0

पाकिस्तान Vs इंग्लैंड दूसरा टेस्ट: शुरुआती विकेट के बाद सईम और कामरान ने पाक को संभाला; लीच ने दो विकेट लिए

Share

स्पोर्ट्स डेस्क2 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

सईम अयूब (बाएं) और कामरान गुलाम लंच तक नाबाद लौटें।

पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच दूसरा टेस्ट मुल्तान में खेला जा रहा है। मंगलवार को दूसरे टेस्ट के पहले दिन पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। टीम ने लंच तक दो विकेट पर 79 रन बनाए। सईम अयूब और कामरान गुलाम नाबाद लौटें।

इंग्लैंड ने पहला मुकाबला पारी और 47 रन से जीता था। टीम तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे है। तीसरा मुकाबला 24 अक्टूबर से रावलपिंडी में खेला जाएगा।

पाकिस्तान की खराब शुरुआत पाकिस्तान की शुरुआत अच्छी नहीं रही। टीम ने 15 रन के स्कोर पर पहला विकेट गंवा दिया। अब्दुल्ला शफीक 7 रन बनाकर आउट हुए। दूसरा झटका 19 रन पर लगा। कप्तान शान मसूद 3 रन बनाकर आउट हुए। दोनों विकेट जैक लीच ने लिए। यहां से सईम और कामरान ने पाक की पारी को संभाला।

पाकिस्तान के दोनों शुरुआती विकेट जैक लीच ने लिए।

पाकिस्तान के दोनों शुरुआती विकेट जैक लीच ने लिए।

बाबर आजम दूसरे और तीसरे टेस्ट से बाहर पाकिस्तान के पूर्व कप्तान बाबर आजम इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दूसरे और तीसरे मुकाबले से ड्रॉप कर दिए गए हैं। इंग्लैंड के खिलाफ जारी टेस्ट सीरीज के पहले मैच में मिली करारी हार के बाद सिलेक्शन कमेटी ने तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी और नसीम शाह को भी बाहर कर दिया।

पाकिस्तान टीम मुल्तान टेस्ट की पहली पारी में 556 रन का स्कोर बनाने के बाद भी पारी से हार गई थी। 29 साल के बाबर उस मुकाबले की दोनों पारियों में 35 रन ही बना सके थे। उन्होंने पहली पारी में 30 और दूसरी में 5 रन बनाए थे।

पाकिस्तान पहला मैच पारी और 47 रन से हारा टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में पहली बार कोई टीम 500 से ज्यादा रन बनाने के बाद भी मैच हार गई। यह रिकॉर्ड बना पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच मुल्तान में खेले गए टेस्ट मैच में।

इस टेस्ट में पाकिस्तान ने पहली पारी में 556 रन बनाए। इसके बाद इंग्लैंड की पारी शुरू हुई। हैरी ब्रुक के तिहरे और जो रूट के दोहरे शतक की बदौलत इंग्लैंड ने 823 रन बनाए। पाकिस्तान पर इंग्लैंड ने 267 रन की बढ़त ले ली।

पाकिस्तान दूसरी पारी में 220 रन पर ऑलआउट हो गई। इंग्लैंड ने यह मैच पारी और 47 रनों से जीत लिया। 1877 में पहली बार पहला आधिकारिक टेस्ट खेला गया था। उसके बाद पहली बार कोई टीम इस तरह से हारी है।

दोनों टीमों की प्लेइंग-11 पाकिस्तान : शान मसूद (कप्तान), सईम अयूब, अब्दुल्ला शफीक, कामरान गुलाम, सऊद शकील, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), आगा सलमान, आमेर जमाल, नोमान अली, साजिद खान और जाहिद महमूद। इंग्लैंड : बेन स्टोक्स (कप्तान), जैक क्रॉली, बेन डकेट, ओली पॉप, जो रूट, हैरी ब्रूक, जेमी स्मिथ (विकेटकीपर), मैथ्यू पॉट्स, ब्रायडन कार्स, जैक लीच और शोएब बशीर।

खबरें और भी हैं…

Source link
#पकसतन #इगलड #दसर #टसट #शरआत #वकट #क #बद #सईम #और #कमरन #न #पक #क #सभल #लच #न #द #वकट #लए
[source_link