0

मऊगंज में भारतीय किसान संघ का धरना प्रदर्शन: सरकार के खिलाफ संघ के प्रदेश अध्यक्ष रैली को करेंगे संबोधित – Mauganj News

मऊगंज में भारतीय किसान संघ महाकौशल प्रांत की देखरेख में सरकार के झूठे वादे और बिजली विभाग की अनियमितता सहित अन्य क्षेत्रीय समस्याओं को लेकर एक दिवसीय किसान गर्जना ट्रैक्टर रैली का साथ धरना प्रदर्शन का आयोजन किया। इसे किसान संघ द्वारा मऊगंज कलेक्ट्रेट

.

भारतीय किसान संघ हमेशा किसानों के मुद्दों को लेकर गांव से लेकर प्रदेश और देश की राजधानी तक सरकार को चेताने का काम करता रहता है। किसान संघ किसानों और मजदूरों के लिए समर्पित एक गैर राजनीतिक संगठन है। बीते विधानसभा चुनाव 2023 के दौरान प्रदेश सरकार ने मोदी की गारंटी के तहत प्रदेश के किसानों की धान की खरीदी 3100 रुपए और गेहूं की खरीदी 2700 रुपए करने का वादा किया था, लेकिन मोहन सरकार के लगभग 9 महीने पूरे होने के बाद भी आज तक मोदी की गारंटी पूरी नहीं हुई।

बिजली विभाग द्वारा खुद विद्युत मोटरों का हॉर्स पावर मनमाने ढंग से बढ़ाकर विद्युत वसूली की जा रही है, जिससे प्रदेश का आम उपभोक्ता और किसान मदद की गुहार लगा रहा है। यही नहीं ऐरा आवारा गोवंश से किसानों के फसल का नुकसान हो या फिर राजस्व विभाग का मनमाना रवैया, सभी मुद्दों को ध्यान में रखते हुए किसान संघ मऊगंज जिला इकाई ने किसान गर्जना ट्रैक्टर रैली और धरना प्रदर्शन करने का आह्वान किया है।

इनकी भी रहेगी उपस्थित

पूर्व निर्धारित कार्य योजना अनुसार 24 अक्टूबर गुरुवार को मऊगंज में आयोजित किसान गर्जना ट्रैक्टर रैली में प्रदेश अध्यक्ष कमल सिंह आंजना के साथ महाकौशल प्रांत के प्रांत महामंत्री प्रहलाद सिंह पटेल, प्रांत संगठन मंत्री भरत सिंह पटेल का भी मार्गदर्शन सभी किसानों को मिलने वाला है।

मनगवां से मऊगंज तक निकलेगी बाइक रैली

प्रदेश अध्यक्ष कमल सिंह आंजना सहित प्रांत महामंत्री और प्रांतीय संगठन मंत्री का भव्य स्वागत रीवा जिला अध्यक्ष भूपेंद्र मणि अग्निहोत्री के नेतृत्व में रीवा जिले की मनगवां तहसील के अंतर्गत नेशनल हाईवे स्थित तिवनी मोड़ पर किया जाएगा। वहीं से सैकड़ों वाहनों के साथ बाइक रैली उनके साथ मऊगंज धरना स्थल तक पहुंचेगी।

किसानों से धरना स्थल मऊगंज पहुंचने की अपील

भारतीय किसान संघ मऊगंज जिला इकाई के अध्यक्ष हरिशंकर पाण्डेय ने मऊगंज जिले एवं रीवा जिले की सीमावर्ती तहसीलों के किसानों से अपने अधिकारों की रक्षा के लिए धरना स्थल कलेक्ट्रेट परिसर मैदान मऊगंज में किसान गर्जना ट्रैक्टर रैली में दोपहर अधिक से अधिक संख्या में उपस्थित होकर कार्यक्रम को सफल बनाने की क्षेत्र के किसानों से अपील की है। साथ ही हरिशंकर पाण्डेय ने कहा कि जब तक देश का किसान अपने अधिकारों के लिए जागेगा नहीं तब तक सरकार उनकी समस्याओं को सुनने वाली नहीं है। आज सरकारों ने किसानों के विषय में सोचना प्रारंभ कर दिया है लेकिन लागत के आधार पर लाभकारी मूल्य जब तक किसान को मिल नहीं जाता है तब तक किसान संघ अपना संघर्ष जारी रखेगा।

#मऊगज #म #भरतय #कसन #सघ #क #धरन #परदरशन #सरकर #क #खलफ #सघ #क #परदश #अधयकष #रल #क #करग #सबधत #Mauganj #News
#मऊगज #म #भरतय #कसन #सघ #क #धरन #परदरशन #सरकर #क #खलफ #सघ #क #परदश #अधयकष #रल #क #करग #सबधत #Mauganj #News

Source link