों ने वरिष्ठ सदस्यों कंचन देवी सोनी, रामप्रसादी सोनी और राधेश्याम सोनी का शॉल-श्रीफल से सम्मान किया। इसके साथ ही कक्षा एक से स्नातकोत्तर और व्यवसायिक पाठ्यक्रमों में उत्तीर्ण 30 से अधिक छात्र-छात्राओं को पुरस्कृत किया गया।

इस अवसर पर समाज के अध्यक्ष जितेंद्र सोनी, सचिव जितेंद्र सोनी, उपाध्यक्ष कन्हैया सोनी, रवि वर्मा, कोषाध्यक्ष मनोज वर्मा, सह सचिव कन्हैया सोनी, नवयुवक मंडल अध्यक्ष विरल सोनी, सचिव कृष्णा सोनी, कोषाध्यक्ष पुनीत सोनी, उपाध्यक्ष ध्रुव वर्मा, निखिलेश सोनी और सह कोषाध्यक्ष प्रियांश सोलीवाल समेत बड़ी संख्या में समाज के सदस्य मौजूद रहे।

#नमच #म #नकल #भवय #चल #समरह #सवरणकर #समज #न #मनई #महरज #शर #अजमढज #क #जयत #परतभवन #वदयरथय #क #हआ #सममन #Neemuch #News
#नमच #म #नकल #भवय #चल #समरह #सवरणकर #समज #न #मनई #महरज #शर #अजमढज #क #जयत #परतभवन #वदयरथय #क #हआ #सममन #Neemuch #News

Source link