0

पाकिस्तान ने 2021 के बाद घर पर सीरीज जीती: इंग्लैंड को 9 विकेट से हराया; साजिद खान को मैच में 10 विकेट; शकील का शतक

रावलपिंडी6 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

साजिद खान ने पहली पारी में 6 और दूसरी पारी में 4 विकेट लिए।

रावलपिंडी टेस्ट में पाकिस्तान ने इंग्लैंड को 9 विकेट हरा दिया। इसी के साथ पाकिस्तान ने 2021 के बाद घर पर सीरीज (2-1) से जीत ली है।

मैच के तीसरे दिन इंग्लैंड की दूसरी पारी 112 रन पर बिखर गई हैं। टीम ने पाकिस्तान को 36 रन का टारगेट दिया। जिसे टीम ने 3.1 ओवर में एक विकेट खोकर हासिल कर लिया। कप्तान शान मसूद ने 6 बॉल पर 23 रन की पारी खेली। उन्होंने सिक्स लगाकर मैच जिताया।

शनिवार को इंग्लैंड ने अपने कल के स्कोर 24/3 से आगे खेलना शुरू किया। टीम से जो रुट ने 33 और हैरी ब्रूक ने 26 रन की पारी खेली। पाकिस्तान से साजिद खान ने मैच में 10 विकेट लिए। जबकि नोमान अली को 9 विकेट मिले। सऊद शकील ने 134 रन की पारी खेली।

पाकिस्तानी स्पिनर्स का दबदबा

तीसरे दिन पाकिस्तान के गेंदबाजों ने शानदार बॉलिंग की। लेफ्ट ऑर्म स्पिनर नोमान अली ने 5 विकेट लिए। उन्होंने जैक क्रॉले को 2 रन, ओली पोप को 1 रन, जो रुट 33 रन, हैरी ब्रूक 26 रन और कप्तान बेन स्टोक्स को 3 रन पर आउट कर दिया।

नोमान ने 18.2 ओवर में 42 रन देकर 6 विकेट लिए। स्पिनर साजिद खान ने 4 विकेट लिए। स्पिनर साजिद खान ने 18 ओवर में 69 रन पर 4 विकेट लिए।

मैच का स्कोरकॉर्ड​​​​​​​

​​​​​​​​​​​​​​दूसरे दिन का खेल. ..

पाकिस्तान की तीसरे टेस्ट में वापसी हो गई है। रावलपिंडी में तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड ने दूसरी पारी में 3 विकेट खोकर 24 रन बनाए। सऊद शकील, नोमान अली और साजिद खान ने पाकिस्तान को मुश्किल हालात से निकाल कर मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया है। पाकिस्तान के लिए दूसरी पारी में अब तक नोमान ने 2 और साजिद ने 1 विकेट लिया है।

पाकिस्तान ने पहली पारी में 344 रन बनाए। सउद शकील ने 233 गेंदों पर 134 रन की शानदार पारी खेली। नोमान अली ने 45 और साजिद खान ने नाबाद 48 रन की पारी खेली। नोमान ने पहले टेस्ट में दोनों परियों में 11 विकेट और साजिद खान ने 9 विकेट लिए।

रेहान अहमद ने 17.4 ओवर में 66 रन देकर 4 विकेट लिए।

रेहान अहमद ने 17.4 ओवर में 66 रन देकर 4 विकेट लिए।

सऊद शकील का शतक

मैच के दूसरे दिन पाकिस्तान के कप्तान शान मसूद अपने कल के स्कोर पर मात्र 3 रन जोड़े सके और 26 रन पर आउट हो गए। इसके बाद लड़खड़ाती पारी को सऊद शकील और विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने संभाला। दोनों ने मिलकर पांचवें विकेट के लिए 52 रन जोड़े। इससे पहले शान मसूद और शकील ने मिलकर 53 रन जोड़े थे।

सऊद शकील ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए शतक लगाया। उन्होंने 134 रन की पारी खेली। पारी में शकील ने 5 चौके लगाए।

शकील ने नोमान अली और साजिद खान के साथ अंतिम 2 विकेट के लिए फिफ्टी साझेदारी की। उन्होंने आठवें विकेट के नोमान के साथ 151 गेंदों पर 88 रन की पार्टनरशिप की। इसके बाद नौवें विकेट के लिए उन्होंने साजिद खान के साथ 72 रन जोड़े।

