भोपाल में युवक की सुसाइड का मामला: आरक्षक ने एक लाख रुपए की मांग की थी, नहीं देने पर प्रताड़ित किया – Bhopal News

भोपाल में युवक की सुसाइड का मामला:  आरक्षक ने एक लाख रुपए की मांग की थी, नहीं देने पर प्रताड़ित किया – Bhopal News

भोपाल के पिपलानी इलाके में रहने वाले युवक ने 15 सितंबर को घर में फांसी लगाकर सुसाइड किया था। इस मामले में मृतक की मां ने पुलिस को एक सुसाइड नोट सौंपा है। जिसमें बिलखिरिया थाने के एक आरक्षक की प्रताड़ना से तंग आकर जान देने की बात लिखी है। आरक्षक पर कार

.

इधर पुलिस का कहना है कि घटना के बाद स्थल निरीक्षण के दौरान सुसाइड नोट नहीं मिला था। बाद में यह नोट सुपुर्द किया। जिसकी हैंड राइटिंग एक्सपर्ट्स से जांच कराई जा रही है। जांच के बाद आगे की कार्रवाई तय की जाएगी।

सचिन दमाड़े (22) ने पिपलानी स्थित अभिनव कैम्पस में मां के साथ रहता था। वह कार शो रूम में जॉब करता था। उसने अपने घर पर 15 सितंबर को आत्महत्या कर ली थी। इस समय वह घर में अकेला था। उसकी मां नर्मदापुरम में थीं। युवक की नानी 16 सितंबर को भुसावल से भोपाल आई थीं। सचिन के घर पहुंची, जहां काफी आवाजें देने पर भी गेट नहीं खुला। गेट अंदर से लॉक था।

सचिन अपनी मां रजनी का इकलौता सहारा था। उसके पिता और बड़े भाई का पूर्व में निधन हो चुका है।

नानी ने मामले की जानकारी मृतक की मां रजनी को दी। अनहोनी की आशंका के चलते गेट को पड़ोसियों की मदद से तुड़वा दिया। अंदर प्रवेश करने पर देखा कि नाती सचिन का शव फंदे पर लटका था। इसकी सूचना उन्होंने डायल 100 पर कॉल कर दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव का पंचनामा बनाया और पीएम के लिए रवाना किया।

जानिए सुसाइड नोट में क्या लिखा है

मृतक की मां की ओर से पुलिस उपायुक्त कार्यालय में एक आवेदन दिया गया है। जिसमें दावा किया गया है कि पिपलानी पुलिस को बेटे का सुसाइड नोट सौंपा है। जिसमें लिखा था कि मेरा आत्महत्या का कोई इरादा नहीं था। बिलखिरिया थाने का पुलिस वाला संजय सिंह सिसोदिया मुझ से एक लाख रुपए की मांग कर रहा है। रकम नहीं देने पर जेल भेजने का दबाव बना रहा है। मुझे इंसाफ दिलाने इस पर कार्रवाई जरूर कराना। इस आवेदन में सुसाइड नोट को भी संग्लन किया गया है। मां ने दावा किया कि बेटी ने जब बेटे के कमरे की तलाशी ली तो एक डिब्बे में उसे सुसाइड नोट मिला था।

आरक्षक संजय सिंह सिसोदिया।

आरक्षक संजय सिंह सिसोदिया।

क्यों धमका रहा था आरक्षक

बताया जा रहा है कि मृतक के बैंक खाते का इस्तेमाल साइबर फ्राड में किए जाने की जानकारी बिलखिरिया पुलिस को मिली थी। एक साइबर ठगी के केस की जांच में मृतक का अकाउंट चिन्हित किया गया था। इसी केस से नाम निकलवाने के लिए आरक्षक सचिन से रकम की मांग कर रहा था। सचिन की मां ने शिकायत में लिखा कि बेटे की सुसाइड से एक दिन पहले संजय सिंह सिसोदिया उनके घर पहुंचा था। इस बात की जानकारी उन्हें मोहल्ले वालों ने दी थी।

मामले की जांच करा रहे हैं

पिपलानी थाने के टीआई अनुराग लाल ने बताया कि केस जांच की जा रही। सुसाइड नोट की सत्यता की जांच भी की जा रहा है। सर्चिंग में पुलिस टीम को सुसाइड नोट नहीं मिला था। अगले दिन ये सुसाइड नोट पुलिस को सौंपा गया था, जिस केस में सचिन के खिलाफ जांच की जा रही थी, उस केस की जानकारी भी बिलखिरिया थाने से मंगवाई गई है। जांच में आए तथ्यों के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

#भपल #म #यवक #क #ससइड #क #ममल #आरकषक #न #एक #लख #रपए #क #मग #क #थ #नह #दन #पर #परतड़त #कय #Bhopal #News
#भपल #म #यवक #क #ससइड #क #ममल #आरकषक #न #एक #लख #रपए #क #मग #क #थ #नह #दन #पर #परतड़त #कय #Bhopal #News

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *