0

बैतूल में 55 फीट के रावण के पुतले का दहन: राम-लक्ष्मण के वेश में विजय जुलूस निकाला गया, आतिशबाजी ​​​​​​​से रंगीन हुआ आसमान – Betul News

Share

दशहरा पर शहर के लाल बहादुर शास्त्री स्टेडियम में रावण और कुंभकर्ण के पुतले का दहन हुआ। इस मौके पर हजारों के संख्या में दर्शक स्टेडियम में मौजूद रहे। पहले विजय जुलूस निकाला गया, जिसके बाद राम रावण के युद्ध का मंचन कर रावण और कुंभकर्ण का वध किया गया।

.

श्री कृष्ण पंजाब सेवा समिति के तत्वावधान में हुए रावण दहन कार्यक्रम में शानदार आतिशबाजी की गई। जिससे पूरा आसमान रंगीन हो गया।

पहले राम-रावण युद्घ का मंचन किया गया। जिसके बाद भगवान राम ने अग्निबाण चलाया और देखते ही देखते 55 फीट ऊंचा रावण और 50 फीट का कुंभकरण का पुतला खाक हो गया। पुतलों का दहन होते ही पूरा स्टेडियम जय-जय श्रीराम के जयघोष से गूंज उठा। कार्यक्रम में जनप्रतिनिधि और समिति पदाधिकारी आदि उपस्थित थे।

राम और हनुमान के वेश में कलाकार।

विजया जुलूस निकाला गया

गंज स्थित पंजाबी श्रीकृष्ण मंदिर से भगवान श्रीराम का विजय जुलूस निकला गया। जुलूस में कलाकारों ने भगवान राम, लक्ष्मण और हनुमान के वेश में भाग लिया। विजय जुलूस में श्री कृष्ण पंजाब सेवा समिति के पदाधिकारी और नगरवासी शामिल हुए। विजय जुलूस गंज क्षेत्र से होते हुए लाल बहादुर शास्त्री स्टेडियम पहुंचा। युवाओं की टोली डांडिया करते हुए जुलूस के आगे-आगे चलते हुए सभी के आकर्षण का केंद्र रही। जुलूस के स्टेडियम पहुंचने पर वहां मौजूद श्रद्धालुओं ने जय-जय श्रीराम के उद्घोष के साथ भगवान राम की आगवानी की।

हजारों की संख्या में पहुंचे लोग।

हजारों की संख्या में पहुंचे लोग।

श्रीराम का राजतिलक

दशहरा पर्व के बाद रविवार को रामलीला का समापन होगा। रामलीला मंच पर रात 9 बजे भगवान राम का राजतिलक किया जाएगा। इस मौके पर आम नागरिक भी भगवान राम का तिलक कर सकेंगे। समिति ने भगवान राम का राजतिलक करने के लिए नागरिकों से भी अधिक से अधिक संख्या में पहुंचने की अपील की है।

55 फीट के रावण के पुतले का दहन।

55 फीट के रावण के पुतले का दहन।

#बतल #म #फट #क #रवण #क #पतल #क #दहन #रमलकषमण #क #वश #म #वजय #जलस #नकल #गय #आतशबज #स #रगन #हआ #आसमन #Betul #News
#बतल #म #फट #क #रवण #क #पतल #क #दहन #रमलकषमण #क #वश #म #वजय #जलस #नकल #गय #आतशबज #स #रगन #हआ #आसमन #Betul #News

Source link