0

पाकिस्तान के कोच गैरी कर्स्टन ने इस्तीफा दिया: 6 महीने पहले संभाला था पद; PCB ने ऑस्ट्रेलिया टूर के लिए गिलेस्पी को कोच बनाया

इस्लामाबाद2 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

2011 में वनडे वर्ल्ड कप जीतने के बाद भारतीय खिलाड़ियों ने गैरी कर्स्टन को कंधे पर उठाकर विक्ट्री लैप लगाई थी।

पाकिस्तान की वनडे और टीम टी-20 टीम के कोच गैरी कर्स्टन ने रिजाइन दे दिया है। 56 साल के कर्स्टन और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के बीच मतभेद हो गए थे। वहीं, PCB ने जेसन गिलेस्पी को ऑस्ट्रेलिया टूर में टीम का कोच बनाया है।

PCB ने सोमवार को बयान जारी कर कहा- ‘गिलेस्पी अगले महीने ऑस्ट्रेलिया के सीमित ओवरों के दौरे पर पाकिस्तान मेंस क्रिकेट टीम के कोच होंगे। गैरी कर्स्टन ने अपना इस्तीफा सौंप दिया था, जिसे स्वीकार कर लिया गया है।’

कर्स्टन ने 6 महीने पहले अप्रैल-2024 में पाकिस्तानी टीम के कोच बनाए गए थे। वहीं, ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज जेसन गिलेस्पी को पाकिस्तानी टेस्ट टीम का कोच बनाया गया था। दोनों ने 2 साल का कॉन्ट्रैक्ट साइन किया था। गैरी कर्स्टन ने 2011 में भारत को 28 साल के लंबे इंतजार के बाद वनडे वर्ल्ड कप जिताया था।

कर्स्टन के इस्तीफे के 3 कारण…

  • PCB ने सिलेक्शन के अधिकार छीने PCB ने कर्स्टन और गिलेस्पी से टीम के चयन संबंधी अधिकार छीन लिए थे। ये अधिकार केवल एक चयन समिति के पास थे।
  • कप्तान के नाम पर सहमति नहीं एक दिन पहले PCB ने मो. रिजवान को वनडे और टी-20 टीम का नया कप्तान बनाया है। कर्स्टन चाहते थे कि उनकी राय पर विचार किया जाए। इसी चर्चा के कारण टीम और नए सीमित ओवरों के कप्तान की घोषणा में देरी हुई।
  • खुद को अलग-थलग महसूस कर रहे थे मौजूदा चयन समिति के बढ़ते प्रभाव के कारण कोच खुद को अलग-थलग महसूस कर रहे थे। इंग्लैंड से पहला टेस्ट हारने के बाद PCB ने तीन महीने में तीसरी बार एक नए चयन पैनल की घोषणा की। इसमें आकिब, अलीम डार, अजहर अली, असद शफीक और हसन चीमा शामिल थे, जबकि कोच और कप्तान को हटा दिया गया।

वनडे वर्ल्ड कप 2023 के बाद PCB ने सपोर्ट स्टाफ में कई बदलाव ICC वनडे वर्ल्ड कप 2023 के बाद PCB ने अपने सपोर्ट स्टाफ में कई बदलाव किए। टीम वनडे वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाइ नहीं कर सकी थी।

हाल ही में मिकी आर्थर, ग्रांट ब्रैडबर्न और एंड्रयू पुटिक ने भी अपने पदों से इस्तीफा दे दिया था। आर्थर को अप्रैल 2023 में पाकिस्तान मेंस क्रिकेट टीम का निदेशक नियुक्त किया गया था। ब्रैडबर्न को पिछले साल की शुरुआत में टीम का मुख्य कोच घोषित किया गया था।

——————————————————–

पाकिस्तान क्रिकेट से जुड़ी यह खबर भी पढ़िए…

PAK के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया की टी-20 टीम का ऐलान

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) ने पाकिस्तान के खिलाफ 3 मैचों की टी-20 सीरीज के लिए टीम का ऐलान कर दिया है। हालांकि, सिलेक्टर्स ने कप्तान का नाम जाहिर नहीं किया है। ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच 22 नवंबर से टी-20 सीरीज खेली जाएगी। पढ़ें पूरी खबर

खबरें और भी हैं…

Source link
#पकसतन #क #कच #गर #करसटन #न #इसतफ #दय #महन #पहल #सभल #थ #पद #PCB #नऑसटरलय #टर #क #लए #गलसप #क #कच #बनय
[source_link