0

भोपाल से पुणे के लिए लेट नाइट उड़ान शुरू, पहली फ्लाइट से आए यात्रियों का एयरपोर्ट पर स्वागत

सांसद आलोक शर्मा के आग्रह पर केंद्रीय विमानन मंत्री ने नई उड़ानें शुरू करने के निर्देश दिए और विमानन कंपनियों से शेड्यूल लेने पर चर्चा हुई थी। इसके उपरांत भोपाल से यात्रियों की सुविधा के लिए इंडिगो एयरलाइंस ने पुणे की नई फ्लाइट शुरू की है।

By dilip mangtani

Publish Date: Sun, 27 Oct 2024 10:57:15 AM (IST)

Updated Date: Sun, 27 Oct 2024 10:57:15 AM (IST)

पुष्प देकर हवाई यात्रियों का स्वागत करते सांसद आलोक शर्मा।

HighLights

  1. पहले दिन फ्लाइट की सभी सीटें फुल।
  2. विंटर शेड्यूल में शुरू हुई नई फ्लाइट।
  3. इंडिगो एयरलाइन द्वारा शुरू की गई है।

नवदुनिया प्रतिनिधि, भोपाल। विंटर शेड्यूल लागू होने के साथ भोपाल से पुणे के लिए लेट नाइट उड़ान शुरू हो गई है। शनिवार-रविवार की दरमियानी रात्रि 2:40 बजे जब यह फ्लाइट भोपाल पहुंची, तो राजा भोज एयरपोर्ट पर सांसद आलोक शर्मा एवं कार्यकारी एयरपोर्ट डायरेक्टर आलोक त्रिपाठी ने गुलाब का फूल देकर यात्रियों का स्वागत किया। पहले दिन उड़ान की लगभग सभी सीटें फुल रहीं। कुछ यात्रियों ने सांसद शर्मा के साथ सेल्फी भी ली।

सांसद ने किया था आग्रह

इस मौके पर सांसद आलोक शर्मा ने कहा कि भोपाल से अन्य बड़े शहरों के लिए फ्लाइट्स और ट्रेनों की कनेक्टिविटी बढ़ाने के लिए वे प्रयासरत है। पिछले दिनों दिल्ली में केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री के. राम मोहन रेड्डी से मुलाकात कर उन्हें भोपाल से पुणे और भोपाल से कोलकाता के लिए नई फ्लाइट्स चलाने हेतु पत्र सौंपा था। जिसमें उन्होंने लिखा था कि पुणे में भोपाल और आसपास के हजारों युवा अध्ययनरत या फिर जॉब करते हैं। उन्हें और उनके परिजनों को आवागमन में असुविधा होती है। ट्रेनों में कई बार रिजर्वेशन नहीं मिल पाता है। ऐसे में इस सेक्टर पर नई फ्लाइट की शुरुआत की जाए। भोपाल से इसकी अधिक डिमांड है। सांसद शर्मा के आग्रह पर केंद्रीय विमानन मंत्री ने निर्देश दिए और विमानन कंपनियों से नए शेड्यूल लेने पर चर्चा हुई। इसके उपरांत भोपाल से यात्रियों की सुविधा के लिए इंडिगो एयरलाइंस ने फ्लाइट शुरू की है।

अब कोलकाता एवं गोवा का इंतजार

रविवार से नया विंटर शेड्यूल भी लागू हो गया है। विंटर शेड्यूल सीजन में कोलकाता एवं गोवा की उड़ान शुरू करने की घोषणा की गई थी। लेकिन अभी तक इसकी बुकिंग शुरू नहीं हुई है यात्रियों को अब इन दोनों शहरों के उड़ाने शुरू होने का इंतजार है। सांसद शर्मा ने बताया कि अगले महीने सेयात्रियों की सुविधा के लिए कोलकाता की नई फ्लाइट भी शुरू हो जाएगी। भोपाल से दतिया और नीमच के लिए भी एयरलाइंस कंपनियों ने विंटर सीजन में शेड्यूल लिए हैं। हमारा प्रयास है कि राजधानी भोपाल से अन्य शहरों के लिए ज्यादा से ज्यादा एयर कनेक्टिविटी बढ़े, जिससे लोगों को आवागमन की सुलभ सुविधा मिल सके।

Source link
#भपल #स #पण #क #लए #लट #नइट #उड़न #शर #पहल #फलइट #स #आए #यतरय #क #एयरपरट #पर #सवगत
https://www.naidunia.com/madhya-pradesh/bhopal-late-night-flight-from-bhopal-to-pune-started-passengers-from-the-first-flight-were-welcomed-at-the-airport-8357003