0

बिजली दफ्तर में किसानों ने लगाया ताला: बिजली कटौती परेशान होकर किया हंगामा; SDM की समझाइश पर माने – Damoh News

बिजली कटौती से परेशान किसानों ने बिजली उपकेंद्र पर ताला जड़ा। किसानों को मनाने SDM को मौके पर पहुंचना पड़ा।

दमोह जिले के हटा ब्लॉक में आने वाली रनेह के हिनौता बिजली सब स्टेशन पर शनिवार दोपहर कई गांव के किसानों ने ताला जड़ दिया। सब स्टेशन के बाहर खड़े होकर जमकर नारेबाजी भी की। बिजली कर्मचारियों ने गुस्साए किसानों को मनाने की कोशिश की। जब बात नहीं बनी। इसके

.

बिजली कटौती और कम वोल्टेज से परेशान होकर किसान सब स्टेशन पहुंचे। जहां उन्होंने नारेबाजी हुए बिजली उपकेंद्र पर ताला जड़ दिया।

कम वोल्टेज की समस्या से परेशान थे किसान

किसान पिछले कई दिनों से लगातार हो रही बिजली कटौती और कम वोल्टेज की समस्या से रनेह, कौशलपुर, बरखेरा चेन और ककरा,बमोरी के किसान परेशान थे। खेतों में सिंचाई भी नहीं कर पा रहे थे। जिससे फसलों को काफी नुकसान पहुंच रहा है। किसानों का आरोप है कि उन्होंने बिजली समस्याओं को लेकर अधिकारियों को शिकायत की थी। हालांकि, उन्होंने ध्यान नहीं दिया। इसके बाद 26 अक्टूबर को किसान आंदोलित हो गए। उन्होंने हिनौता बिजली सब स्टेशन पर ताला जड़ दिया और विरोध करना शुरू कर दिया। पहले तो बिजली कर्मचारियों ने नाराज किसानों को मनाने की कोशिश की। लेकिन किसानों ने उनकी एक न सुनी।

इसके बाद हटा एसडीएम राकेश मरकाम तहसीलदार शिवराम चढ़ार, हटा SDOP प्रशांत सिंह सुमन मौके पर पहुंचे। करीब 2 घंटे तक किसानों से बातचीत चलती रही। अधिकारियों ने बिजली आपूर्ति को पर्याप्त मात्रा में किसानों को उपलब्ध कराने का भरोसा दिलाया। तब जाकर गुस्साए किसानों ने विरोध प्रदर्शन खत्म किया।

नाराज किसानों ने सब स्टेशन के मुख्य द्वार पर ताला जड़ा

गौरतलब है कि किसानों की शिकायत थी कि अटल ज्योति योजना के तहत ग्रामीण क्षेत्रों में 24 घंटे बिजली सप्लाई का प्रावधान है। हालांकि, यहां पर कुछ घंटे ही बिजली दी जा रही है। जिससे वह अपनी फसलों को पर्याप्त पानी नहीं दे पा रहे हैं। हालांकि, बाद में बिजली कंपनी के अधिकारियों से बात करने पर सहमति बनी कि अब यहां पर पर्याप्त मात्रा में बिजली दी जाएगी और जो भी मरम्मत है उसे तत्काल ठीक कराया जाएगा।

Source link
#बजल #दफतर #म #कसन #न #लगय #तल #बजल #कटत #परशन #हकर #कय #हगम #SDM #क #समझइश #पर #मन #Damoh #News
https://www.bhaskar.com/local/mp/damoh/news/farmers-locked-the-electricity-office-133867164.html