0

भारत-न्यूजीलैंड टेस्ट में बारिश के आसार: बेंगलुरु में मुकाबले के पांचों दिन बारिश की आशंका; भारत का ट्रेनिंग सेशन रद्द

बेंगलुरु11 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला टेस्ट बेंगलुरु में 16 अक्टूबर से खेला जाएगा।

भारत और न्यूजीलैंड के बीच 3 टेस्ट की सीरीज के पहले मुकाबले में बारिश विलेन बन सकती है। मंगलवार को बेंगलुरु में बारिश के कारण टीम इंडिया का ट्रेनिंग सेशन रद्द कर दिया गया। मौसम की वेबसाइट एक्यूवेदर के अनुसार, बेंगलुरु में बुधवार 16 अक्टूबर से अगले 5 दिन बारिश का अनुमान है। इनमें से चार दिन बारिश की आशंका 40% या इससे ज्यादा है।

सबसे अच्छे ड्रेनेज सिस्टम में से एक बेंगलुरु बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम का ड्रेनेज सिस्टम दुनिया के सबसे अच्छे ड्रेनेज सिस्टम में शामिल है। यहां सब-एयर ड्रेनेज सिस्टम लगा है, जो आम तौर पर गोल्फ कोर्स में लगा होता है। बारिश रुकने के बाद रिमोट कंट्रोल सिस्टम से पानी को ग्राउंड से बाहर कर दिया जाता है।

10 हजार लीटर से भी ज्यादा पानी कुछ ही मिनट के अंदर ग्राउंड से बाहर हो जाता है। बारिश आने पर यहां पिच और बॉलिंग एरिया समेत पूरे ग्राउंड को कवर्स से ढका जाता है।

टीम इंडिया ने एक दिन पहले प्रैक्टिस की टीम इंडिया ने सोमवार 14 अक्टूबर को प्री-मैच प्रैक्टिस की थी। यहां विराट कोहली, रविचंद्रन अश्विन, ऋषभ पंत और केएल राहुल सहित कई खिलाड़ी मैदान पर पसीना बहाते नजर आए। कोहली ने नेट्स बॉलर्स को टिप्स भी दी। उन्होंने एक फैन को अपने ऑटोग्राफ वाला बैट गिफ्ट किया। फोटो देखिए

प्रैक्टिस के लिए जाते विराट कोहली।

प्रैक्टिस के लिए जाते विराट कोहली।

विराट ने करीब एक घंटे तक नेट्स में बैटिंग प्रैक्टिस की।

विराट ने करीब एक घंटे तक नेट्स में बैटिंग प्रैक्टिस की।

भारतीय स्पिनर रविचंद्रन अश्विन भी अभ्यास करते नजर आए।

भारतीय स्पिनर रविचंद्रन अश्विन भी अभ्यास करते नजर आए।

कानपुर टेस्ट भी बरिश से प्रभावित रहा टीम इंडिया का पिछला टेस्ट मैच भी बारिश से प्रभावित रहा। कानपुर में बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए इस मुकाबले के शुरुआती 3 दिन में बारिश बाधा बनी रही। इसके बावजूद टीम इंडिया ने आखिरी 2 दिन में मैच जीत लिया।

भारत ने कानपुर टेस्ट में बांग्लादेश को 7 विकेट से हराया। टीम ने 2 मैच की सीरीज 2-0 से जीती।

भारत ने कानपुर टेस्ट में बांग्लादेश को 7 विकेट से हराया। टीम ने 2 मैच की सीरीज 2-0 से जीती।

——————————————————–

भारत-न्यूजीलैंड टेस्ट सीरीज से जुड़ी यह खबर भी पढ़िए…

गंभीर बोले- हर मैच के बाद कोहली को आंकना ठीक नहीं

टीम इंडिया के हेड कोच गौतम गंभीर ने न्यूजीलैंड से पहले टेस्ट की प्री-मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा है कि विराट कोहली के खराब प्रदर्शन को लेकर वह चिंतित नहीं हैं। कोहली में रनों की उतनी ही भूख है, जितनी डेब्यू के समय थी। यही भूख उन्हें विश्व स्तरीय क्रिकेटर बनाती है। गंभीर ने सोमवार को कहा- हर मैच के बाद विराट का आकलन करना सही नहीं। पढ़ें पूरी खबर…

खबरें और भी हैं…

Source link
#भरतनयजलड #टसट #म #बरश #क #आसर #बगलर #म #मकबल #क #पच #दन #बरश #क #आशक #भरत #क #टरनग #सशन #रदद
[source_link