0

भारत भारती में वीरांगना दुर्गावती महानाट्य की तैयारियां पूरी: कल 300 विद्यार्थी करेंगे अभिनय, तीन मंजिला किले का सेट बनाया गया – Betul News

भारत भारती आवासीय विद्यालय शनिवार (26 अक्टूबर) को अपने वार्षिक समारोह में गोंडवाना की रानी दुर्गावती के वीरतापूर्ण जीवन पर आधारित भव्य नाटक “वीरांगना दुर्गावती” प्रस्तुत करने जा रहा है। जिसके लिए दुर्गावती का तीन मंजिला किला भी तैयार किया गया है। हाल

.

300 विद्यार्थी नाटक प्रस्तुत करेंगे

महानाट्य में दुर्गावती का जन्मोत्सव, उनकी युद्धकला, वीर दलपत शाह से विवाह, बाज बहादुर, आसफ खान और अकबर की सेना से युद्ध और वीरांगना के बलिदान से संबंधित दृश्य प्रमुख है । युद्ध के दृश्यों को जीवंत बनाने के लिए घोड़ों का इस्तेमाल किया जाएगा।

नई पीढ़ी को सांस्कृतिक विरासत से परिचित करवाने का उद्देश्य

भारत भारती के प्राचार्य जितेन्द्र परसाई ने बताया कि हमें विद्यार्थियों को भारत के गौरवशाली इतिहास और परंपराओं से परिचित करवाना चाहिए। भारत भारती विद्यालय प्रत्येक वर्ष अपने वार्षिक उत्सव के माध्यम से वर्तमान पीढ़ी को भारत की सांस्कृतिक विरासत से परिचित कराने का प्रयास करता है।

वार्षिकोत्सव के संयोजक जितेन्द्र तिवारी ने कहा कि वीरांगना दुर्गावती महानाट्य के लिए विद्यालय में एक महीने से तैयारियां की जा रही है। इस महानाट्य के माध्यम से गोंडवाना का गौरवशाली इतिहास बताया जाएगा।

उन्होंने बताया कि महानाट्य में अतिथि के रूप में जनजाति मामलों के केन्द्रीय मंत्री दुर्गादास उइके, बैतूल के प्रभारी मंत्री नरेन्द्र शिवाजी पटेल, विद्या भारती मध्यभारत के सह सचिव डॉ. नीलाभ तिवारी, बैतूल विधायक हेमंत खण्डेलवाल, मध्यप्रदेश जन अभियान परिषद के उपाध्यक्ष मोहन नागर रहेंगे ।

#भरत #भरत #म #वरगन #दरगवत #महनटय #क #तयरय #पर #कल #वदयरथकरग #अभनय #तन #मजल #कल #क #सट #बनय #गय #Betul #News
#भरत #भरत #म #वरगन #दरगवत #महनटय #क #तयरय #पर #कल #वदयरथकरग #अभनय #तन #मजल #कल #क #सट #बनय #गय #Betul #News

Source link