0

मलारा में दंगल का हुआ आयोजन: विभिन्न राज्यों के पहलवानों ने दिखाए अपने दांव-पेंच, महाराष्ट्र के विजय शिंदे ने जीता पहला इनाम – Seoni News

कई राज्यों के पहलवानों ने दिखाए दांव-पेंच

सिवनी के बरघाट विकासखंड अंतर्गत मलारा में शाम से देर रात तक राष्ट्रीय स्तर के दंगल का आयोजन किया गया। इस दंगल में कई राज्यों के पहलवानों ने हिस्सा लेकर अपने दांव-पेंच का प्रदर्शन किया। दंगल का पहला इनाम विजय शिंदे (महाराष्ट्र) ने नियाज पहलवान (मलारा)

.

दूसरा इनाम विक्रम गायकवाड़ ने सचिन पहलवान को हराकर जीता

दूसरा इनाम विक्रम गायकवाड़ (महाराष्ट्र) ने सचिन पहलवान (छत्रसाल, दिल्ली) से जीता। तीसरे इनाम के लिए भारत और वंश (छत्रसाल, दिल्ली) के बीच मुकाबला बराबरी पर रहा। चौथा इनाम पवन वसीम (महाराष्ट्र) ने तस्लीम (हरियाणा) से जीता। पांचवां इनाम दिलीप नांदेड़ ने अब्दुल्ला (उत्तर प्रदेश) को हराकर जीता।

तय्यब पठान ने छठा इनाम जीता

छठवां इनाम तय्यब पठान (वसीम, महाराष्ट्र) ने दीपक (हिर्री) को हराया। सातवां इनाम अमन (उज्जैन) ने जयंत (छत्रसाल, दिल्ली) को हराकर जीता, और आठवां इनाम राजेश (खंडवा) ने विनायक (तखला) को हराया। इस दंगल के मुख्य निर्णायक आसिफ पहलवान (सिवनी) थे।

दंगल के आयोजन में अतिथियों का हुआ सम्मान

प्रत्येक पहलवान को मिला इनाम

मलारा के दंगल में विशेष बात यह रही कि हर पहलवान, चाहे वह जीतने वाला हो, हारने वाला हो या बराबरी करने वाला, सभी को इनाम दिया गया। आयोजन के अतिथियों का सम्मान शाल और शील्ड देकर किया गया। मलारा जैसे छोटे से कस्बे में अंतरराष्ट्रीय स्तर के दंगल का मुख्य उद्देश्य स्थानीय प्रतिभाओं को प्रोत्साहित करना था।

दंगल के प्रथम पुरस्कार में 51 हजार रुपए और कप

दंगल के प्रथम पुरस्कार में 51 हजार रुपए और कप, द्वितीय पुरस्कार में 31 हजार रुपए, तृतीय पुरस्कार में 21 हजार रुपए, चतुर्थ पुरस्कार में 15 हजार रुपए, पांचवें पुरस्कार में 11 हजार रुपए, छठे पुरस्कार में 7 हजार रुपए और आठवें पुरस्कार में 3 हजार रुपए और कप दिए गए।

प्रत्येक पहलवान को मिला इनाम

प्रत्येक पहलवान को मिला इनाम

#मलर #म #दगल #क #हआ #आयजन #वभनन #रजय #क #पहलवन #न #दखए #अपन #दवपच #महरषटर #क #वजय #शद #न #जत #पहल #इनम #Seoni #News
#मलर #म #दगल #क #हआ #आयजन #वभनन #रजय #क #पहलवन #न #दखए #अपन #दवपच #महरषटर #क #वजय #शद #न #जत #पहल #इनम #Seoni #News

Source link