0

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने हेड कोच हथुरूसिंघे को सस्पेंड किया: फिल सिमंस अंतरिम हेड कोच नियुक्त; भारत दौरे के बाद लिया फैसला

Share

स्पोर्ट्स डेस्क52 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

श्रीलंका के पूर्व ऑलराउंडर चंडिका हथुरुसिंघे को पिछले साल फरवरी में बांग्लादेश का कोच बनाया गया था।

बांग्लादेश के हेड कोच चंडिका हथुरूसिंघे को बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (BCB) ने अनुशासनात्मक आधार पर सस्पेंड कर दिया है। उन्हें 48 घंटे के लिए निलंबित किया गया है और इस अवधि के बाद उन्हें तुरंत बर्खास्त कर दिया जाएगा।

बोर्ड ने उन्हें कारण बताओ नोटिस भी जारी किया है। वहीं बोर्ड ने फिल सिमंस को चैंपियंस ट्रॉफी 2025 तक के लिए अंतरिम कोच नियुक्त किया है।

बांग्लादेश ने फिल सिमंस को चैंपियंस ट्रॉफी 2025 तक के लिए अंतरिम कोच नियुक्त किया है।

बांग्लादेश ने फिल सिमंस को चैंपियंस ट्रॉफी 2025 तक के लिए अंतरिम कोच नियुक्त किया है।

भारत से टेस्ट और टी-20 सीरीज हारा बांग्लादेश बांग्लादेश बोर्ड का यह फैसला ऐसे समय आया है, जब टीम को भारत दौरे पर टी-20 और टेस्ट दोनों सीरीज गंवानी पड़ी थी। पाकिस्तान को उसी के घर पर दो मैचों की टेस्ट सीरीज में हराने के बाद बांग्लादेश भारत दौरे पर आई थी। भारत में बांग्लादेश को पहले टेस्ट सीरीज में 2-0 से और उसके बाद टी-20 सीरीज में 3-0 से हार का सामना करना पड़ा।

हथुरूसिंघे ने पिछले साल संभाला था पद श्रीलंका के पूर्व ऑलराउंडर हथुरुसिंघे को पिछले साल फरवरी में बांग्लादेश का कोच बनाया गया था। उनका कार्यकाल 2025 चैंपियंस ट्रॉफी तक के लिए था। 56 साल के हथुरुसिंघे की अगुवाई में बांग्लादेश ने पिछले साल के वनडे वर्ल्ड कप और इस साल टी-20 वर्ल्ड कप के दौरान काफी खराब प्रदर्शन किया था। हथुरुसिंघे की सर्वश्रेष्ठ उपलब्धि थी कि बांग्लादेश की टीम इस साल पाकिस्तान के खिलाफ 2-0 से टेस्ट सीरीज जीत थी।

सिमंस कई टीमों के हेड कोच रहे वेस्टइंडीज टीम के पूर्व बैटिंग-ऑलराउंडर सिमंस ने हाल ही में अपनी वेस्टइंडीज टीम के साथ कोचिंग की है। इससे पहले वे 2004-2005 तक जिम्बाब्वे, 2007-2015 तक आयरलैंड, 2015-2016 तक वेस्टइंडीज, 2017-2019 तक अफगानिस्तान और 2019-2022 वेस्टइंडीज के हेड कोच रहे। सिमंस ने अपने इंटरनेशनल करियर में 26 टेस्ट और 143 वनडे मैच खेले थे। उन्होंने अपने टेस्ट करियर में 1,002 रन बनाए थे। वनडे में उन्होंने 3,675 रन बनाए थे।

स्पोर्ट्स की यह खबर भी पढ़ें…

भारत-न्यूजीलैंड टेस्ट में बारिश के आसार:बेंगलुरु में मुकाबले के पांचों दिन बारिश की आशंका; भारत का ट्रेनिंग सेशन रद्द​​​​​​​

भारत और न्यूजीलैंड के बीच 3 टेस्ट की सीरीज के पहले मुकाबले में बारिश विलेन बन सकती है। मंगलवार को बेंगलुरु में बारिश के कारण टीम इंडिया का ट्रेनिंग सेशन रद्द कर दिया गया। मौसम की वेबसाइट एक्यूवेदर के अनुसार, बेंगलुरु में बुधवार 16 अक्टूबर से अगले 5 दिन बारिश का अनुमान है। इनमें से चार दिन बारिश की आशंका 40% या इससे ज्यादा है।​​​​​​​ पढें पूरी खबर…

खबरें और भी हैं…

Source link
#बगलदश #करकट #बरड #न #हड #कच #हथरसघ #क #ससपड #कय #फल #समस #अतरम #हड #कच #नयकत #भरत #दर #क #बद #लय #फसल
[source_link