पुलिस ने अंतरराज्यीय चोर गिरोह का किया पर्दाफाश: रेकी कर करते थे चोरी, 14 लाख के जेवरात बरामद – Raisen News

पुलिस ने अंतरराज्यीय चोर गिरोह का किया पर्दाफाश:  रेकी कर करते थे चोरी, 14 लाख के जेवरात बरामद – Raisen News

जिले के देवरी और बरेली में बीते दिनों हुई चोरी की घटनाओं में पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों के पास से सोने और चांदी के जेवरात बरामद किए गए हैं, जिनकी कीमत करीब 14 लाख रुपए है। एसपी पंकज पांडे ने गुरुवार को एसपी कार्यालय में प्रेस

.

पहले करते थे रेकी फिर चोरी

एसपी पंकज पांडे ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों में अंतरराज्यीय चोर गिरोह का एक फरार सदस्य भी शामिल है। यह गिरोह पहले रेकी करता था, फिर ज्वेलर्स की दुकानों और घरों को निशाना बनाता था। बरेली थाने में फरियादी जयप्रकाश सोनी ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि अज्ञात चोरों ने उनके घर से सोने-चांदी के जेवरात चोरी किए थे, जिसकी कीमत 14 लाख रुपए थी।

चोरी की इन घटनाओं के बाद एसपी ने तुरंत जांच के आदेश दिए थे। इसके बाद अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कमलेश कुमार और एसडीओपी सुरेश कुमार दामले के नेतृत्व में टीम गठित की गई। बरेली थाने के प्रभारी विजय त्रिपाठी ने अज्ञात आरोपियों की तलाश में बड़ी संख्या में सीसीटीवी फुटेज खंगाले।

50 से अधिक सीसीटीवी कैमरे की जांच

पुलिस ने 50 से अधिक सीसीटीवी कैमरों की जांच की और तकनीकी साक्ष्यों और मुखबिर की सूचना के आधार पर आरोपियों की पहचान की। शादिक खान, जितेंद्र उर्फ मंझले, और अजय उर्फ घनश्याम को गिरफ्तार कर पूछताछ में उन्होंने चोरी की बात कबूल की।

इस गिरोह को पकड़ने में थाना प्रभारी विजय त्रिपाठी, देवरी थाना प्रभारी हरिओम अस्ताया, नेहा अहिरवार, रमेश खंडाये, राजेश राजपूत, नारायण भार्ग, साइबर सेल सुरेंद्र सिंह और समस्त साइबर टीम ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

#पलस #न #अतररजयय #चर #गरह #क #कय #परदफश #रक #कर #करत #थ #चर #लख #क #जवरत #बरमद #Raisen #News
#पलस #न #अतररजयय #चर #गरह #क #कय #परदफश #रक #कर #करत #थ #चर #लख #क #जवरत #बरमद #Raisen #News

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *