0

न्यूजीलैंड से 2 टेस्ट हार चुकी टीम इंडिया पर सख्ती: रोहित-कोहली समेत टीम दिवाली पर भी ट्रेनिंग करेगी, तीसरा टेस्ट WTC के लिए अहम

  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Rohit Sharma; IND VS NZ Mumbai Test Indian Team Training Schedule; Virat Kohli | Jasprit Bumrah | Gautam Gambhir

मुंबई57 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

यह फोटो 14 अक्टूबर को बेंगलुरु टेस्ट से पहले ट्रेनिंग सेशन की है, जिसमें भारतीय टीम के कप्तान और कोच गौतम गंभीर आपस में चर्चा कर रहे हैं।

न्यूजीलैंड के खिलाफ 2 टेस्ट हार चुकी टीम इंडिया को दिवाली पर भी ट्रेनिंग करनी पड़ेगी। 3 टेस्ट मैचों की सीरीज में भारतीय टीम 2-0 से पीछे चल रही है। तीसरा टेस्ट मुंबई में होना है और यह वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के लिए अहम है।

टीम मैनेजमेंट ने कहा है कि सभी प्लेयर्स एक नवंबर से शुरू होने जा रहे मुंबई टेस्ट की तैयारियां करेंगे। भारतीय टीम मैनेजमेंट ने ऑप्शनल ट्रेनिंग सेशन नहीं रखने का फैसला लिया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, तीसरे टेस्ट से पहले टीम इंडिया मुंबई में 30 और 31 अक्टूबर को अभ्यास करेगी। ये सेशन सभी खिलाड़ियों को अटैंड करना होगा। रोहित, कोहली और बुमराह जैसे सीनियर प्लेयर्स को भी दिवाली में आराम नहीं मिलेगा।

WTC के लिहाज से अहम है मुंबई टेस्ट

मुंबई टेस्ट वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिहाज से भारतीय टीम के लिए अहम है। लगातार 2 मैच हारने के बाद इंडिया को अब अगले 6 टेस्ट में से 4 जीतने ही होंगे। 5 मैच ऑस्ट्रेलिया में हैं। ऐसे में टीम इंडिया को आखिरी मैच जीतना ही होगा। न्यूजीलैंड की टीम भारत के खिलाफ क्लीन स्वीप करने में कामयाब हो जाती है तो WTC फाइनल में पहुंचना मुश्किल होगा।

भारतीय टीम को पुणे टेस्ट में 113 रनों की हार का सामना करना पड़ा था।

भारतीय टीम को पुणे टेस्ट में 113 रनों की हार का सामना करना पड़ा था।

2 पॉइंट्स में ट्रेनिंग सेशन

  • ऑप्शनल (वैकल्पिक): आमतौर पर मैच से पहले ऑप्शनल ट्रेनिंग सेशन रखा जाता है। इसमें खिलाड़ी के पास ट्रेनिंग छोड़ने का विकल्प रहता है। इस सेशन में वे खिलाड़ी हिस्सा लेते हैं, जिन्हें ट्रेनिंग की जरूरत होती है। शेष खिलाड़ी होटल में आराम करते हैं।​​​​​​​ मैच से पहले खिलाड़ियों को तरोताजा रखने के लिए ऑप्शनल ट्रेनिंग सेशन रखा जाता है।
  • नेसेसरी (जरूरी): यह ट्रेनिंग सेशन तब रखा जाता है, जब दो मैचों के बीच गैप हो। इस सेशन में टीम के सभी खिलाड़ियों का मौजूद रहना अनिवार्य होता है। ​​​​​​​

(आमतौर पर यात्रा और मैच के अगले दिन ट्रेनिंग सेशन नहीं रखा जाता, ताकि प्लेयर्स आराम कर सकें।)

सीरीज में 0-2 से पिछड़ रही है भारतीय टीम भारतीय टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 मैचों की सीरीज में 0-2 से पिछड़ रही है। टीम को कीवियों ने शुरुआती 2 टेस्ट मैच में हराया है। इससे पहले टीम इंडिया ने बांग्लादेश के खिलाफ 2 टेस्ट की सीरीज में क्लीन स्वीप किया था।

—————————————-

पुणे टेस्ट से जुड़ी यह खबर भी पढ़िए…

भारत 12 साल बाद घर में टेस्ट सीरीज हारा

भारतीय टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज हार गई है। टीम इंडिया को पुणे में खेल गए दूसरे टेस्ट में कीवियों ने 113 रन से हराया। इस जीत से कीवियों ने 3 मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। आखिरी मुकाबला एक नवंबर से मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। पढ़ें पूरी खबर

खबरें और भी हैं…

Source link
#नयजलड #स #टसट #हर #चक #टम #इडय #पर #सखत #रहतकहल #समत #टम #दवल #पर #भ #टरनग #करग #तसर #टसट #WTC #क #लए #अहम
[source_link