0

फर्जी आयकर अधिकारी बन गांव के लोगों को लगा रहा था चूना, फेक पेनकार्ड बांट ठगे पैसे

Share

सिवनी जिले की बंडोल पुलिस ने आयकर अधिकारी बनकर लोगों से ठगी करने वाले निवेश कुमार को गिरफ्तार किया। उसके पास से 88 फर्जी पेनकार्ड, एक बाइक, लैपटॉप और प्रिंटर बरामद हुए। वह सीधे-साधे लोगों को ठगता था और एक पेन कार्ड के लिए 200 रुपये वसूल करता था।

By Neeraj Pandey

Publish Date: Mon, 14 Oct 2024 08:09:46 PM (IST)

Updated Date: Mon, 14 Oct 2024 08:09:46 PM (IST)

आरोपी द्वारा फर्जी पेनकार्ड तैयार करने का खुलासा।

HighLights

  1. आयकर अधिकारी बनकर गांव के लोगों से ठगी
  2. फर्जी पेनकार्ड देकर गांव के लोगों से रुपये वसूला
  3. 88 फर्जी पेनकार्ड और ठगी के सामान बरामद

नईदुनिया प्रतिनिधि, सिवनी: जिले की बंडोल पुलिस ने एक शातिर आरोपित को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपित कान्हीवाड़ा थाना के कामता गांव निवासी निवेश कुमार पुत्र खूबचंद सुपले (26) स्वयं को आयकर अधिकारी बताकर गांव के लोगों को फर्जी पेनकार्ड देकर रुपये की ठगी कर रहा था। पुलिस ने उसके पास से 88 फर्जी पेनकार्ड, एक बाइक, लेपटाप और प्रिंटर जब्त किया है। न्यायालय में पेश करने के बाद आरोपित को जेल भेज दिया गया है।

फर्जी पेनकार्ड देकर वसूल रहा था पैसे

बंडोल थाना प्रभारी राजेश दुबे ने बताया है कि 13 अक्टूबर को छिंदग्वार गांव निवासी संतकुमार सनोडिया, कुंजबिहारी सनोडिया ने थाना में लिखित आवेदन दिया था। इसमें बताया था कि उनके गांव छिंदग्वार में एक व्यक्ति आकर स्वयं को आयकर विभाग का अधिकारी बताकर लोगों को फर्जी पेनकार्ड देकर रुपये वसूल रहा है।

13 अक्टूबर को भी गांव में आकर फर्जी पेनकार्ड दे रहा है। आरोपित द्वारा गांव के कोमल यादव को दिया गया पेनकार्ड मोबाइल फोन में सर्च करने पर वह फर्जी निकला है। इस पर पुलिस ने तत्काल मौके पर पहुंच कर संदेही निवेश सुपले को पुलिस अभिरक्षा में लिया।

घर पर बनाता था फर्जी पेनकार्ड

पूछताछ में आरोपित ने बताया कि वह स्वयं के घर कामता में फर्जी पेनकार्ड तैयार कर प्रिंटर मशीन से प्रिंट कर लेमीनेशन कर फर्जी पेनकार्ड तैयार करता है। इन्हें गांव के लोगों को देकर रुपये की ठगी करता है। थाना प्रभारी ने बताया है कि एक पेन कार्ड के एवज में आरोपित दो सौ रुपये गांव के लोगों से वसूल करता था। अब तक कितने लागों को उसने फर्जी पेनकार्ड देकर ठगी का शिकार बनाया है यह जांच की जा रही है।

आसपास के गांवों में फैलाया मकड़जाल

थाना प्रभारी ने बताया कि आरोपित ऐसे गांव के लोगों को अपना शिकार बनाता है, जिस गांव के लोग सीधे-साधे व कम पढ़े लिखे हों। इसी कारण उसने छिंदग्वार गांव में अपना ठिकाना बनाया था। जांच में पता चला है कि आरोपित ने आसपास के अन्य गांवों में लोगों को ठगने के लिए मकड़जाल फैलाया है।

जांच में ठगी की और भी घटना सामने आ सकती है। थाना प्रभारी के अनुसार आरोपित के विरुद्ध कान्हीवाड़ा थाना में छेड़छाड और महिला थाना में पत्नी की शिकायत पर अपराध दर्ज हैं।

Source link
#फरज #आयकर #अधकर #बन #गव #क #लग #क #लग #रह #थ #चन #फक #पनकरड #बट #ठग #पस
https://www.naidunia.com/madhya-pradesh/shivpuri-fake-income-tax-officer-distributing-fake-pan-cards-to-village-people-in-shivpuri-arrested-8355389