0

ब्रह्मकुमारी बहनें दे रहीं संस्कारों को सहेजने का संदेश: सामाजिक कुरीतियों को दूर करने और दुर्व्यसन मुक्ति का दिला रहीं संकल्प – Mandideep News

Share

नगर के श्री रामलीला मैदान में ब्रह्मकुमारी बहनों ने नौ देवियों की चेतन झांकी सजाई है। इसी मंच से नाटकों के माध्यम से वे संस्कारों को सहेजने, दुर्व्यसनों से दूर रहने और कुरीतियों को दूर करने का संदेश दे रही हैं।

.

मंच पर भगवान श्री कृष्ण की लीलाओं पर आधारित लघु नाटिका में भगवान श्री कृष्ण का अध्यात्मिक संदेश भी दिया जा रहा है। जिसे सुनने बड़ी संख्या में श्रद्धालु पहुंच रहे हैं। रात 9 से प्रतिदिन भक्तों की भीड़ नाट्य प्रस्तुति देखने जुटती है।

चैतन्य देवियों के साथ मंच पर ब्रह्मकुमारी बहनें।

चैतन्य देवियों से के दर्शन करने उमड़ रही भीड़

रामलीला मैदान पर साक्षात देवियों का दरबार सजाया गया है। जिसमें चैतन्य देवियों में दुर्गा देवी, सरस्वती देवी, वैष्णो देवी, लक्ष्मी देवी, गंगा देवी, गायत्री देवी, मीनाक्षी देवी, उमा देवी, संतोषी देवी, वेष्णो देवी की सजीव देवियों का दरबार लगा है। सभी देवियां आशीर्वाद ले मनोकामनाएं पूर्ण करने के लिए पहुंच रहे हैं।

आध्यात्मिक और मोटिवेशनल प्रवक्ता डॉक्टर रीना बहन प्रतिदिन लोगों को अपने जीवन में आसुरी प्रवृत्ति को त्याग कर देवत्व को अपनाने का संदेश दे रही हैं। उन्होंने कहा सभी चैतन्य देवियों से का आध्यात्मिक और सांसारिक महत्व बतलाया।

डॉ. रीना बहन ने कहा इन नौ देवियों के आचरण को अपने जीवन में उतारें। देवियों से की पुत्रियों के रूप में सहस शौर्य और वीरता अपनाते हुए सुख शांति और समृद्धि प्राप्त कर अपना जीवन धन्य करें।

#बरहमकमर #बहन #द #रह #ससकर #क #सहजन #क #सदश #समजक #करतय #क #दर #करन #और #दरवयसन #मकत #क #दल #रह #सकलप #Mandideep #News
#बरहमकमर #बहन #द #रह #ससकर #क #सहजन #क #सदश #समजक #करतय #क #दर #करन #और #दरवयसन #मकत #क #दल #रह #सकलप #Mandideep #News

Source link