0

फुल टॉस बॉल पर बोल्ड हुए कोहली: जडेजा को दो ओवर में 2 जीवनदान, पंत ने न्यूजीलैंड के कप्तान लैथम का कैच छोड़ा; मोमेंट्स

स्पोर्ट्स डेस्क2 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

पुणे टेस्ट का दूसरा दिन भी स्पिनर्स के नाम रहा। न्यूजीलैंड ने भारत को पहली पारी में 156 रन पर समेट दिया। मिचेल सैंटनर ने 7 और ग्लेन फिलिप्स ने 2 विकेट लिए। कीवी टीम को पहली पारी के आधार पर 103 रन की बढ़त मिली। दूसरी पारी में स्टंप्स तक उसने 5 विकेट खोकर 198 रन बनाए। यानी न्यूजीलैंड की कुल बढ़त 301 रन की हो गई है।

दिन के पहले ओवर में अंपायर्स कॉल से गिल आउट होने से बचे, यशस्वी जायसवाल का विकेटकीपर ब्लंडेल ने कैच छोड़ा, जडेजा को दो ओवर में 2 जीवनदान मिले दूसरे दिन के यादगार पल रहे। आगे पढ़िए ऐसे ही टॉप-8 मोमेंट्स…

1. पहले ओवर में अंपायर कॉल से बचे गिल

गिल के खिलाफ अपील करने के बाद रिप्ले देखते न्यूजीलैंड के खिलाड़ी।

गिल के खिलाफ अपील करने के बाद रिप्ले देखते न्यूजीलैंड के खिलाड़ी।

दिन के पहले ही ओवर में शुभमन गिल आउट होने से बचे। उन्हें अंपायर्स कॉल ने बचा लिया। मिचेल सैंटनर के ओवर की तीसरी बॉल गिल के पैड पर लगी। सैंटनर ने अपील की, लेकिन फील्ड अंपायर ने इसे नकार दिया। ऐसे में कीवी कप्तान लैथम ने DRS लिया। रिप्ले में दिखा कि गेंद बल्ले पर नहीं लगी है, लेकिन लेग स्टंप के बाहरी हिस्से को हिट कर रही थी। ऐसे में गिल अंपायर्स कॉल से बच गए।

इसके बाद 22वें ओवर में यशस्वी जायसवाल और शुभमन गिल ने फिफ्टी पार्टनरशिप पूरी की, लेकिन मिचेल सैंटनर ने इस साझेदारी को बनते ही तोड़ दिया। सैंटनर ने गिल को 30 रन पर LBW आउट किया।

2. जायसवाल को जीवनदान, ब्लंडेल से कैच छूटा

यशस्वी जायसवाल 30 रन बनाकर आउट हुए।

यशस्वी जायसवाल 30 रन बनाकर आउट हुए।

इंडियन पारी के 18वें ओवर में यशस्वी जायसवाल को जीवनदान मिला। मिचेल सैंटनर की ऑफ स्टंप से बाहर जाती बॉल जायसवाल के बल्ले का बाहरी किनारा लेकर विकेटकीपर टॉम ब्लंडेल के पास गई, लेकिन वे इस कैच को नहीं पकड़ सके।

इसके बाद 27वें ओवर में यशस्वी जायसवाल 30 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें ग्लेन फिलिप्स ने डेरिल मिचेल के हाथों कैच कराया।

3. फुल टॉस बॉल पर बोल्ड हुए कोहली

सैंटनर ने कोहली को बोल्ड किया।

सैंटनर ने कोहली को बोल्ड किया।

24वें ओवर में भारत ने अपना तीसरा विकेट गंवाया। विराट कोहली एक रन बनाकर आउट हुए। उन्हें मिचेल सैंटनर ने बोल्ड कर दिया। यहां कोहली सैंटनर की फुल टॉस बॉल को समझ नहीं पाए और फ्लिक करने की कोशिश में बोल्ड हो गए। विराट आउट होने के बाद खुद से निराश दिखे।

4. सरफराज खान का कैच डेरिल मिचेल से छूटा

सरफराज को 1 रन पर डेरिल मिचेल ने जीवनदान दिया।

सरफराज को 1 रन पर डेरिल मिचेल ने जीवनदान दिया।

28वें ओवर में स्लिप पर खड़े डेरिल मिचेल ने सरफराज खान को जीवनदान दिया। यहां सैंटनर को बाहर निकलती फुल बॉल को सरफराज ने डिफेंस किया। बॉल, बैट का बाहरी किनारा लेकर स्लिप पर गई। मिचेल ने सामने की तरफ डाइव लगाई, लेकिन कैच पूरा न कर सके। इस समय सरफराज 1 रन पर थे।

