0

मंदसौर जिले में ठंड की दस्तक: सुबह और शाम महसूस हो रही हल्की ठंडक, दीपावली बाद गिरा तापमान – Mandsaur News

Share

मंदसौर जिले में मानसून की विदाई के बाद अब शीत ऋतु दस्तक देने लगी है। रात के समय ठंड बढ़ गई है। हालांकि दिन की गर्मी में ज्यादा अंतर नही आया है। वहीं सुबह के समय कोहरा छाने लगा है। आज मौसम साफ बना हुआ। सुबह और रात में ठंड का असर दिखाई देने लगा है।

.

अगले दो तीन दिनों में रात के तापमान में गिरावट आएगी। जिले में अधिकतम तापमान 32 डिग्री व न्यूनतम तापमान 21 डिग्री के आसपास बना हुआ है। इधर लो प्रेशर एरिया (निम्न दाब क्षेत्र) और साइक्लोनिक सर्कुलेशन की वजह से प्रदेश के दक्षिणी हिस्सों में बारिश की स्थिति बनी हुई है। 20 अक्टूबर तक प्रदेश में बारिश का दौर थम जाएगा। नवंबर के पहले सप्ताह में ठंड तेज होगी।

इसलिए मौसम बदला रहेगा

मौसम विभाग के अनुसार, दक्षिण तटीय आंध्र प्रदेश एवं उत्तरी तटीय तमिलनाडु के ऊपर एक लो प्रेशर एरिया है। यह आगे बढ़ेगा और डिप्रेशन में बदल जाएगा। इसका असर मध्यप्रदेश में भी देखने को मिलेगा। इसके अलावा दो साइक्लोनिक सर्कुलेशन भी सक्रिय हैं।

नवंबर के पहले सप्ताह में एहसास कराएगी ठंड

मौसम विभाग के अनुसार 20 अक्टूबर से प्रदेश में ठंडक बढ़ने का अनुमान है। रात में पारा 20 डिग्री सेल्सियस के नीचे पहुंच सकता है। हालांकि दिन का तापमान 30-32 डिग्री के बीच ही रहेगा। नवम्बर के पहले सप्ताह में ठंड तेज होगी। इस दौरान दिन के तापमान में भी गिरावट आएगी।

#मदसर #जल #म #ठड #क #दसतक #सबह #और #शम #महसस #ह #रह #हलक #ठडक #दपवल #बद #गर #तपमन #Mandsaur #News
#मदसर #जल #म #ठड #क #दसतक #सबह #और #शम #महसस #ह #रह #हलक #ठडक #दपवल #बद #गर #तपमन #Mandsaur #News

Source link