0

पाकिस्तान ने सिलेक्शन पैनल में अंपायर को शामिल किया: अलीम डार को मिली जगह; मुल्तान टेस्ट में इंग्लैंड से मिली हार के बाद लिया फैसला

Share

स्पोर्ट्स डेस्क15 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

अलीम डार अपने करियर में तीन बार ICC अंपायर ऑफ द ईयर का खिताब जीत चुके हैं।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड में अभी उथल-पुथल का दौर चल रहा है। अब बोर्ड ने अंपायर अलीम डार को अपनी सिलेक्शन कमेटी में शामिल किया है। शुक्रवार को मुल्तान टेस्ट में इंग्लैंड के हाथों मिली हार के बाद PCB ने अपनी सिलेक्शन कमिटी को फिर से पुनर्गठित किया है।

इसमें अंपायर अलीम डार, पूर्व टेस्ट क्रिकेटर अकीब जावेद, अजहर अली और टीम एनालिस्ट हसन चीमा को शामिल किया गया है। पूर्व खिलाड़ी असद शफीक पहले से ही पैनल में शामिल हैं। अब इन सभी के पास सिलेक्शन पैनल में वोटिंग अधिकार होगा। पिछले महीने अलीम डार ने ऐलान किया था कि मौजूदा सीजन में वह आखिरी बार अंपायरिंग करते नजर आएंगे। PCB ने पहली बार अपनी चयन समिति में किसी अंपायर को जगह दी है।

अंपायर अलीम डार का करियर हाल ही में रिटायरमेंट का ऐलान करने वाले अंपायर अलीम डार ने 2000 से 2023 के बीच अपने करियर में 145 टेस्ट, 231 वनडे और 72 टी-20 इंटरनशनल मैचों में अंपायरिंग की। डार ने पिछले महीने बताया था कि पाकिस्तान के घरेलू सत्र के बाद 2025 में संन्यास लेंगे।

ICC इलीट अंपायर पैनल का हिस्सा रह चुके है डार डार ICC की इलीट अंपायर पैनल का हिस्सा थे। उन्हें साल 2003 में ICC की इलीट पैनल में शामिल किया गया था। डार अपने करियर में तीन बार ICC अंपायर ऑफ द ईयर का खिताब जीत चुके हैं।

पाकिस्तान पहली पारी में 500 रन बनाकर भी हारा मुल्तान टेस्ट में इंग्लैंड ने पाकिस्तान को पारी और 47 रनों से हरा दिया। टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में पहली बार कोई टीम 500 से ज्यादा रन बनाने के बाद भी मैच हार गई। यह रिकॉर्ड बना पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच मुल्तान में खेले गए टेस्ट मैच में। इस टेस्ट में पाकिस्तान ने पहली पारी में 556 रन बनाए।

इसके बाद इंग्लैंड की पारी शुरू हुई। हैरी ब्रुक के तिहरे और जो रूट के दोहरे शतक की बदौलत इंग्लैंड ने 823 रन बनाए। पाकिस्तान पर इंग्लैंड ने 267 रन की बढ़त ले ली। पाकिस्तान दूसरी पारी में 220 रन पर ऑलआउट हो गई। 1877 में पहली बार पहला आधिकारिक टेस्ट खेला गया था। उसके बाद पहली बार कोई टीम इस तरह से हारी है।

खबरें और भी हैं…

Source link
#पकसतन #न #सलकशन #पनल #म #अपयर #क #शमल #कय #अलम #डर #क #मल #जगह #मलतन #टसट #म #इगलड #स #मल #हर #क #बद #लय #फसल
[source_link