0

पूरन, मयंक और बिश्नोई को रिटेन कर सकती है LSG: दो अनकैप्ड प्लेयर्स भी शामिल; राजस्थान से संजू, बटलर, यशस्वी के नाम

स्पोर्ट्स डेस्क2 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

वेस्टइंडीज के बल्लेबाज निकोलस पूरन को LSG 18 करोड़ में टीम में शामिल कर सकती है।

IPL-2025 में लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) कैरेबियन विकेटकीपर बल्लेबाज निकोलस पूरन, भारतीय तेज गेंदबाज मयंक यादव और स्पिनर रवि बिश्नोई को रिटेन कर सकती है। रिटेंशन लिस्ट जमा करने की अंतिम तारीख 31 अक्टूबर है।

ESPN की रिपोर्ट के मुताबिक LSG सिर्फ तीन कैप्ड खिलाड़ियों को ही अपने साथ रखेगी, जबकि दो अनकैप्ड खिलाड़ी भी रिटेन किए जा सकते हैं। अनकैप्ड प्लेयर्स में आयुष बदोनी और मोहसिन खान का नाम सामने आ रहा है।

LSG के पास एक राइट टू मैच (RTM) कॉर्ड भी है। कुछ समय पहले रिपोर्ट्स आई थीं कि लखनऊ फ्रेंचाइजी कप्तान केएल राहुल को रिटेन नहीं करेगी ।

पूरन को 18 करोड़ मिल सकते है

वेस्टइंडीज के बल्लेबाज निकोलस पूरन ने लखनऊ को अकेले दम पर कई मैच जीताए हैं। वे टीम के पहले रिटेंशन हो सकते हैं। उन्हें 18 करोड़ रुपए का स्लॉट मिल सकता है। दूसरे और तीसरे स्थान पेस सेंसेशन मयंक यादव और लेग स्पिनर रवि बिश्नोई को रखा जा सकता है। इन दोनों खिलाड़ियों को फ्रेंचाइजी 14 और 11 करोड़ रुपए देगी। इन तीन खिलाडियों को रिटेन करने पर लखनऊ की टीम को कुल 51 करोड़ रूपए खर्च करने पड़ेंगे।

4 करोड़ रुपए में एक अनकैप्ड प्लेयर्स

युवा खिलाड़ी आयुष बदोनी ने हाल ही में दिल्ली प्रीमियर लीग में शानदार बल्लेबाजी की थी। इसके अलावा वे IPL में भी लखनऊ की टीम के लिए कई बेहतरीन पारियां खेल चुके हैं। इस वजह से 4 करोड़ की कीमत में अनकैप्ड खिलाड़ी के रूप में उन्हें रिटेन किया जा सकता है।

उनके अलावा 6 फुट 3 इंच के तेज गेंदबाज मोहसिन खान के भी रिटेन किए जाने की खबर है। मोहसिन भी अभी तक टीम इंडिया के लिए नहीं खेले हैं। इसी वजह से वह अभी अनकैप्ड प्लेयर के तौर पर 4 करोड़ में ही रिटेन किए जा सकते हैं।

हैदराबाद क्लासेन, कमिंस को रिटेन करने को तैयार

सनराइजर्स हैदराबाद रियाद में होने वाले मेगा ऑक्शन से पहले साउथ अफ्रीका के पावर हिटर हेनरिक क्‍लासेन को 23 करोड़ रुपए में पहले खिलाड़ी के तौर पर रिटेन कर सकती है। वहीं, फ्रेंचाइजी ने रिटेंशन लिस्ट में कप्तान पैट कमिंस, अभिषेक शर्मा, ट्रेविस हेड और नीतीश कुमार रेड्डी का नाम भी शामिल है।

सनराइजर्स हैदराबाद की को-ओनर काव्या मारन रिटेंशन डील में ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर ट्रेविस हेड और फ्रेंचाइजी के कप्तान पैट कमिंस को 18 करोड़ में रिटेन कर सकती हैं। वहीं, भारतीय ऑलराउंडर अभिषेक शर्मा को 14 करोड़ में रिटेन किया जा सकता है। रिपोर्ट के अनुसार नीतीश कुमार रेड्डी भी रिटेन करेगी।

राजस्थान से संजू, बटलर, यशस्वी के नाम

राजस्थान रॉयल्स की टीम से चार खिलाड़ी रिटेन किए जा सकते हैं। रिपोर्ट्स में कप्तान संजू सैमसन, बैटिंग ऑल-राउंडर रियान पराग, ओपनर जोस बटलर और यशस्वी जायसवाल के नाम सामने आ रहे हैं। रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन को पहला स्पॉट दिया जा सकता है। रियान पराग राजस्थान रॉयल्स की फ्यूचर इन्वेस्टमेंट में से एक है। IPL-2024 में उन्होंने 52 की औसत से 573 रन बनाए थे।

रियान पराग ने IPL-2024 में राजस्थान को कई मैच जिताए थे।

रियान पराग ने IPL-2024 में राजस्थान को कई मैच जिताए थे।

Source link
#परन #मयक #और #बशनई #क #रटन #कर #सकत #ह #LSG #द #अनकपड #पलयरस #भ #शमल #रजसथन #स #सज #बटलर #यशसव #क #नम
[source_link