0

महमूदुल्लाह ने टी-20 से संन्यास का ऐलान किया: भारत के खिलाफ हैदराबाद में आखिरी मैच खेलेंगे; शाकिब भी इसी साल रिटायर हुए

Share

दिल्ली5 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

महमूदुल्लाह ने बांग्लादेश के लिए 17 साल पहले टी-20 डेब्यू किया था

साल 2024 बांग्लादेश क्रिकेट के दिग्गज प्लेयर्स के रिटायरमेंट का साल साबित हो रहा है। पूर्व कप्तान शाकिब अल हसन के बाद अब बैटर महमूदुल्लाह ने भी टी-20 फॉर्मेट से संन्यास का ऐलान कर दिया। वह भारत के खिलाफ जारी सीरीज के आखिरी मैच के साथ सबसे छोटे फॉर्मेट को अलविदा कह देंगें।

वनडे खेलना जारी रखेंगे 38 साल के महमूदुल्लाह ने 2021 में ही टेस्ट फॉर्मेट से संन्यास ले लिया था। वह वनडे खेलना जारी रखेंगे, पिछले साल भारत में वनडे वर्ल्ड कप के दौरान वह टीम के टॉप स्कोरर थे। उनका टारगेट अब चैंपियंस ट्रॉफी पर है। उससे पहले बांग्लादेश टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ 3 वनडे की सीरीज भी खेलेगी।

महमूदुल्लाह ने दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान रिटायरमेंट की घोषणा की।

महमूदुल्लाह ने दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान रिटायरमेंट की घोषणा की।

महमूदुल्लाह बोले- संन्यास का पहले से सोच रखा था महमूदुल्लाह ने कहा, ‘मैंने अपने संन्यास के बारे में पहले से सोच रखा था। भारत आने से पहले ही मैंने कप्तान और कोच से इस बारे में बात कर ली थी। दोनों से चर्चा के बाद मैंने BCB प्रेसिडेंट को अपना फैसला बता दिया। मुझे लगता है कि टी-20 फॉर्मेट से संन्यास लेने का यही सही समय है, मैं अब वनडे पर पूरा फोकस करूंगा।’

भारत के खिलाफ हार ने बहुत दर्द दिया महमूदुल्लाह ने अपने करियर पर कहा, ‘भारत के खिलाफ टी-20 वर्ल्ड कप में 1 रन से हार मुझे अब भी बहुत दर्द देती है। उस हार ने मुझे बहुत कुछ सिखाया। मेरे करियर का बेस्ट मोमेंट निदाहास ट्रॉफी में श्रीलंका के खिलाफ आया था।’

2018 की निदाहास ट्रॉफी में महमूदुल्लाह ने श्रीलंका के खिलाफ 18 गेंद पर 43 रन बनाकर बांग्लादेश को जीत दिलाकर फाइनल में पहुंचाया था। महमूदुल्लाह ने बांग्लादेश के लिए 139 टी-20 में 2395 रन बनाए और 40 विकेट लिए।

महमूदुल्लाह ने कहा, भारत के खिलाफ 2016 में टी-20 वर्ल्ड कप की हार ने उन्हें बहुत कुछ सिखाया।

महमूदुल्लाह ने कहा, भारत के खिलाफ 2016 में टी-20 वर्ल्ड कप की हार ने उन्हें बहुत कुछ सिखाया।

2007 में किया था टी-20 डेब्यू महमूदुल्लाह ने 2007 में केन्या के खिलाफ टी-20 डेब्यू किया था, उनका करियर 17 साल 35 दिन का रहा। टी-20 इंटरनेशनल खेलने वाले प्लेयर्स में उनका करियर शाकिब अल हसन और जिम्बाब्वे के शॉन विलियम्स के बाद सबसे ज्यादा रहा।

महमूदुल्लाह ने बांग्लादेश के लिए 9 टी-20 वर्ल्ड कप खेले।

महमूदुल्लाह ने बांग्लादेश के लिए 9 टी-20 वर्ल्ड कप खेले।

शाकिब ने भी इसी साल संन्यास लिया शाकिब अल हसन ने भी भारत के खिलाफ पिछले दिनों खत्म हुई टेस्ट सीरीज के दौरान टी-20 और टेस्ट फॉर्मेट से संन्यास का ऐलान किया था। उन्होंने कहा था कि टी-20 वर्ल्ड कप के साथ उन्होंने सबसे छोटे फॉर्मेट को अलविदा कहा। वहीं साउथ अफ्रीका के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज से वह टेस्ट फॉर्मेट से भी रिटायरमेंट ले लेंगे। 37 साल के शाकिब भी वनडे खेलना जारी रखेंगे।

खबरें और भी हैं…

Source link
#महमदललह #न #ट20 #स #सनयस #क #ऐलन #कय #भरत #क #खलफ #हदरबद #म #आखर #मच #खलग #शकब #भ #इस #सल #रटयर #हए
[source_link