इसके बाद 34वें ओवर में सरफराज 11 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें मिचेल सैंटनर ने ही विलियम ओरूर्क के हाथों कैच कराया।

5. जडेजा को दो ओवर में 2 जीवनदान

  • लैथम के DRS नहीं लेने से जडेजा को जीवनदान
कीवी टीम ने जडेजा को DRS न लेकर जीवनदान दिया।

कीवी टीम ने जडेजा को DRS न लेकर जीवनदान दिया।

पारी के 40वें ओवर में सैंटनर की बॉल पर जडेजा को बचे। यहां फुल लेंथ बॉल को जडेजा ने डिफेंस किया। बॉल ने पिच से एक्स्ट्रा बाउंस लिया और बैट से पैड पर लगी। पास में खड़े ग्लेन फिलिप्स ने आगे की तरफ डाइव लगाकर शानदार कैच लिया।

न्यूजीलैंड की टीम ने अपील की लेकिन अंपायर ने आउट नहीं दिया। न ही कप्तान टॉम लैथम ने DRS लिया। इस तरीके से जडेजा को जीवनदान मिला।

  • DRS लेकर बचे रवींद्र जडेजा
रवींद्र जडेजा 38 रन बनाकर आउट हुए।

रवींद्र जडेजा 38 रन बनाकर आउट हुए।

41वें ओवर में रवींद्र जडेजा को इस पारी में दूसरी बार जीवनदान मिला। लेफ्ट ऑर्म स्पिनर एजाज पटेल की दूसरी बॉल उनके पैड पर लगी। जिस पर अपील के बाद फील्ड अंपायर ने उन्हें आउट दे दिया। ऐसे में जडेजा ने DRS लिया और रिप्ले देखने से पता चला कि बॉल ने बल्ले का अंदरूनी किनारा लिया था।

6. सैंटनर ने एक ओवर में दो विकेट झटके

मिचेल सैंटनर ने 7 भारतीय बल्लेबाजों को आउट किया।

मिचेल सैंटनर ने 7 भारतीय बल्लेबाजों को आउट किया।

44वें ओवर में भारत ने दो विकेट गंवाए। पहली बॉल पर मिचेल सैंटनर ने रवींद्र जडेजा (38 रन) को LBW किया। फिर आखिरी बॉल पर आकाश दीप को बोल्ड कर दिया। उन्होंने 19.3 ओवर में 53 रन देकर 7 विकेट लिए। उन्होंने रविचंद्रन अश्विन (4 रन), सरफराज खान (11 रन), विराट कोहली (एक रन) और शुभमन गिल (30 रन) और जसप्रीत बुमराह (शून्य रन) को भी पवेलियन भेजा।

7. अंपायर्स कॉल से बचे लैथम

टॉम लैथम ने 86 रन की पारी खेली।

टॉम लैथम ने 86 रन की पारी खेली।

5वें ओवर में न्यूजीलैंड के कप्तान टॉम लैथम अंपायर्स कॉल के कारण आउट होने से बच गए। रविचंद्रन अश्विन की बॉल लैथम के पैड पर लगी। उन्होंने अपील की, लेकिन फील्ड अंपायर ने इसे नकार दिया। ऐसे में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने गेंदबाज के जोर देने पर DRS लिया। यहां रिप्ले में पता चला की बॉल लेग स्टंप्स को छूकर जा रही थी।

8. पंत से कैच छूटा

टॉम लैथम को 49 रन पर ऋषभ ने जीवनदान दिया।

टॉम लैथम को 49 रन पर ऋषभ ने जीवनदान दिया।

न्यूजीलैंड की दूसरी पारी के 28वें ओवर में विकेटकीपर ऋषभ पंत ने सुंदर की बॉलिंग पर कैच छोड़ा। यहां कीवी कप्तान टॉम लैथम स्लाइडर बॉल पर डिफेंस करने गए। बॉल ने बैट का बाहरी किनार लिया और पंत के पास गई। पंत बॉल को पकड़ नहीं पाए और आसान-सा मौका गंवा दिया।

इस समय टॉम लैथम 49 रन पर थे। इसके अगली ही बॉल पर उन्होंने अपने टेस्ट करियर की 30वीं हाफ सेंचुरी पूरी की।

खबरें और भी हैं…

Source link
#फल #टस #बल #पर #बलड #हए #कहल #जडज #क #द #ओवर #म #जवनदन #पत #न #नयजलड #क #कपतन #लथम #क #कच #छड़ #ममटस
[source_link