0

पंजाब की रेचल गुप्ता ने किया देश का नाम रोशन: मिस ग्रैंड इंटरनेशनल जीतने वाली पहली भारतीय बनीं, जालंधर में पली-बढ़ीं – Jalandhar News

जालंधर की रेचल गुप्ता बनी मिस ग्रांच इंचरनेशनल।

पंजाब के जालंधर की रहने वाली रेचल गुप्ता ने भारत के लिए इतिहास रच दिया है। रेचल गुप्ता ने शुक्रवार को थाईलैंड के बैंकॉक में मिस ग्रैंड इंटरनेशनल का खिताब जीतकर भारत को गौरवान्वित किया है। पेरू की लुसियाना फस्टर ने एमजीआई हॉल में वर्ल्ड फाइनल के दौरान

.

रेचल भारत के लिए यह खिताब लाने वाली पहली भारतीय बन गई हैं। इस कार्यक्रम में फिलीपींस की क्रिस्टीन जूलियन ओपियाजा फर्स्ट रनर-अप रहीं। उनके बाद म्यांमार की थाई सु न्येन, फ्रांस की सफिटो कबेंगेले और ब्राजील की तलिता हार्टमैन का स्थान रहा।

खिताब जीतने के बाद भावुक हुईं रेचल।

5.10 फीट लंबी रेचल का जन्म जालंधर में हुआ

प्राप्त जानकारी के अनुसार, पंजाब के जालंधर में पली-बढ़ी रेचल गुप्ता की लंबाई करीब 5.10 फीट है। जिनकी उम्र महज 20 साल है। वह मॉडलिंग और एक्टिंग में अपना करियर बना रही हैं। वह हिंदी, अंग्रेजी और पंजाबी बोलने में सक्षम हैं। उन्हें यह खिताब 11 अगस्त 2024 को जयपुर के जी स्टूडियो में आयोजित ग्लैमानंद सुपरमॉडल इंडिया 2024 के राष्ट्रीय फाइनल में मिला।

इस प्रतियोगिता में रेचल ने चार बड़े विशेष पुरस्कार भी जीते- मिस टॉप मॉडल, मिस ब्यूटी विद अ परपज, बेस्ट इन रैंपवॉक और बेस्ट नेशनल कॉस्ट्यूम। उनके बेहतरीन प्रदर्शन ने उन्हें मिस ग्रैंड इंटरनेशनल के लिए भारत का प्रतिनिधि बनने का मौका दिया।

जालंधर की रेचल गुप्ता ने खिताब जीतने के बाद मीडिया से की बातचीत।

जालंधर की रेचल गुप्ता ने खिताब जीतने के बाद मीडिया से की बातचीत।

रेचल ने खिताब जीतकर कहा- मेरा देश भारत है

खिताब जीतने के बाद रेचल ने कहा- मैं भारत जैसे देश से आती हूं, जहां हर किसी के पास भोजन, पानी, शिक्षा और बुनियादी सुविधाएं नहीं हैं। और यह दुनिया के अधिकांश हिस्सों के लिए सच है। अब समय आ गया है कि हम एक-दूसरे से लड़ना बंद करें और एक-दूसरे का सम्मान करना शुरू करें और सुनिश्चित करें कि इस ग्रह पर सभी के लिए पर्याप्त संसाधन हों। अंत में रेचल ने मीडिया का आभार जताया।

रेचल ने कहा- “मेरा मानना ​​है कि आज दुनिया के सामने सबसे गंभीर मुद्दा अधिक जनसंख्या और संसाधनों की कमी के कारण गरीबी है। सीधे शब्दों में कहें तो इस ग्रह पर सभी के लिए पर्याप्त नहीं है। मुझे लगता है कि अब समय आ गया है कि विश्व के नेता जवाबदेही लें और सभी के लिए पर्याप्त संसाधनों के विचार को बढ़ावा दें। हम विभिन्न देशों में जन्म नियंत्रण विधियों को बढ़ावा देकर ऐसा कर सकते हैं।

खिताब जीतने वाले रेचल गुप्ता।

खिताब जीतने वाले रेचल गुप्ता।

Source link
#पजब #क #रचल #गपत #न #कय #दश #क #नम #रशन #मस #गरड #इटरनशनल #जतन #वल #पहल #भरतय #बन #जलधर #म #पलबढ #Jalandhar #News
2024-10-26 06:13:21
https%3A%2F%2Fwww.bhaskar.com%2Flocal%2Fpunjab%2Fjalandhar%2Fnews%2Fjalandhar-rachel-gupta-became-first-indian-to-win-miss-grand-international-2024-133866330.html