0

बड़वानी में रावण दहन देखने आएंगे 20 हजार लोग: 100 फीट दूरी से देख सकेंगे जलते हुए लंकेश; आतिशबाजी रहेगा आकर्षण का केंद्र – Barwani News

Share

नगर पालिका ने दशहरा मैदान पर 51 फीट ऊंचे रावण का पुतला तैयार करवाया है। इसी मैदान पर 40-40 फीट ऊंचे मेघनाद और कुंभकर्ण के पुतले भी बनाए गए हैं।

बड़वानी शहर में शनिवार शाम 8 बजे दशहरा मैदान पर रावण के पुतले का दहन किया जाएगा। इसे लेकर तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। नगर पालिका ने 51 फीट रावण और 40-40 फीट के मेघनाद और कुंभकरण के पुतले तैयार करवाए हैं। दशहरा मैदान में रावण दहन को देखने के लिए 20 हज

.

दशहरा मैदान में 51 फीट रावण का पुतला बनाकर तैयार किया गया।

अंजड़ के कलाकारों ने तैयार किया था रावण का पुतला

इस बार नगर पालिका ने अंजड़ क्षेत्र के कलाकारों से रावण, कुंभकर्ण और मेघनाद के पुतले को तैयार करवाया है। इन पुतलों को ट्रैक्टर-ट्रालियों में लादकर शनिवार (12 अक्टूबर) दशहरा मैदान लाया गया है। रावण दहन को देखने के लिए 20 हजार से ज्यादा लोगों की भीड़ जुटने की संभावना है। सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुलिस-प्रशासन अलर्ट मोड पर है।

सीएमओ कुशल सिंह डोडवे ने बताया कि रावण पुतला दहन के मद्देनजर साफ-सफाई, विद्युत, पेयजल सहित अन्य व्यवस्थाएं की हैं। पुतला दहन के पूर्व आकर्षक आतिशबाजी भी आकर्षण का केंद्र रहेगा।

दशहरा मैदान में 40 फीट ऊंचे मेघनाद का पुतला जलने को तैयार

दशहरा मैदान में 40 फीट ऊंचे मेघनाद का पुतला जलने को तैयार

इसी तरह शहर की पुरानी हाउसिंग बोर्ड कालोनी में 35 फीट ऊंचे रावण के पुतले का दहन होगा। युवा मित्र मंडल के राकेश सिंह जाधव ने बताया कि कालेनी में हाट बाजार मैदान परिसर में रावण पुतले का दहन किया जाएगा। मां वैष्णो देवी मंदिर से रामजी की शोभायात्रा निकलकर पुतले का दहन करेंगे।

शहर के सबसे छोटे 35 फीट के रावण के पुतले को अंतिम रूप देता हुआ कलाकार।

शहर के सबसे छोटे 35 फीट के रावण के पुतले को अंतिम रूप देता हुआ कलाकार।

निकलेगी रामजी की शोभायात्रा

मुख्य रावण पुतला दहन कार्यक्रम के मद्देनजर शहर के पाला बाजार स्थित कालिका माता मंदिर से रामजी की शोभायात्रा निकलेगी। रात 8 बजे मंदिर से संगीतमय शोभायात्रा एमजी रोड रणजीत चौक, झंडा चौक, जैन मंदिर चौराहा, चंचल चौराहा होकर दशहरा मैदान पहुंचेगी। इस दौरान भगवान श्रीराम, लक्षमण और हनुमान जी की वेशभूषा में भक्त शामिल होंगे।

100 फीट तक लगाए बैरिकेड्स

दशहरा मैदान में सुरक्षा के मद्देनजर नगर पालिका और पुलिस विभाग ने बैरिकेड्स लगाए हैं। आमजन 100 फीट दूरी से रावण पुतला दहन देख सकेंगे। वहीं इस दौरान सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस बल तैनात रहेगा। वहीं चंचल चौराहा से ही वाहनों के प्रवेश पर रोक लगाई जाएगी।

#बडवन #म #रवण #दहन #दखन #आएग #हजर #लग #फट #दर #स #दख #सकग #जलत #हए #लकश #आतशबज #रहग #आकरषण #क #कदर #Barwani #News
#बडवन #म #रवण #दहन #दखन #आएग #हजर #लग #फट #दर #स #दख #सकग #जलत #हए #लकश #आतशबज #रहग #आकरषण #क #कदर #Barwani #News

Source link