इससे पहले स्पिनर रेहान अहमद ने मोहम्मद रिजवान को 25 रन पर आउट करके साझेदारी तोड़ी। सलमान आगा को 1 और आमेर जमाल को 3 रन पर आउट करके रेहान अहमद ने अपना दूसरा और तीसरा विकेट लिया। रेहान ने कुल 4 विकेट अपने नाम किए।

सऊद शकील ने 134 रन की पारी खेली।

सऊद शकील ने 134 रन की पारी खेली।

पहले दिन का खेल… रावलपिंडी में इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के पहले दिन पकिस्तान ने इंग्लैंड को 267 रन पर ऑलआउट कर दिया। टीम से साजिद खान ने 6 और नोमान अली ने 3 विकेट लिए।

इंग्लैंड की तरफ से विकेटकीपर बल्लेबाज जेमी स्मिथ ने सबसे ज्यादा 89 रन बनाए। उनके अलावा बेन डकेट ने 52 रन की पारी खेली। गस एटकिंसन ने 39 रन का योगदान दिया।

गुरुवार को पाकिस्तान ने पहले पारी में स्टंप्स होने तक 3 विकेट खोकर 73 रन बना लिए है। कप्तान शान मसूद 14 और कामरान गुलाम 3 रन बनाकर नाबाद है। अभी टीम इंग्लैंड से 194 रन पीछे है। जैक लीच, एटकिंसन और बशीर ने 1-1 विकेट लिए।

साजिद खान ने इंग्लैंड के 6 बल्लेबाजों को आउट किया।

साजिद खान ने इंग्लैंड के 6 बल्लेबाजों को आउट किया।

इंग्लैंड अच्छी शुरुआत के बाद लड़खड़ाई टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड के ओपनर जैक क्रॉली और बेन डकेट ने टीम को शानदार शुरुआत दी। दोनों ने मिलकर 56 रन जोड़े। लेफ्ट ऑर्म स्पिनर नोमान अली ने 29 रन पर क्रॉली को सईम अयूब के हाथों कैच कराया। इसके बाद स्पिनर साजिद खान ने 6 विकेट लिए। उन्होंने ओली पोप को 3, जो रुट और हैरी ब्रूक को 5 रन पर आउट किया।

एक तरफ से बल्लेबाजी करते हुए डकेट ने शानदार फिफ्टी लगाई। उन्होंने 84 बॉल पर 52 रन की पारी खेली। डकेट ने अपनी इनिंग में 4 चौके और 1 छक्का लगाया। नोमान अली ने उन्हें LBW आउट किया।

बेन डकेट ने 52 रन की पारी खेली।

बेन डकेट ने 52 रन की पारी खेली।

जेमी स्मिथ की फिफ्टी इंग्लैंड के ओपनर बेन डकेट के आउट होने के बाद विकेटकीपर बल्लेबाज जेमी स्मिथ ने 89 रन की पारी खेली। उन्होंने एटकिंसन के साथ मिलकर 105 रन जोड़े। 89 रन की पारी में जेमी ने 6 छक्के और 5 चौके लगाए। उन्हें साजिद खान ने आउट किया।

जेमी स्मिथ ने इंग्लैंड की तरफ से सबसे ज्यादा 89 रन बनाए।

जेमी स्मिथ ने इंग्लैंड की तरफ से सबसे ज्यादा 89 रन बनाए।

दोनों टीमों की प्लेइंग XI

  • पाकिस्तान: अब्दुल्ला शफीक, सईम अय्यूब, शान मसूद (कप्तान), कामरान गुलाम, सऊद शकील, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), सलमान आगा, आमेर जमाल, साजिद खान, नोमान अली और जाहिद महमूद।
  • इंग्लैंड: जैक क्रॉली, बेन डकेट, ओली पोप, जो रूट, हैरी ब्रूक, बेन स्टोक्स (कप्तान), जेमी स्मिथ (विकेटकीपर), गस एटकिंसन, रेहान अहमद, जैक लीच और शोएब बशीर।

Source link
#पकसतन #न #क #बद #घर #पर #सरज #जत #इगलड #क #वकट #स #हरय #सजद #खन #क #मच #म #वकट #शकल #क #शतक
[source_link