न कोई गेट खुला न ही घर का सामान बिखरा: खुरई में 12 लाख नगदी और 7 तोला सोना ले गया चोर, नीचे सोता रहा परिवार – Bina News

न कोई गेट खुला न ही घर का सामान बिखरा:  खुरई में 12 लाख नगदी और 7 तोला सोना ले गया चोर, नीचे सोता रहा परिवार – Bina News

करतब दिखाना भले ही सर्कस के कलाकारों का काम है। लेकिन चोर और बदमाश भी कभी-कभी इस तरह से वारदात को अंजाम देते हैं कि वह किसी करतब से कम नहीं है। ऐसे ही सागर जिले के खुरई में एक अजीबो-गरीब चोरी का मामला सामने आया है।

.

मामला ऐसा कि घटना स्थल को देखकर पुलिस का भी सर चकरा गया है, क्योंकि यहां न कोई गेट खुला है न ही घर का कोई सामान बिखरा पड़ा मिला है। सीधा चोर उस कमरे में पहुंचा जिसके नीचे पूरा परिवार सो रहा था। फिर वहां अलमारी के केवल एक लॉकर को खोलकर उसमें से 12 लाख की नगदी और सात तोला सोना ले गया। घटना रविवार रात की है। सोमवार दोपहर 3 बजे पुलिस घटनास्थल पर पहुंची।

अब यह चोरी पूरे इलाके में चर्चा का विषय बनी है। चोरी की ऐसी वारदात किसी ने पहले नहीं सुनी होगी। फिलहाल पुलिस इस मामले की गुत्थी सुलझाने में लग गई है। देर शाम पुलिस सागर से फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट और डॉग स्क्वायड टीम को बुलाया, जिसने मौके से जरूरी साक्ष्य जुटाए हैं।

डॉग स्क्वायड टीम ने की जांच।

जहां रखे थे रुपए सिर्फ वहीं पहुंचा चोर

दरअसल, मामला खुरई के खिमलासा रोड स्थित ऋषभ कुमार वार्ड की कॉलोनी का है। जहां भरत सिंह और अमर सिंह दो भाई रहते हैं। ऊपर के पोर्शन में बड़ा भाई भरत सिंह रहता है। लेकिन वह अपने परिवार के साथ जयपुर गया है। इसलिए ऊपर के कमरों में ताला लगा था।

घर में कोई सामान बिखरा नहीं मिला।

घर में कोई सामान बिखरा नहीं मिला।

नीचे छोटा भाई और उसका परिवार और मां रहती है। जब उसने देखा कि घर का मेन गेट खुला है। फिर वह जब ऊपर गया तो देखा कि भाई के जिस कमरें में रुपए और जेवरात थे। उस ही कमरे के सिर्फ दरवाजे की कुंडी तोड़ी गई है और अलमारी के एक तरफ का ही लॉक खोला गया है।

जिसमें से 12 लाख रुपए नगद और सात तोला सोना चोरी किया गया। जबकि अलमारी के दूसरी तरफ का लॉक नहीं तोड़ा गया। बल्कि उसमें भी जेवरात थे। घर का कोई भी सामान इधर से उधर चोर ने नहीं किया। क्या उसे पता था कि केवल यहीं रुपए रखे हुए हैं। घटना के बाद परिवार ने पुलिस को सूचना दी। शहरी थाना प्रभारी शशि विश्वकर्मा ने मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल शुरू कर दी है।

अलमारी से सोना और पैसे चोरी गए।

अलमारी से सोना और पैसे चोरी गए।

कभी घर में छुपा तो कभी रस्सी से ऊपर चढ़ गया चोर

चोरी की यह अजीबो-गरीब वारदात जो भी सुन रहा है। वह दंग रह जा रहा है। पुलिस की पूछताछ में घर के लोगों ने बताया कि जब भरत सिंह अपने परिवार के साथ जयपुर जा रहे थे। उसी समय कोई चोर घर में छिपकर बैठ गया होगा और उसने चोरी की और रात में घर का मेन गेट खोलकर निकल गया।

ऐसा इसलिए नहीं हो सकता है कि घर के मेन गेट के पास ही भरत सिंह की मां का पलंग डला है। जहां वह सोती हैं और जब कोई भी व्यक्ति घर के मेन गेट को खोलेगा तो उसे खोलने में आवाज आती है।

पुलिस बारीकी से कर रही जांच।

पुलिस बारीकी से कर रही जांच।

दूसरा यह बताया गया कि ऊपर की गैलरी में एक रस्सी बांधकर नीचे फेंकी गई है। जहां से चोर नीचे और ऊपर पहुंचा है। जबकि गैलरी में पहुंचने के बाद वहां भी एक गेट लगा है, जो बंद था। आखिरकार चोर घर के अंदर कैसे पहुंचा और बाहर कैसे निकला यह पुलिस के सामने एक अनसुलझी पहेली बनकर रह गई है। अब पुलिस की जांच के बाद ही पता चलेगा कि पूरा माजरा क्या है?

संदिग्ध लोगों से की जा रही है पूछताछ

खुरई शहरी थाना प्रभारी शशि विश्वकर्मा ने बताया कि चोरी का मामला संदिग्ध लग रहा है। जो भी इसमें संदिग्ध लग रहा है, उसके फिंगर प्रिंट लिए जा रहे हैं। फिलहाल चोरी का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।

आखिर चोर घर में कैसे घुसा यह अभी तक स्पष्ट नहीं हो पाया है।

आखिर चोर घर में कैसे घुसा यह अभी तक स्पष्ट नहीं हो पाया है।

#न #कई #गट #खल #न #ह #घर #क #समन #बखर #खरई #म #लख #नगद #और #तल #सन #ल #गय #चर #नच #सत #रह #परवर #Bina #News
#न #कई #गट #खल #न #ह #घर #क #समन #बखर #खरई #म #लख #नगद #और #तल #सन #ल #गय #चर #नच #सत #रह #परवर #Bina #News

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *