0

पाकिस्तान को हराने के बाद प्वाइंट्स टेबल में इस नंबर पर पहुंचा भारत, टॉप पर ये टीम मौजूद – India TV Hindi

Image Source : TWITTER
Indian-A Team

India vs Pakistan: ACC मेंस टी20 इमर्जिंग एशिया कप बहुत ही शानदार अंदाज में खेला जा रहा है। इस बार टूर्नामेंट में कुल 8 टीमें हिस्सा ले रही हैं, जिन्हें चार-चार के दो ग्रुप में बांटा गया है। भारतीय-ए टीम ग्रुप-बी में मौजूद है। इस ग्रुप में भारत के अलावा पाकिस्तान शाहीन, ओमान और यूएई की टीमें मौजूद हैं। दूसरे ग्रुप में बांग्लादेश-ए, अफगानिस्तान-ए, श्रीलंका-ए और हांग कांग की टीमें मौजूद हैं। सभी टीमों ने टूर्नामेंट में अपना एक-एक मैच खेल लिया है। 

दूसरे नंबर पर मौजूद है भारतीय टीम

तिलक वर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम ने अपना एक मैच खेल लिया है और पहले ही मुकाबले में पाकिस्तानी टीम को 7 रनों से हरा दिया है। इस जीत से टीम इंडिया को दो अंक मिले और वह इस समय ग्रुप-बी की प्वाइंट्स टेबल में दूसरे नंबर पर मौजूद है। टीम का नेट रन रेट प्लस 0.350 है। इस ग्रुप में पहले नंबर पर मौजूद यूएई की टीम ने अपने पहले मुकाबले में ओमान को हराया था, जिससे उसके दो अंक हैं, लेकिन नेट रन रेट में वह टीम इंडिया से ऊपर है। उसका नेट रन रेट 0.378 है। पाकिस्तान और ओमान को पहले शुरुआती मुकाबले हारने पड़े हैं। इसी वजह से पाकिस्तान तीसरे और ओमान चौथे नंबर पर काबिज है। 

ग्रुप-बी में टॉप पर है बांग्लादेश की टीम

वहीं ग्रुप-ए में बांग्लादेश-ए और अफगानिस्तान-ए ने एक-एक मैच जीता है और दोनों के ही दो-दो अंक हैं। लेकिन बांग्लादेश का नेट रन रेट अफगानिस्तान से ज्यादा है। इसी वजह से वह प्वाइंट्स टेबल में पहले पायदान पर मौजूद है। बांग्लादेश की टीम का नेट रन रेट 0.736 है। जबकि अफगानिस्तान का नेट रन रेट 0.550 है और वह दूसरे नंबर पर है। श्रीलंका तीसरे और हांग कांग चौथे नंबर पर है।  

भारतीय टीम ने पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में पहले बैटिंग करते हुए 183 रन बनाए थे। टीम के लिए तिलक वर्मा ने दमदार बैटिंग करते हुए 44 रन बनाए। इसके बाद पाकिस्तानी टीम 20 ओवर में सिर्फ 176 रन बना पाई। भारतीय टीम के लिए बल्लेबाजों ने दमदार प्रदर्शन किया। 

यह भी पढ़ें: 

पाकिस्तान के खिलाफ भारतीय प्लेयर ने हवा में उड़ते हुए पकड़ा अद्भुत कैच, VIDEO देखकर आप भी कहेंगे वाह!

इस तारीख को होगा SA vs NZ फाइनल, जानें भारत में कैसे और कहां देख सकेंगे LIVE

Latest Cricket News



Source link
#पकसतन #क #हरन #क #बद #पवइटस #टबल #म #इस #नबर #पर #पहच #भरत #टप #पर #य #टम #मजद #India #Hindi
[source_link